विशेष

Gangs of Kanpur पर पुलिस का ताबड़तोड़ एक्शन, दो दिन में Encounter में मारे गए विकास के तीन साथी

कानपुर मुठभेड़ के दौरान 8 पुलिसकर्मियों की हत्या के आरोपी गैंगस्टर विकास दुबे को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। विकास के पोस्टर जगह-जगह लगाए गए हैं और उसके सिर पर इनामी राशि बढ़ाकर 5 लाख रूपए कर दिया गया है। बुधवार को पुलिस ने फरीदाबाद से विकास के दो गुर्गों को पकड़ा है और उनसे पूछताछ कर विकास तक पहुंचने की कोशिश कर रही है। दूसरी तरफ बुधवार को ही तड़के सुबह विकास का राइट हैंड यानी उसका भाई अमर दुबे यूपी पुलिस और एसटीएफ के एनकाउंटर में मारा गया, इसी कड़ी में बुधवार को विकास के 2 अन्य साथी भी पुलिस एनकाउंटर में मारे गए हैं।

प्रभात मिश्रा

विकास दुबे की आखिरी लोकेशन फरीदाबाद में ट्रैस की गई थी, इसके बाद पुलिस ने एक गेस्ट हाऊस में दबिश दी, मगर इससे पहले कि वो पुलिस के हाथों चढ़ता, वह फरार हो गया। जानकारी के मुताबिक फरीदाबाद में विकास दुबे का साथ देने वाला अपराधी प्रभात मिश्रा पुलिस एनकाउंटर में मारा गया है। आईजी रेंज कानपुर ने जानकारी दी है कि फरीदाबाद में अपराधी विकास दुबे को छिपाने में 3 लोगों ने मदद की थी, उसी में से एक प्रभात मिश्रा था।

विकास का साथी प्रभात पुलिस एनकाउंटर में हुआ ढेर

विकास दुबे को फरीदाबाद में छिपाने के आरोप में प्रभात मिश्रा के अलावा अन्य 2 आरोपी श्रवण और अंकुर को 14 दिन की न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया था, जबकि कोर्ट से ट्रांजिट रिमांड मिलने के बाद प्रभात मिश्रा को यूपी पुलिस के हवाले किया जाना था, इसी कड़ी में उसे फरीदाबाद से कानपुर लाया जा रहा था। आईजी रेंज कानपुर ने बताया कि प्रभात ने रास्ते में ही पुलिस को चकमा देकर भाग निकलने की कोशिश की थी, जिसके कारण उसका एनकाउंटर किया गया।

एनकाउंटर में बऊआ दुबे भी ढेर

वहीं प्रभात उर्फ कार्तिकेय मिश्रा का एक दूसरा साथी बऊआ दुबे भी एक पुलिस एनकाउंटर में मारा गया है, इटावा पुलिस ने बकेवर थाना क्षेत्र में उसका एनकाउंटर किया है। दरअसल बऊआ दुबे 3 साथियों के साथ एक स्विफ्ट डिजायर कार लूटकर भागने के प्रयास में था, जिसके कारण वह एनकाउंटर में मारा गया।

बऊआ दुबे अपने 3 अन्य साथियों के साथ एक स्विफ्ट डिजायर कार में भागने की कोशिश कर रहे थे, इसी दौरान कचौरा रोड पर उन्हें पुलिस द्वारा रोका गया, रोके जाने पर बऊआ समेत उनके 3 अन्य साथियों ने पुलिस पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसी के जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी गोलियां चलाईं, इसी दौरान बऊआ दुबे मारा गया। जबकि उसके 3 साथी भागने में कामयाब रहे। मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस ने बऊआ से पिस्टल बरामद की है।

बता दें कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ विकास दुबे की जल्द गिरफ्तारी चाहते हैं। बताया जा रहा है कि विकास दुबे के ना पकड़े जाने से उनका गुस्सा सातवें आसमान पर है। इसी कड़ी में उन्होंने राज्य गृह मंत्रालय, डीजीपी और पुलिस के आला अधिकारियों से नाराजगी जाहिर की है। कहा जा रहा है कि विकास दुबे के गिरफ्तारी के मामले में योगी आदित्यनाथ खुद नजर जमाए हुए हैं।

Back to top button