दिलचस्प

कोरोना के मरीजों का साथ इलाज करते थे डॉक्टर-नर्स, अस्पताल में ही रचा ली शादी, देखें तस्वीरें

कोरोना वायरस जैसी महामारी के बीच कई लोग अपनी शादियाँ स्थगित कर रहे हैं. इस माहोल में शादी करने का रिस्क बहुत कम लोग ले रहे हैं. इस बीच ब्रिटेन के लंदन में एक डॉक्टर और नर्स आपस में शादी कर सुर्ख़ियों में आ गए हैं. ये दोनों लंदन के सेंट थोमस अस्पताल में ही ड्यूटी करते हैं. कोरोना मरीजों का इलाज करते करते इन दोनों ने ही आपस में शादी रचाने का फैसला ले लिया.

इस वजह से की कोरोना के बीच शादी

कोरोना महामारी के बीच शादी करने वाले इस मैरिड कपल के नाम जैन टिपिंग (34) और अनालन नवरात्नम (30) है. ये दोनों पहले अगस्त में शादी करने वाले थे लेकिन फिर इन्होने अप्रैल में ही शादी करने का प्लान बना लिया. दरअसल कोरोना वायरस के कारण इन्हें अपना अगस्त में शादी का प्लान कैंसिल करना पड़ा था. शादी जल्दी करने की वजह ये हैं कि कपल को डर सता रहा था कि कोरोना महामारी के चलते शायद उनके परिवार के लोग उत्तरी आयरलैंड और श्रीलंका से उनकी शादी में शामिल होने नहीं आ पाएंगे. टिपिंग ने मीडिया को बाताया कि “हम लोग उस समय शादी करना चाहते थे जब सब (रिश्तेदार) ठीक रहे, फिर हमें उन्हें स्क्रीन पर ही क्यों नहीं देखना पड़े.”

ऑनलाइन शामिल हुए मेहमान

कपल की इच्छा थी कि उनके रिश्तेदार सही सलामत हालत में ही उनकी शादी अटेंड करें. अभी कोरोना चल रहा है और भविष्य का पता नहीं किसे क्या हो जाए. इसलिए इस कपल ने अपनी शादी की ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग कर दी. इस तरह उनके सभी रिश्तेदार और दोस्त ऑनलाइन शादी में शामिल हो गए. दिलचस्प बात ये रही कि दोनों ने उसी हॉस्पिटल में शादी रचाई जहाँ दोनों ड्यूटी करते हैं. इनकी शादी वैसे तो 24 अप्रैल को हुई थी लेकिन हॉस्पिटल ने हाल ही में इसकी जानकारी ट्वीटर के माध्यम से साझा की है.

लोगो ने किया ऐसे रियेक्ट

डॉक्टर और नर्स की ये अनोखी शादी पर सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रही है. इसे लेकर लोगो ने बहुत अच्छे रिएक्शन भी दिए हैं. जब शादी की तस्वीरें वायरल हुई तो ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक ने भी कपल को शादी की बधाई दी. उन्होंने लिखा कि “ये बहुत ही शानदार खबर है.”


एक यूजर ने कहा – बहुत ही शानदार स्टोरी है. इनकी ख़ुशी देख अच्छा लगा. कपल ने अपने इस ख़ास दिन को बहुत एन्जॉय किया. उम्मीद है कि ऐसी और भी ख़बरें सुनने को मिलेंगी.


फिर एक कमेंट आया – ये बहुत ही बढ़िया है. आप दोनों को शुभकामनाएं. अस्पताल परिसर में शादी की परमिशन देने के लिए हॉस्पिटल प्रशासन का धन्यवाद.


वैसे आपको ये शादी कैसी लगी हमें कमेंट में जरूर बताएं.

Back to top button
?>