बॉलीवुड

दुखदः बॉलीवुड और टीवी एक्टर रंजन सहगल का 36 वर्ष की उम्र में निधन, ऐश्वर्या के साथ किया था काम

साल 2020 एक ऐसा साल साबित हो रहा है जिसे आने वाले समय में कोई भी याद नहीं करना चाहेगा। लगातार निराशा भरी खबरों के बीच मनोरंजन जगत से एक बार फिर बुरी खबर सामने आई है। हिंदी और पंजाबी फिल्मों में काम करने वाले मशहूर एक्टर रंजन सहगल का 11 जुलाई की सुबह निधन हो गया। उनकी उम्र महज 36 साल थी और उनका निधन मल्टीपल ऑर्गन फेलियर की वजह से हुआ। रंजन काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे।

 नहीं रहे प्रतिभावान एक्टर रंजन सहगल

 जहां एक तरफ कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया की रफ्तार रोक दी तो वहीं ये साल बॉलीवुड और टीवी जगत के लिए भी निराशाजनक साल साबित हुआ है। साल के सिर्फ  6 महीने बीते हैं, लेकिन इन 6 महीनों में हमने ऐसे नायाब सितारे खो दिए जिसकी भरपाई शायद ही कभी हो पाए। सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं बल्कि टीवी जगत के भी कई सितारे इस दुनिया को अलविदा कह गए। अब रंजन सहगल ने भी महज 36 वर्ष की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया।

बता दें कि रंजन ने ऐश्वर्या राय बच्चन और रणदीप हुड्डा के साथ फिल्म ‘सरबजीत’ में काम किया था और बेहद अहम किरदार निभाया था। उन्होंने बहुत सी हिंदी फिल्मों में काम किया था जहां उनकी एक्टिंग को काफी पसंद किया गया था। रंजन ने टीवी पर भी अपना खूब जलवा दिखाया था। उन्होंने ‘रिश्तों से बड़ी प्रथा’, ‘क्राइम पेट्रोल’ और ‘सावधान इंडिया’ जैसे कई टीवी सीरियल में काम किया था। वहीं बॉलीवुड में वो ‘करमा’, ‘माही एनआरआई’ और ‘सरबजीत’ जैसी फिल्मों में नजर आए थे।

 पंजाबी फिल्मों में भी किया था काम

रंजन ने सिर्फ हिंदी टीवी सीरियल और बॉलीवुड फिल्मों में ही काम नहीं किया था बल्कि वो पंजाबी फिल्मों में भी काफी मशहूर थे। उन्होंने पंजाबी फिल्म ‘यारा दा कैचअप’ और ‘आतिशबाजी इश्क’ में भी काम किया था। रंजन पंजाबी फिल्मों और थिएटर में काफी एक्टिव रहते थे। पंजाबी थिएटर में उनका बड़ा नाम था।

रंजन सहगल मूल रुप से पंजाब के चंडीगढ़ के रहने वाले थे। 2009 में उन्होंने पंजाब यूनिवर्सिटी से थिएटर में पोस्ट ग्रैजुएट किया था। इसके बाद उन्होंने टीवी और फिल्मों की ओर रुख किया। उन्होंने कई टीवी शो में काम किया लेकिन उन्हें असली पहचान मिली थी ‘शो रिश्तों से बड़ी प्रथा’ से। इस सीरियल में उनके काम को काफी पसंद किया गया था।

निव्या छाबड़ा संग रचाई थी शादी

रंजन को करियर की शुरुआत में काफी संघर्ष करना पड़ा। हालांकि उनके बड़े भाई विशाल सहगल और उनकी बहन संगीता कौशल ने उन्हें काफी सपोर्ट किया। इसके बाद उनका करियर आगे बढ़ा। साल 2013 में रंजन सहगल ने प्रोफेशनल कॉस्ट्यूम डिज़ाइनर निव्या छाबड़ा से सगाई की और साल 2014 में 24 फरवरी को दोनों ने शादी कर ली। निव्या और रंजन ने लाइफ ओके के शो ‘तुम देना साथ मेरा’ में साथ काम किया था। आज रंजन निव्या को हमेशा हमेशा के लिए छोड़कर इस दुनिया से चले गए।

फिल्म ‘यारा द कैचअप’ में उनके साथ काम कर चुके एक्टर जसविंदर भल्ला ने रंजन के निधन पर गहरा शोक जताया है। उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए भल्ला ने कहा कि रंजन एक बहुत ही अच्छे एक्टर थे। वो रचनात्मकता में विश्वास रखते थे। बता दें कि रंजन महज 36 साल की उम्र में ही दुनिया को अलविदा कह गए। उनके इस तरह चले जाने से उनका परिवार स्तब्ध है और दोस्त दुखी हैं। वहीं फैंस समझ नहीं पा रहे कि इंडस्ट्री पर ये कौन सा ग्रहण चल रहा है कि सारे सितारे एक-एक करके दुनिया छोड़कर जा रहे हैं। बता दें कि पिछले 6 महीने में सरोज खान, सुशांत सिंह राजपूत, जगदीप जाफरी, ऋषि कपूर, इरफान खान, वाजिद खान जैसे कई सितारों का निधन हो चुका है।

Back to top button