विशेष

जानें क्या होती है हत्थाजोड़ी और हत्थाजोड़ी के लाभ

हत्थाजोड़ी के लाभ : हत्थाजोड़ी एक प्रकार की जड़ी बूटी होती है और इसे बेहद ही चमत्कारी माना जाता है। हत्थाजोड़ी का जिक्र वनस्पति शास्त्र में किया गया है और वनस्पति शास्त्र के अनुसार इस जड़ी बूटी में वशीकरण करने की ताकत होती है। जिसकी वजह से ही इसे खास जड़ी बूटी माना जाता है। वशीकरण के अलावा हत्थाजोड़ी के साथ कई प्रकार के टोटके भी जुड़े हुए हैं और इस जड़ी बूटी की मदद से जीवन की कई समस्याओं को हल किया जा सकता है। हत्थाजोड़ी क्या होती है और हत्थाजोड़ी के लाभ क्या है, इन सबकी जानकारी आज हम आपको देने जा रहे हैं। तो आइए सबसे पहले जानते हैं कि हत्था जोड़ी क्या होती है।

क्या होती है हत्थाजोड़ी

हत्थाजोड़ी के लाभ

शास्त्रों में कई तरह की जड़ी बूटियों के नाम बताए गए हैं और हर जड़ी बूटी से विभिन्न तरह के लाभ जुड़े होते हैं। इन्हीं जड़ी बूटियों में से हत्थाजोड़ी जड़ी बूटी भी एक है और यह जड़ी बूटी वृक्ष की जड़ में पाई जाती है। हत्थाजोड़ी का प्रयोग तंत्र विधि में खूब किया जाता है और इसकी मदद से वशीकरण किया जा सकता है। शास्त्रों के अनुसार हत्थाजोड़ी में मां चामुंडा का निवास होता है।

क्यों कहा जाता है हत्थाजोड़ी

हत्थाजोड़ी एक चमत्कारी जड़ी बूटी है और इसे हत्थाजोड़ी इसलिए कहा जाता है कि क्योंकि इसका आकार मनुष्य के दोनों हाथ की मुठ्ठियों की तरह होता है। यह बेहद ही दुर्लभ जड़ होती है जो कि आसानी से नहीं मिलती है। वहीं इसे जमीन से निकलाने से पहले विशेष मंत्र पढ़ने पड़ते हैं और उसके बाद ही इसे निकाला जाता है। इतना ही नहीं इसे केवल शुभ मुहर्त पर ही निकाला जाता है। इसलिए कोई आम इंसान इसे नहीं निकाल सकता है और इसे निकालने के लिए तांत्रिक की सहायता लेनी पड़ती है। वहीं हत्थाजोड़ी के लाभ क्या हैं उसकी जानकारी इस प्रकार है –

हत्थाजोड़ी के लाभ

कर सकते हो किसी को भी अपने काबू में

हत्थाजोड़ी के लाभ किसी पर भी वशीकरण कर सकते हैं। किसी को वशीकरण में करने के लिए आप हत्थाजोड़ी का प्रयोग कर सकते हैं। हत्थाजोड़ी की मदद से कोई भी इंसान आसानी से आपके काबू में आ सकता है और उसपर आपका पूरा वश हो जाता है। किसी पर वशीकरण करने के लिए आपको हत्थाजोड़ी, सिंदूर, लाल कपड़ा और चंदन की जरूरत पड़ेगी। आप सबसे पहले सिंदूर और चंदन के पाउडर को मिला दें। फिर इन दोनों की मदद से लाल कपड़े के ऊपर उस व्यक्ति का नाम लिख दें जिसका आप वशीकरण करना चाहते हैं। यह करने के बाद आप हत्थाजोड़ी को लाल रंग के कपड़े के अंदर लपेट दें और यह मंत्र बोल दें – ॐ हाँ ग़ जू सः अमुक में वश्य वश्य स्वाहा| (यह भी पढ़ें – वशीकरण मंत्र)

