बॉलीवुड

जानें अब कहाँ है ‘सिर्फ तुम’ की हीरोइन, शाहरुख़ के साथ काम करने के बाद हो गयी थी गुम

प्रिया ना सिर्फ फिल्मों से दूर हो गई हैं बल्कि सोशल मीडिया पर भी एक्टिव नहीं है

बॉलीवुड इंडस्ट्री में एंट्री करने से भी बड़ी बात है इस ग्लैमरस दुनिया में बने रहना। इंड्स्ट्री में बहुत से स्टार डेब्यू करते हैं और उनकी फिल्म हिट भी होती है, लेकिन अपने पैर जमाए रखने के लिए मेहनत और किस्मत दोनों का होना बहुत जरुरी है। बॉलीवुड में सालों पहले ऐसी ही एक्ट्रेस बड़े पर्दे पर आई थी जिसने अपनी खूबसूरती और अभिनय से सबका दिल जीत लिया था। वो एक्ट्रेस थी हिट फिल्म ‘सिर्फ तुम’ की प्रिया गिल। प्रिया गिल ने इस फिल्म से लोगों के दिलों पर राज किया था। आज प्रिया इंड्स्ट्री से दूर हो चुकी हैं और बहुत से लोग तो उन्हें भूल भी गए होंगे।

सिर्फ तुम से बटोरीं थीं सुर्खियां

1995 मिस इंडिया की फाइनलिस्ट रह चुकी प्रिया गिल ने 1996 में अरशद वारसी के साथ ‘तेरे मेरे सपने’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। हालांकि ये फिल्म पर्दे पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई। इसके बाद प्रिया के हाथ लगी ‘सिर्फ तुम’। इस फिल्म ने पर्दे पर तो कमाल किया ही साथ ही प्रिया गिल को भी स्टार बना दिया। इसके बाद प्रिया शाहरुख खान के अपोजिट जोश फिल्म में दिखाई दी थीं। हैरत की बात थी कि जिस फिल्म में ऐश्वर्या शाहरुख की एक्ट्रेस ना बनकर उनकी बहन बनी थी उस फिल्म में प्रिया को शाहरुख के साथ रोमांस करने का मौका मिला था।

प्रिया ने जब बॉलीवुड में एंट्री की तो हर तरफ उनकी खूबसूरती के ही चर्चे होने लगे थे। ‘सिर्फ तुम’ में उनके भोले भाले और मासूम किरदार ने लोगों का दिल जीत लिया था। इसके बाद प्रिया सुनील शेट्टी के साथ ‘बड़े दिलवाला’ फिल्म में भी नजर आईं थीं। प्रिया को बहुत बड़े स्टार्स के साथ फिल्में मिल रहीं थीं, लेकिन उन्हें वो पहचान नहीं मिल रही थी जिसकी उन्हें चाह थी। इन फिल्मों के बाद प्रिया को साइड रोल मिलने लगे और लीड रोल की लीग से प्रिया बाहर हो गईं।

बड़े पर्दे से सालों से दूर हैं प्रिया

प्रिया ने बॉलीवुड के अलावा रीजनल फिल्मों में भी काम किया। प्रिया ने भोजपुरी फिल्म ‘पिया तोसे नैन लागे’ में काम किया। उन्होंने मलयालम फिल्म ‘मेघम’ में भी काम किया। इसके अलावा वो पंजाबी में ‘जी आया नूं’ में काम किया। कभी बड़े स्टार्स के साथ काम करने वाली प्रिया गिल रीजनल भाषा की फिल्मों में भी अपनी धाक नहीं जमा पाईं।

प्रिया गिल की आखिरी फिल्म ‘एलओसी’ थी। इस फिल्म के बाद से प्रिया गिल बड़े पर्दे से एकदम दूर हो गईं। प्रिया मुंबई इसी सपने के साथ आईं थीं कि वो इंड्स्ट्री में बड़ा नाम करेंगी। उन्हें कुछ फिल्मों से सफलता भी मिली, लेकिन प्रिया एक बड़ी स्टार नहीं बन पाईं। प्रिया फिल्मों में 10 सालों तक जुड़ी रहीं और बड़े स्टार्स के साथ काम भी किया लेकिन शोहरत जैसे उनके घर का रास्ता ही नहीं जानती थी।

एक्ट्रेस प्रिया गिल फिल्मों से दूर तो हुई हीं साथ ही सोशल मीडिया से भी दूर हैं। आज प्रिया कहां हैं इस बारे में किसी को कोई जानकारी नहीं हैं। अपने छोटे से फिल्मी करियर में प्रिया का नाम किसी एक्टर से भी नहीं जुड़ा। उन्होंने अभी शादी भी की है या वो अभी तक कुंवारी हैं इस बारे में किसी को कुछ जानकारी नहीं हैं।

Back to top button