विशेष

ऋषि कपूर के प्रेयर मीट से वायरल हुई तस्वीर, इस तस्वीर ने एक बार फिर फैंस को भी भावुक कर दिया

फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकार ऋषि कपूर ने बीते दिनों इस दुनिया को अलविदा कह दिया. उनका निधन 67 साल की उम्र में हुआ. बता दें, पिछले कुछ सालों से ऋषि कपूर कैंसर से जूझ रहे थे. उन्हें ल्यूकेमिया (ब्लड कैंसर) था. साल 2018 में वह अपनी बीमारी का इलाज करने न्यूयॉर्क गए थे. कुछ महीने के इलाज के बाद वे भारत लौट आये. भारत वापस लौटने के बाद सबको यही लग रहा था कि ऋषि कपूर की हालत में सुधार है और चिंता करने वाली कोई बात नहीं है. लेकिन 30 अप्रैल को अचानक उनके निधन की खबर ने सभी को चौंका दिया. 29 अप्रैल को तबियत बिगड़ने के बाद उन्हें एच एन रिलायंस अस्पताल में भर्ती कराया गया और अगले दिन सुबह तकरीबन पौने नौ बजे उन्होंने अंतिम सांस ली.

मुंबई में हुआ अंतिम संस्कार

निधन के बाद ऋषि कपूर का अंतिम संस्कार मुंबई के मरीन लाइन्स के चंदनवाड़ी श्मशान घाट पर किया गया. इस दौरान बॉलीवुड के कई जाने-माने सितारे उनके अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे. बता दें, ऋषि कपूर के अंतिम संस्कार में नीतू कपूर, रीमा जैन, मनोज जैन, अरमान जैन, आदर जैन, अनीषा जैन, राजीव कपूर, रणधीर कपूर, सैफ अली खान, करीना कपूर खान, बिमल पारिख, नताशा नंदन, अभिषेक बच्चन, डॉक्टर तरंग, आलिया भट्ट, अयान मुखर्जी, जय राम, रोहित धवन और राहुल रवैल मौजूद थे. केवल इन्हीं लोगों को अंतिम संस्कार में शामिल होने की इजाजत मिली थी.

वायरल हो रही प्रेयर मीट की फोटो

 

View this post on Instagram

 

Prayer meet of Rishi Kapoor ! RIP ?#rishikapoor #ranbirkapoor #neetukapoor

A post shared by Siddharth Mathur (@thesidmathur) on


वहीं, आज एक्टर की प्रेयर मीट थी. इस दौरान की एक फोटो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है, जिसमें रणबीर कपूर और नीतू कपूर नजर आ रहे हैं. इस तस्वीर में ऋषि कपूर की एक फूल चढ़ी हुई फोटो है, जिसके अगल-बगल पत्नी नीतू कपूर और बेटे रणबीर कपूर बैठे हैं. रणबीर और नीतू एक्टर को श्रद्धांजलि दे रहे हैं. दोनों के चेहरे पर पति और पिता को खोने का गम साफ़ झलक रहा है. नीतू और रणबीर कपूर के चेहरे पर मायूसी छाई हुई है. प्रेयर मीट की इस तस्वीर ने एक बार फिर फैंस को भी भावुक कर दिया है.

बॉबी से की शुरुआत

बता दें, ऋषि कपूर अपने जमाने के चर्चित अभिनेता थे. उन्होंने बतौर अभिनेता अपने करियर की शुरुआत साल 1973 की फिल्म बॉबी से की थी. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी. इससे पहले वह अपनी पिता की फिल्म मेरा नाम जोकर में यंग राज कपूर का किरदार निभा चुके थे. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी. इस फिल्म के फ्लॉप होने पर राज कपूर का काफी पैसा भी डूब गया था और वे कई लोगों के कर्जदार हो गए थे. खुद को कर्ज से उबारने के लिए उन्होंने ऋषि को बतौर हीरो इंट्रोड्यूस किया.

ये थी आखिरी फिल्म

फिल्म बॉबी के बाद ऋषि कपूर कई फिल्मों में नजर आये और अपनी पहचान रोमांटिक हीरो के तौर पर बनायी. वे बॉलीवुड के चॉकलेटी बॉय भी कहलाने लगे. उनके नाम चांदनी, दीवाना, नगीना, प्रेम रोग, अमर अकबर अंथोनी, कर्ज, हिना, लैला मजनू,बोल राधा बोल, दामिनी जैसी कई हिट फिल्में हैं. आखिरी बार वह साल 2019 की फिल्म ‘द बॉडी’ में दिखाई दिए थे. बता दें, बॉलीवुड में ऋषि कपूर अपने बेबाक नेचर के लिए जाने जाते थे. साथ ही वे एक जिंदादिल इंसान भी थे.

पढ़ें सलमान ने ऋषि कपूर को श्रद्धांजलि देते हुए क्यों लिखा- कहा सुना माफ, जानिए किस बात पर था मनमुटाव

Back to top button