दिलचस्प

मन्नत, जलसा और आशीर्वाद की तरह ही शानदार है गोविंदा का बंगला ‘जल-दर्शन’, देखें Inside Pics

गोविंदा फिल्मों से भले दूर हों, लेकिन अपने फैंस के दिलों पर आज भी राज करते हैं

बॉलीवुड एक्टर गोविंदा एक समय में अपनी फिल्मों से इंडस्ट्री पर राज किया करते थे। उनकी कॉमिक टाइमिंग, डांस और एक्टिंग फैंस को दीवाना बना देती थी। 90 के दशक में आई नंबर वन वाली सभी फिल्मों से गोविंदा ने बॉलीवुड पर अपना कब्जा जमाया। उस दशक के वो ऐसे हीरो थे जिनके आगे शाहरुख, सलमान और आमिर भी कम हो जाते थे। उनकी फैन-फॉलोइंग भी काफी ज्यादा थी और उनका डांस यूपी-बिहार में काफी फेमस था। आज गोविंदा फिल्मों से दूर हो गए, लेकिन अपने फैंस से हमेशा जुड़े रहते हैं।

जल-दर्शन मेे रहता है गोविंदा का पूरा परिवार

गोविंदा एक वक्त पर खान्स पर भी भारी पड़ा करते थे, लेकिन हालात कुछ ऐसे बदले की तीने खान उनसे कहीं ज्यादा आगे निकल गए। हालांकि गोविंदा के फैन अभी भी कम नहीं हुए हैं और उनकी फिल्में टीवी पर आज भी पसंद की जाती है। गोविंदा ने अपने सफर की शुरुआत एक आम इंसान के तौर पर की थी और आज वो उस मुकाम पर हैं जहां उन्होंने सफलता के सारे रंग देख लिए।

विरार से लेकर जुहू के कार्टर रोड तक बसने के लिए गोविंदा ने स्ट्रगल किया और फिर सफलता मिली। आज गोविंदा अपने परिवार के साथ मुंबई के सबसे पॉश इलाके में से एक जुहू में स्थित अपने आलिशान बंगले में रहते हैं। उनके बंगले का नाम ‘जल दर्शन’ है।

बता दें कि शाहरुख, अमिताभ, सलमान की तरह गोविंदा का बंगला उतना फेमस नहीं हैं, लेकिन बेहद खूबसूरत है। गोविंदा नर्मदा नदी के उपासक हैं। ये ही वजह है कि उनके घर का नाम ‘जल-दर्शन’ है। गोविंदा के फैंस हमेशा से जानना चाहते रहे हैं कि उनका घर अंदर से कैसे दिखता है। तो चलिए हम आपको कराते हैं ‘जल-दर्शन’ के दर्शन।

बेहद खूबसूरत है लिविंग रुम

गोविंदा अपने बंगले जल-दर्शन में पत्नी सुनीता और दो बच्चों के साथ रहते हैं। उनकी एक बेटी है टीना आहुजा और एक बेटा है यशवर्धन आहुजा। अक्सर सोशल मीडिया पर इनके घर की तस्वीरें शेयर होती हैं। घर का लिविंग रुम बेहद खूबसूरत हैं। इस घर में कमरे का रंग सफेद है रूम में नीले और काले रंग के आरामदायक सोफे हैं।

इसके अलावा रुम में काले रंग के पर्दे हैं जिन पर फ्लोरल मोटिव्स बने हुए हैं। सफेद दीवारों पर खूबसूरत टाइल्स लगी हैं। बता दें कि गोविंदा और सुनिता ने अपने पूरे घर का इंटीरियर कंटेपरेरी थीम के अनुसार करवाया है।डाइनिंग रुम और हॉल की दीवारों पर मल्टीकलर प्रिंटेड पर्दे लगे हैं। वहीं कांच की एक डाइनिंग टेबल भी है। यहां पर घर में आएं मेहमानों की मेहमान नवाजी की जाती है।

पूजा-पाठ के लिए है अलग खास कमरा

रुम में एक पियानो भी रखा है जो कमरे की शोभा बढ़ाता है।गौरतलब है कि गोविंदा खुद म्यूजिक लवर हैं तो कमरे में पियानों का होना लाजमी है। साथ ही उनकी बेटी टीना को भी म्यूजिक से काफी लगाव है। गोविंदा पूजा पाठ में बहुत यकीन रखते हैं। ऐसे में घर के एक हिस्से में माता रानी का मंदिर रखा हुआ है। गोविंदा पंजाबी हैं इसलिए माता रानी की विशेष पूजा करते हैं। उन्होंने संगमर्मर का एक बड़ा सा मंदिर बनवाया हुआ हैं। यहां मंदिर से जुड़ी देवी-देवताओं की मुर्तियां रखी हुई हैं। गोविंदा का परिवार गणपति उत्सव धूमधाम से मनाता है।

गोविंदा अपना और अपने परिवार की सेहत का भी खास ख्याल रखते हैं इसलिए उन्होंने घर में एक जॉगर रखा हुआ है। उनके घर एक सुपरस्टार का घर दिखता है साथ ही घर के लोग एक दूसरे से आम परिवार की तरह प्यार करते दिख जाते हैं। गोविंदा अपने परिवार के साथ बेहद खुश रहते हैं।

Back to top button