विशेष

PM मोदी के सब से पसंदीदा 5 धार्मिक स्थल, इनके कृपा से ही मोदी जी को मिलती है अपार शक्ति

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को संसार के शक्तिशाली नेताओं में से एक माना गया है, यह भले ही देश के प्रधानमंत्री हैं परंतु भगवान के प्रति इनकी आस्था अटूट है, इतने बड़े नेता होने के बावजूद भी यह अपना धर्म नहीं भूले हैं और यह आज भी जमीन से जुड़े हुए हैं, वैसे देखा जाए तो भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी आज जो कुछ भी है उसके पीछे कहीं ना कहीं धार्मिक कार्य इसका कारण जरूर है, सूत्रों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि मोदी जी रोजाना नियमित रूप से पूजा पाठ करते हैं, यह रोजाना ही सुबह और शाम ईश्वर की आराधना करते हैं, प्रधानमंत्री मोदी जी एक ऐसे नेता है जिनमें ईश्वर के प्रति श्रद्धा और भावना साफ-साफ झलकती है और यह हमेशा से ही धर्म के मार्ग पर चलकर अपने जीवन में आगे बढ़ना चाहते हैं।

आजकल के समय में ज्यादातर लोग ऐसे हैं जो मोदी जी को बेहद पसंद करते हैं परंतु कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इनको बिल्कुल भी पसंद नहीं करते हैं, मोदी जी के साथ हमेशा से ही धर्म है इसी वजह से इनको कोई भी नुकसान नहीं पहुंचा पाता है, जो धर्म का मार्ग अपनाता है उसका कोई भी बुरा नहीं कर सकता है, आखिर PM मोदी जी के पसंदीदा धार्मिक स्थल कौन से हैं? आज हम आपको इसके बारे में बताने जा रहे हैं।

PM मोदी जी के पसंदीदा धार्मिक स्थल

शिव की नगरी काशी

भगवान शिव जी की नगरी कहे जाने वाले काशी से पीएम नरेंद्र मोदी जी का खास लगाव है, यह अक्सर शिवजी की इस नगरी में भोले बाबा का आशीर्वाद लेने के लिए जाते रहते हैं और महादेव के आशीर्वाद से इन्होंने अपने जीवन में एक अच्छा खासा मुकाम हासिल कर लिया है, जब मोदी जी इस धार्मिक स्थल पर आते हैं तब यह शिव मंदिर के साथ-साथ भैरो बाबा के मंदिर के भी दर्शन अवश्य करते हैं।

माता वैष्णो देवी

देश के प्रमुख धार्मिक स्थलों में से एक माता वैष्णो देवी को सबसे पवित्र स्थल माना जाता है, हर वर्ष लाखों की संख्या में श्रद्धालु माता वैष्णो देवी की यात्रा करते हैं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को भी माता वैष्णो देवी की यात्रा करना बेहद पसंद है इन्होंने माता वैष्णो देवी की यात्रा बहुत बार किया है, शायद माता वैष्णो देवी की इनके ऊपर कृपा दृष्टि बनी हुई है तभी यह देशभर में काफी लोकप्रिय है।

कैलाश पर्वत

कैलाश पर्वत भगवान शिव जी का स्थान माना गया है, मोदी जी शुरू से ही कैलाश पर्वत के विषय में अधिक से अधिक जानकारियां जुटाने की कोशिश में लगे रहते हैं, इनको यह स्थान बहुत पसंद है, ऐसा बताया जाता है कि जब मोदी जी के जीवन से मोह समाप्त हुआ था तब यह हिमालय की तरफ कैलाश पर्वत पर ही गए थे।

सोमनाथ मंदिर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को सोमनाथ मंदिर अति प्रिय है, यह यहां जाकर पूजा करते हैं, जब यह गुजरात के मुख्यमंत्री बने थे तब सोमनाथ मंदिर के विकास के लिए इन्होंने बहुत कुछ किया था।

रामेश्वर धाम

जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं नरेंद्र मोदी जी को भगवान श्री राम जी बेहद पसंद है, यह अपने जो भी कार्य करते हैं उन सभी में भगवान श्री राम जी का अनुसरण अवश्य करते हैं, चार धामों में से एक रामेश्वर धाम PM मोदी जी को बहुत पसंद है।

Back to top button