हत्थाजोड़ी के लाभ

यह प्रक्रिया करते समय आप उस व्यक्ति का नाम मन में लेते रहे जिस पर आप वशीकरण करना चाहते हैं। वहीं कपड़े में हत्थाजोड़ी को लपेटने के बाद आप इसे किसी जमीन के अंदर अच्छे से दबा दें। हत्थाजोड़ी से जुड़ा यह टोटका करते ही वो व्यक्ति आपके वश में आ जाएगा जिसका नाम आपने लाल रंग के कपड़े के अंदर लिखा होगा। हत्थाजोड़ी से वशीकरण करने की यह प्रक्रिया आप अमावस्या के दिन ही करें।

धन में हो बरकत

हत्थाजोड़ी के लाभ

हत्थाजोड़ी के लाभ धन में बढ़ोतरी करने में फायदेमंद साबित होते हैं। हत्थाजोड़ी की मदद से आर्थिक स्थित को भी बेहतर किया जा सकता है। आर्थिक स्थित सही करने के लिए और धन वृद्धि के लिए आप मंत्र सिद्ध हत्थाजोड़ी को लाल रंग के रेशमी वस्त्र में बांध दें। इसे फिर आप मां लक्ष्मी के पास रख दें और मां से प्रार्थना करें की आपको धन लाभ हो। इसके बाद आप मंत्र सिद्ध हत्थाजोड़ी को उठाकर अपनी तिजोरी में रख दें। आप इसे तिजोरी में इस तरह से रखें की किसी की भी नजर इसपर ना पड़ें। हत्थाजोड़ी से जुड़ा यह टोटका करते ही आपको धन लाभ होने लग जाएगा और आपकी तिजोरी सदा पैसों से भरी रहेगी। (और पढ़ें – धन प्राप्ति का अचूक उपाय)

शत्रु से मिले मुक्ति

हत्थाजोड़ी के लाभ

हत्था जोड़ी के फायदे दुश्मनों से मुक्ति दिलाने में लाभकारी होते हैं। हत्थाजोड़ी की मदद से आप अपने शुत्रों से भी मुक्ति पा सकते हैं। शुत्र से मुक्ति पाने हेतु आप सिद्ध हत्थाजोड़ी को अपने हाथों में रख लें। इसे रखने के बाद आप शुत्र दमन मंत्र का जाप करें। इस मंत्र का जाप आप 11 बार करें। जाप करने के बाद आप हत्थाजोड़ी को पानी में प्रवाहित कर दें। यह टोटका करने से आपको शत्रु पीड़ा से मुक्ति मिल जाएगी।

मुकदमा खत्म करने के लिए

हत्थाजोड़ी के लाभ

अगर आपके किसी कारण से कोर्ट-कचहरी के चक्कर लग रहे हैं तो आप हत्थाजोड़ी की मदद से कोर्ट केस से बच सकते है और केस का फैसला आपके हक में ला सकता है। केस जीतने के लिए आप मंत्र सिद्ध हत्थाजोड़ी को हाथ में लेकर, अपने मन में कोर्ट केस खत्म या जीतने की कामना करें और मंगलवार के दिन इसे पानी में प्रवाहित कर दें। ऐसा करने से कोर्ट केस खत्म हो जाएगा।

व्यापार में हो वृद्धि

हत्थाजोड़ी के लाभ

हत्थाजोड़ी के लाभ व्यापार में फायदेमंद साबित होते हैं। व्यापार में आपको नुकसान हो रहा है तो आप यह टोटका करें। इस टोटके के तहत आप अपने व्यापार स्थल पर हत्थाजोड़ी रख दें और रोज इसकी पूजा करें। ऐसा करने से व्यापार में वृद्धि हो जाएगी और आपको धन लाभ होने लग जाएगा।

जीवन के हों सभी संकट दूर

हत्थाजोड़ी के लाभ

हत्था जोड़ी के लाभ जीवन की बांधों को दूर करने से भी जुड़े हुए हैं और इसकी मदद से जीवन के बुरे दौर, कलह और ऊपरी हवा को भी दूर किया जा सकता। आप दीपावली की रात एक सिद्ध की गई हत्था जोड़ी की पूजा करें और पूजा करते समय अपने सुखी जीवन की कामना करें। इसके बाद आप हत्था जोड़ी को जमीन के अंदर दबा दें। दीपावली केे अलावा आप चाहें तो होली के दिन भी यह उपाय कर सकते हैं।

