बॉलीवुड

शादी से पहले सैफ के साथ में रहने को कहा था बबिता ने, बेबो बोली मैं भटकी हुई लड़की की तरह थी

तलाकशुदा सैफ अली खान के लिए आसान नहीं था करीना कपूर को शादी के लिए मनाना

करीना कपूर और सैफ अली खान भले ही आज सेटल हैं, लेकिन उनकी लव स्टोरी इतनी सिंपल नहीं है। वैसे तो माना जाता है कि दोनों की लव स्टोरी फिल्म टशन से शुरू हुई, लेकिन उससे पहले भी दोनों ओमकारा और एलओसी कारगिल में काम कर चुके थे, किंतु टशन फिल्म में जब दोनों मिले, तो उस समय करीना का करियर डाउन चल रहा था और शाहिद के साथ रिलेशनशिप में भी अनबन शुरू हो चुकी थी। ऐसे में टशन फिल्म की सफलता करीना के लिए बहुत जरूरी थी।

सैफ के पहले प्रपोज को करीना ने तुरंत नकारा

वहीं सैफ अली खान की बात करें, तो वे उन दिनों सिंगल थे। टशन फिल्म की जब शूटिंग शुरू हुई, तभी सैफ ने करीना को प्रपोज कर दिया था। सैफ के प्रपोजल को करीना ने ये कहकर मना कर दिया कि मैं तुम्हें जानती तक नहीं। माना जाता है कि सैफ अली खान उन दिनों करीना के प्यार में दीवाने थे। इतना ही नहीं, सैफ ने करीना के नाम का टैटू भी बनवा लिया था। टैटू देखने के बाद भी करीना उनसे कोई खास प्रभावित नहीं हुई थीं।

सैफ की तरफ से पेरिस यात्रा का प्रपोजल

टशन रिलीज हुई और बुरी तरीके से फ्लॉप हो गई। दिलचस्प बात ये थी कि उसी साल करीना और शाहिद की फिल्म जब वी मेट आई और हिट हो गई। जब वी मेट बॉक्स ऑफिस पर हिट हो गई थी, जब वी मेट की सफलता के बाद करीना अपने करियर को लेकर प्रेशर से फ्री हो चुकी थीं। इसके बाद उन्होंने सैफ के बारे में सोचना शुरू कर दिया। तभी सैफ अली खान ने करीना को प्रपोजल दिया कि क्यों ना पेरिस घूमने चलें?

नोटरडैम चर्च पटौदी खानदान का लकी जगह

पेरिस यात्रा के दौरान भी करीना ने सैफ का प्रपोजल नहीं माना। इसके बाद सैफ करीना को नोटरडैम चर्च लेकर गए। ये पटौदी खानदान के लिए लकी जगह माना जाता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ये वही जगह है जहां, सालों पहले सैफ के अब्बा मंसूर अली खान पटौदी ने शर्मिला टैगोर को प्रपोज किया था। करीना कपूर भी उस समय जज्बातों में बह गईं और सैफ को हां कह दिया।

करीना की मां ने दूर की समस्या

करीना कपूर उन दिनों अपनी मां बबीता के साथ रहती थीं। सैफ कई बार करीना से कह चुके थे कि वो उनके साथ शिफ्ट हो जाए या फिर शादी कर ले, लेकिन करीना नहीं मान रही थी। जब करीना ने कोई बात नहीं मानी, तो आखिरकार एक दिन अचानक सैफ अली खान करीना के घर उनकी मां से मिलने पहुँच गए। वहां सैफ ने बबीता के सामने करीना से शादी का प्रपोज रख दिया। सैफ ने कहा कि मैं करीना को बहुत प्यार करता हूँ और उसके साथ पूरा जीवन बीताना चाहता हूँ।

सैफ के प्रपोजल से बबीता खुश थीं। इसके बाद बबीता ने ही करीना को कहा कि शादी से पहले तुम्हें सैफ के साथ रहकर देखना चाहिए। सैफ से शादी या सैफ के साथ जीवन बिताने को लेकर करीना आज भी कहती हैं कि मैं सैफ से मिलने से पहले किसी मेले में भटकी हुई लड़की की तरह थी। सैफ से मिलने के बाद अहसास हुआ कि जीवन में व्यवस्थित होना कितना आवश्यक होता है।

Back to top button