बॉलीवुड

तीन साल बाद छलका अनुपम खेर का दर्द, कहा- ‘श्रीनगर एयरपोर्ट पर मुझे रोक लिया था और…’

बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर फिल्मों के अलावा देश के मुद्दों पर भी अपनी खुलकर राय रखते हैं। अनुपम खेर अक्सर किसी भी मुद्दे पर सोशल मीडिया या फिर सार्वजनिक तौर पर अपनी राय रखते हुए नज़र आते हैं। इसी सिलसिले में उन्होंने एक कार्यक्रम में धारा 370 को हटाए जाने पर एक बड़ा बयान दिया, जिसके बाद उनके इस खुलासे हर किसी की आंखें नम हो गई। जी हां, धारा 370 हटने के बाद अनुपम खेर बहुत ही ज्यादा खुश हैं।  इसी सिलसिले में उन्होंने अपनी खुशी का इजहार किया है।

एक साहित्यिक कार्यक्रम में अनुपम खेर ने धारा 370 को लेकर बड़ा खुलासा किया। उन्होंने इस मुद्दे पर पहले अपनी खुशी जाहिर की और फिर श्रीनगर को लेकर एक बड़ा खुलासा किया, जिससे जानने के बाद उनके फैंस की आंखें नम हो गई। दरअसल, ये स्टोरी ज्यादा पुरानी नहीं, बल्कि तीन साल पुरानी ही है, जिसकी वजह से उनका दर्द और भी ज्यादा छलक गया। बता दें कि अनुपम खेर उन अभिनेताओं में से एक हैं, जो न सिर्फ फिल्मों के ज़रिए देश के मुद्दे उठाते हैं, बल्कि रियल लाइफ में भी इसमें बहुत ज्यादा दिलचस्पी रखते हैं।

बहन से नहीं मिलने दिया गया- अनुपम खेर

तीन साल बाद अपने दर्द को शेयर करते हुए अनुपम खेर ने कहा कि तीन साल पहले मैं श्रीनगर जाना चाहता था और मैं गया भी था, क्योंकि वहां मैं झंडा फहराना चाहता था, ताकि लोगों का मनोबल बढ़ जाए। इतना ही नहीं, वहां मेरी बहन थी, जिससे मैं मिलना चाहता था और उसके साथ कुछ वक्त बिताना चाहता था, लेकिन मुझे एयरपोर्ट पर ही रोक दिया गया, जिसके बाद मेरी आंखों से आंसू निकल गए थे। बता दें कि इस तरह के कई मामलें हमारे देश में मौजूद हैं, लेकिन अब कश्मीर या जम्मू कोई भी जा सकता है।

झंडा फहराना चाहता था- अनुपम खेर

बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर ने कहा कि मुझे सिर्फ झंडा फहराने का मन था, लेकिन एयरपोर्ट से बाहर नहीं निकलने दिया गया। हालांकि, उन्होंने कहा कि उनसे मिलने के लिए बार्डर के जवान आए थे, जिन्होंने उनसे मुलाकात की, लेकिन उन्हें बाहर जाने से मना कर दिया। बता दें कि इस तरह के कई किस्से हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि 70 सालों के बाद अब जाकर धारा 370 को हटा दिया गया है, जिसकी वजह से हम सभी बहुत खुश हैं।

धारा 370 का हटना देश हित में- अनुपम खेर

अनुपम खेर ने आगे कहा कि 70 साल बाद भले ही धारा 370 हटा हो, लेकिन अब जब ये हट गया है, तो ये देशहित में है और ये कश्मीर पंडितों के लिए वरदान साबित होगा। मतलब साफ है कि धारा 370 के हटने से अनुपम खेर अभी भी काफी उत्साहित हैं और इस मामले पर पूरा देश उनके साथ है। हर किसी को कश्मीर में रहने का मन है और वहां जाने का मन है, जोकि अब सच हो सकेगा। बता दें कि मोदी सरकार की अगुवाई में सावन के मौसम में धारा 370 हटाया गया।

Back to top button