राजनीति

AAP के विधायक का सनसनीखेज खुलासा, कहा- ‘केजरीवाल और सिसोदिया ने 21 करोड़ में बेचा टिकट

देश की राजधानी दिल्ली में 8 फरवरी को चुनाव होने वाले हैं, जिसको लेकर सियासी घमासान तेज हो चुकी हैं। इस दौरान बीजेपी और आम आदमी पार्टी में जमकर तीखे बाण चलाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में आम आदमी पार्टी ने 70 सीटों से उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है, जिसमें से कुछ उसके पुराने विधायक हैं, तो कुछ नए चेहरों को मौका दिया गया है। इसी बीच आम आदमी पार्टी पर उन्हीं के विधायक ने एक बड़ा आरोप लगाया है, जिसकी वजह से सियासी हलचलें तेज हो गईं। जी हां, आम आदमी पार्टी पर लगाए गए आरोपों की वजह से दिल्ली की राजनीति में बड़ा भूचाल आ गया है।

दिल्ली की सत्ता पर भारी बहुमत से राज करने वाली केजरीवाल की सरकार के पांच साल पूरे हो गए, जिसके बाद अब चुनावी मैदान में उसकी अग्निपरीक्षा है। माना जा रहा है कि इस बार केजरीवाल की राह आसान नहीं होगी, क्योंकि दिल्ली की जनता ने अपना मूड बदल लिया है और लोग बदलाव चाहते हैं। खैर, ये तो बाद की बात रही, लेकिन फिलहाल आम आदमी पार्टी सवालों के घेरे में आ चुकी हैं। दरअसल, आम आदमी पार्टी ने पिछली बार 67 सीटों पर जीत हासिल की थी, जिसमें से उसने कुल 46 विधायकों को ही फिर से टिकट दिया है और बाकी का टिकट काट दिया।

खुद के विधायक पर भरोसा नहीं

आम आदमी पार्टी द्वारा 15 विधायकों का टिकट काटने के बाद सवाल उठाए जा रहे हैं कि क्या अब उन्हें अपनी ही पार्टी के विधायक पर भरोसा नहीं रहा, जिसके सहारे वे पिछले पांच साल सत्ता में काबिज रहे? दरअसल, ये सवाल तब और भी ज्यादा गंभीर हो जाता है, जब उन्होंने 24 घंटे पहले आए कांग्रेस के बागी नेताओं को टिकट दे दिया और खुद के विधायकों को इग्नौर कर दिया। इसी कड़ी में एक विधायक ने आम आदमी पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया और एक गंभीर और संगीना आरोप लगा दिया, जिससे वोटिंग में काफी फर्क पड़ने वाला है।

21 करोड़ में बेचा टिकट- एनडी शर्मा

एनडी शर्मा

बताते चलें कि राम सिंह नेताजी को बदरपुर के विधायक एनडी शर्मा का टिकट काट कर AAP ने मैदान में उतारा है, जिसके बाद शर्माजी ने केजरीवाल और सिसोदिया पर बड़ा आरोप लगाया है।  उन्होंने कहा कि केजरीवाल और सिसोदिया ने 21 करोड़ रुपए लेकर राम सिंह को टिकट दिया है, जिसके बाद उनमें आक्रोश का माहौल देखने को मिल रहा है। बता दें कि एनडी शर्मा ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान करते हुए आप को देश की सबसे भ्रष्ट पार्टी करार दिया है। 

46 विधायक पर जताया भरोसा

दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने अपने 46 विधायकों पर भरोसा जताते हुए उन्हें फिर से टिकट दिया, लेकिन 15 विधायक का टिकट काटकर उसने नए चेहरे को शामिल किया। मतलब साफ है कि केजरीवाल सरकार को अपने विधायकों पर ही भरोसा नहीं रहा, जिनके सहारे वे सत्ता पर आसीन रहे। बता दें कि दिल्ली का चुनाव काफी दिलचस्प होने वाला है, क्योंकि यहां आए दिन कोई न कोई बड़ा खुलासा होता ही रहेगा, जिससे सियासी गलियारों में लगातार हड़कंप मचा ही रहेगा।

Back to top button