दिलचस्प

कचरे का पहाड़ देख उस पर रैम्प वॉक करने लगी मॉडल, वजह जाने लोग करने लगे सैल्यूट

आप ने एक्ट्रेस और मॉडल को किसी फाइव स्टार होटल या फेशन शो में रैंप वॉक करते हुए कई बार देखा होगा। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी मॉडल से मिलाने जा रहे हैं जिसने गंदे सढ़े-गले कचरे के ढेर पर कैट वॉक किया है। कचरे का ढेर एक ऐसी जगह होती है जहां से जब कोई शख्स गुजरता है तो अपना मुंह और नाक बंद करके जाता है। कई बार तो इस कचरे की बदबू इतनी तेज होती है कि मुंह पर कपड़ा लगाने के बाद भी कचरे की गंदी स्मेल आती रहती है।

miss-jharkhand-model-surabhi-did-ramp-walk-on-a-garbage

ऐसे में इस मॉडल ने जब कूड़े के ढेर पर कैट वाक करते हुए अपना फोटोशूट करवाया तो जनता हैरान रह गई। हालांकि जब इसके पीछे की वजह सामने आई तो लोग मॉडल को सैल्यूट करने लगे। सोशल मीडिया पर लोगों ने उनकी तारीफ़ों के पूल बांधने शुरू कर दिए। हम यहां जिस मॉडल की बात कर रहे हैं उसका नाम सुरभि है जो कि मिस झारखंड भी रह चुकी हैं। सुरभि को सोमवार के दिन अचानक कचरे के ढेर पर चलते हुए देखा गया।


दरअसल वे रांची के रिंग रोड से गुजर रही थी, तभी उनकी नजर कचरे के एक पहाड़ पर गई। यहां आसपास के लोग निकलते समय अपनी नाक बंद कर रहे थे। जो कार से गुजर रहा था उन्हें भी अपना शीशा चढ़ाना पड़ रहा था। ऐसे में सुरभि ने यहां रुककर कैट वाक करने और अपना फोटोशूट करवाने का निर्णय लिया। वे अपने इस कदम से सरकार और नगर निगम की आंखें खोलना चाहती थी। उनका ध्यान इस कचरे के ढेर की ओर आकर्षित करना चाहती थी। इस कारण उन्होंने ये खतरनाक कदम उठा लिया।

miss-jharkhand-model-surabhi-did-ramp-walk-on-a-garbage

सुरभि ने लगभग 30 से 40 मिनट तक इस कचरे के ढेर पर कैट वॉक किया। इस दौरान उन्होंने कई फोटोज क्लिक करवाए और साथ में वीडियो भी बनवाए। इसके साथ ही अपनी मॉडलिंग को ड्रोन कैमरे से 210 फीट की ऊंचाई से फिल्माया भी। इस तरह कचरे का विशाल अंबार कैमरे में कैद हो गया। सुरभि बताती है कि यहां लाखों टन कचरे के ढेर है।

miss-jharkhand-model-surabhi-did-ramp-walk-on-a-garbage

आसपास के इलाके के लोग इस कचरे से बहुत परेशान है। लोगों को यहां से रुमाल और कपड़ा मुंह नाक पर रख गुजरना पड़ता है। इस कचरे और गंदगी का असर लोगों की सेहत पर पड़ रहा है। बच्चे और बूढ़े बीमार हो रहे हैं। हजारों लाखों लोगों की लाइफ इससे प्रभावित हो रही है।

miss-jharkhand-model-surabhi-did-ramp-walk-on-a-garbage

मॉडल ने आगे कहा कि लोगों की लाइफ तबाह हो रही है और हम सभी चुपचाप है। हमारे घरों से निकला कचरा यहां जमा हो रहा है। सरकार और सामाजिक संगठन किसी को भी इसकी चिंता नहीं है। यही वजह थी कि मैंने मजबूरी में यह कदम उठाया। मेरा इस कचरे के ढेर में कैटवॉक करने का उद्देश्य यही है कि यहां से जल्द से जल्द कचरे का अंबार हट जाए। आसपास के लोगों की जिंदगी सामान्य हो जाए। उन्हें इस कचरे और इससे पैदा होने वाली बीमारियों से छुटकारा मिल जाए।

सुरभी की यह तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। लोग उनके इस कदम की तारीफ कर रहे हैं।

Back to top button