बॉलीवुड

पाकिस्तान फिल्म इंडस्ट्री में काम कर चुके हैं ये इंडियन टीवी स्टार्स, कई बड़ी हस्तियां हैं शामिल

बॉलीवुड कलाकार या तो हॉलीवुड में काम करना पसंद करते हैं या फिर साउथ की फिल्मों में काम कर अपना जलवा बिखेरते हैं, लेकिन कुछ टेलीविजन स्टार्स ऐसे हैं, जिन्होंने पाकिस्तानी इंडस्ट्री में काम किया है। जी हां, पाकिस्तान के कलाकारों के बारे में कहा जाता है कि वे बॉलीवुड इंडस्ट्री में काम करते हैं, लेकिन इंडियन टेलीविजन के कुछ कलाकार ऐसे भी हैं, जो पाकिस्तानी सीरियल या फिर फिल्मों में काम कर चुके हैं। इस कड़ी में टेलीविजन इंडस्ट्री के कई बड़े नाम शामिल है, जिन्हें इंडिया के घर घर में पहचाना जाता है। तो चलिए जानते हैं कि इस कड़ी में कौन कौन से कलाकार शामिल हैं?

1. सारा खान

स्टार प्लस पर प्रसारित हो चुका सीरियल बिदाई से खास पहचान बना चुकी सारा खान टेलीविजन इंडस्ट्री की बेहतरीन अदाकारा मानी जाती हैं। सारा खान बिग बॉस में भी नज़र आ चुकी है, जिसकी वजह से उनकी लोकप्रियता बहुत ही ज्यादा है। बता दें कि सारा खान पाकिस्तानी सीरियल ‘ये कैसी मोहब्बत’ में नजर आ चुकी हैं। इस सीरियल में पाक एक्टर नूर हसन के साथ सारा ने लीड रोल प्ले किया था, जिसके बाद वे पाकिस्तान में भी मशहूर हो चुकी हैं।

2. श्वेता तिवारी

भारतीय टेलीविजन इंडस्ट्री की टॉप अभिनेत्री श्वेता तिवारी ने अपने करियर में कई हिट सीरियल दिए हैं। श्वेता तिवारी फिलहाल मेरे डैड की दुल्हन में नज़र आ रही हैं। बता दें कि श्वेता तिवारी ने पाकिस्तानी फिल्म इंडस्ट्री में काम किया हुआ है, जिसके बाद वे पाकिस्तान में भी लोकप्रिय हो गई। फिल्म का नाम ‘सल्तनत’ था, जिसमें वो एक पाकिस्तानी एक्टर के साथ नजर आई थीं। इतना ही नहीं, श्वेता तिवारी इन दिनों अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में हैं।

3. नेहा धूपिया

एक्टिंग इंडस्ट्री में नाम फेम कमाने वाली नेहा धूपिया की फैन फॉलोइंग जबरदस्त है। नेहा धूपिया फिलहाल एक चैट शो को होस्ट करती हुई नज़र आती हैं, जो कि उनका खुद का है। इस शो में नेहा धूपिया कलाकारों से रुबरु होती हैं। बता दें कि नेहा धूपिया पाकिस्तानी फिल्म इंडस्ट्री में काम कर चुकी हैं। हालांकि, उन्होंने एक्टिंग तो नहीं की है,लेकिन फिल्म में उन्होंने स्पेशल डांस शो किया है। नेहा धूपिया ने पाकिस्तानी फिल्म ‘कभी प्यार ना करना’ में स्पेशल डांस नंबर किया था, जिसके बाद उनकी फैन फॉलोइंग पाकिस्तान में भी हो गई।

4. किरण खेर

टेलीविजन से बॉलीवुड तक अपने हुस्न और एक्टिंग का जलवा बिखेर चुकीं किरण खेर इन दिनों राजनीति में अपना करियर आजमा रही हैं। किरण खेर एक सदाबहार एक्ट्रेस मानी जाती हैं। इन्होंने कई टीवी सीरियल और फिल्मों में काम किया है। इसके अलावा ये पाकिस्तानी इंडस्ट्री में भी नज़र आ चुकी हैं। बता दें कि किरण खेर ने पाकिस्तानी फिल्म ‘खामोश पानी’ में काम किया था। इतना ही नहीं, इंडो-पाकिस्तानी फिल्म को सबीहा समर ने बनाया था।

5. नौशीन सरदार अली

सीरियल कुसुम से लोकप्रिय हुई नौशीन सरदार अली ने कई सीरियल में काम किया, लेकिन इसके अलावा इन्होंने पाकिस्तानी इंडस्ट्री में भी काम किया। बता दें कि पाकिस्तानी फिल्म मैं एक दिन लौट के आउंगा में काम कर चुकी हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close