रोग करे दूर

हत्थाजोड़ी के लाभ

हत्था जोड़ी के फायदे शरीर के रोग दूर करने में लाभदायक हैं। कई प्रकार के रोगों को दूर करने में भी हत्था जोड़ी लाभकारी साबित होती है और इसकी मदद से कई रोग दूर हो जाते हैं। हत्था जोड़ी के लाभ हर प्रकार के रोग को दूर करने में असरदार होते हैं। अगर आपको कोई रोग है तो आप होली के दिन स्नान करने वाले पानी में हत्था जोड़ी को डाल लें। फिर इस पानी से स्नान कर लें। स्नान करने के बाद आप हत्था जोड़ी को सरसों के तेल में डूबा दें और दो हफ्ते बाद आप इसे तेल से निकाल दें और जल में प्रवाहित कर दें। ऐसा करने से आपके सारे रोग दूर हो जाएंगे।

शांति बनाएं रखने के लिए

हत्थाजोड़ी के लाभ

घर में शांति बनाएं रखने के लिए हत्था जोड़ी को पूजा घर में रखकर ‘ऊँ किलि किलि स्वाहा।’ मंत्र का जाप करें। इस मंत्र का जाप करने से दांपत्य जीवन खुशियों से भर जाएगा और घर में हमेशा अच्छा माहौल रहेगा। (और पढ़ें – Ghar mein shanti ke upay)

शिक्षा और नौकरी के लिए

हत्थाजोड़ी के लाभ

अगर आपको शिक्षा और नौकरी के क्षेत्र में कामयाबी नहीं मिल रही है तो आप हत्था जोड़ी को अपने घर में रख दें। हत्था जोड़ी को घर में रखते समय आप इस मंत्र का जाप करें- ॐ श्रीं ह्रीं क्लीं ऐं सरस्वतये नमः। इस मंत्र का जाप करने से आपको शिक्षा और नौकरी के क्षेत्र में कामयाबी मिल जाएगी।

इस तरह से करें हत्‍था जोड़ी को सिद्ध

हत्था जोड़ी के सिद्ध होने के बाद ही इसका प्रयोग किया जा सकता है और आप अपने आप से भी हत्था जोड़ी को सिद्ध कर सकते हैं। हत्था जोड़ी को सिद्ध करने के लिए आप इस पर सबसे पहले चावल, लाल फूल और चंदन चढ़ा दें। इसके बाद हत्‍था जोड़ी की पूजा करें और लाल रंग की मिठाई इस पर रख दें। यह करने के बाद आप हत्था जोड़ी को सिंदूर लगा दें और 108 बार ‘ऐं क्‍लीं क्‍लीं स्वाहा’ मंत्र बोलें दें और लाल कपड़े में इसे बांध दें। इस तरह से आपकी हत्था जोड़ी सिद्ध हो जाएगी और आप इसका प्रयोग कर अपने दूखों को दूर कर सकते हैं।

हत्था जोड़ी निकालने से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी

  • यह एक प्राकृतिक जड़ी बूटी है और इसे निकालते समय मंत्र बोले जाते हैं। मंत्र बोलने पर यह जड़ी बूटी सिद्ध हो जाती है। सिद्ध होने के बाद आप इसे केवल चांदी के डब्बे में ही रख दें।
  • इसे जमीन से निकालने से पहले मूहूर्त निकाला जाता है और आमतौर पर इसे नवरात्रि, होली, दीपावली, गुरु-पुष्प और ग्रहण के समय ही जमीन से निकाला जाता है।
  • हत्था जोड़ी का पौधा आम पौधा नहीं है, इसलिए आप इसका सोच समझ कर ही इस्तेमाल करें।
  • यह पौधा मध्यप्रदेश के वन क्षेत्रों में पाया जाता है और मध्यप्रदेश को वनवासी द्वारा बेचा जाता है।
  •  हत्था जोड़ी का प्रयोग करने के लिए आप किसी तांत्रिक की मदद भी ले सकते हैं।

हत्थाजोड़ी के लाभ क्या है और इसका प्रयोग किस तरह से किया जाता है यह पढ़ने के बाद आप इसका प्रयोग जरूर करें। इसकी मदद से आप अपने जीवन की कई सारी समस्याओं को हल कर सकते हैं।

Back to top button