बॉलीवुड

दिलीप कुमार की मौत के बाद सदमे में है उन की पत्नी, तीन दिनों से ICU में हैं सायरा बानो

अभिनेता दिलीप कुमार की मौत के सदमे से सायरा बानो अभी तक बाहर नहीं निकल पाई हैं और इनकी सेहत बेहद ही खराब हो गई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अभिनेत्री सायरा बानो कई दिनों से अस्पताल में भर्ती हैं और उन्हें आईसीयू में रखा गया है। परिवार के करीबी लोगों ने ये जानकारी देते हुए बताया कि पिछले 3 दिनों से सायरा बानो हिंदुजा अस्पताल में भर्ती हैं। उनका बीपी सामान्य नहीं हो रहा है और ऑक्सीजन लेवल भी कम हो रहा है। जिसकी वजह से उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही है। ऐसे में वो तीन दिन से आईसीयू में हैं।

Saira Banu

परिवार के लोगों के अनुसार सायरा बानो की तबीयत दिलीप कुमार के निधन के बाद से ही खराब चल रही है। वो अभी तक इस सदमे से निकल नहीं पाई हैं। सायरा बानो दिलीप साहब के जाने के बाद से न ही किसी से मिलती थी और न किसी से कुछ बोलती थी। वो बस पूरे दिन उनकी यादों में ही रहती थी।

बचपन से करती थी दिलीप जी को प्यार

सायरा दिलीप कुमार को 12 साल की उम्र से ही पसंद करती थी और उनसे शादी करना चाहती थी। वहीं एक दिन उन्होंने दिलीप कुमार से शादी करने की इच्छा जाहिर की। हालांकि आयु में अधिक अंतर होने की वजह से दिलीप कुमार ने शादी करने से मना कर दिया था। लेकिन बाद में ये शादी के लिए मान गए।

Saira Banu

साल 1966 में दिलीप कुमार और सायरा बानो ने निकाह किया था। निकाह के समय दिलीप जी की उम्र 44 साल थी और सायरा उस वक्त सिर्फ 22 साल की थी।

Saira Banu

17 साल की आयु में रखा था बॉलीवुड में कदम

Saira Banu

17 साल की उम्र में ही सायरा बानो ने बॉलीवुड में कदम रखा था। साल 1961 में सायरा बानो की फिल्म ‘जंगली’ आई थी। इस फिल्म में शम्मी कपूर मुख्य भूमिका में थे। ये फिल्म काफी हिट रही थी और इस फिल्म के लिए सायरा को बेस्ट एक्ट्रेस के फिल्म फेयर अवार्ड के लिए भी नामांकित किया गया था। हालांकि ये अवॉर्ड जीतने में नाकाम रहीं।

‘पड़ोसन’ फिल्म से मिली पहचान

साल 1968 में आई फिल्म ‘पड़ोसन’ से सायरा बानो को खासा पहचान मिली थी। इस फिल्म के बाद ये स्टार अभिनेत्री बन गई थी। 60 और 70 के दशक में सायरा बानो एक सफल अभिनेत्री के तौर पर जानी जाती थी। इस दौरान उन्होंने कई हिट फिल्में की थी। हालांकि दिलीप जी से शादी करने के कुछ सालों बाद उन्होंने फिल्म दुनिया को अलविदा कह दिया और अपना सारा समय गृहस्थी को दे दिया।

Saira Banu

गौरतलब है कि 7 जुलाई को अभिनेता दिलीप कुमार का निधन हो गया था। उन्होंने 98 वर्ष की उम्र में अपने जीवन की अतिंम सांस ली थी। ये लंबे समय से बीमार चल रहे थे। दिलीप और सायरा का कोई बच्चा नहीं हैं और पति के जाने के बाद से सायरा एकदम अकेली हो गई हैं। दिलीप कुमार के निधन के बाद सायरा बानो ने कहा था कि उनसे जीने का कारण छीन लिया गया है। वहीं दिलीप कुमार की मौत के 1 महीने बाद अब इनकी तबीयत बिगड़ गई है।

Back to top button