राशिफल

Rashifal 2 September: मां लक्ष्मी की कृपा से चमकेंगे 3 राशियों की किस्मत के सितारे, होगा धन लाभ

राशिफल ज्योतिष शास्त्र की वह विधा है, जिसके माध्यम से भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से मिलने वाला शुभ-अशुभ फल ही राशिफल कहलाता है। प्रतिदिन ग्रहों की स्थिति के अनुसार उनसे जुड़े जातकों के जीवन में घटित होने वाली घटनाएं भी भिन्न-भिन्न होती हैं। हम आपको आज यानि गुरुवार 2 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। आइए देखते हैं, आज आपके सितारे क्या कहते हैं। तो पढ़िए Rashifal 2 September 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज कोर्ट कचहरी के मामलों में सावधानी रखें। अपनी भावनाओं को दबाएँ और छुपाएँ नहीं। अचानक धन लाभ होने के योग बन रहे हैं। किसी की मदद से पुराने मामले निपट सकते हैं। फालतू विवादों में उलझने से बचें। अपने जज़्बात दूसरों के साथ साझा करने से फायदा मिलेगा। कटु वचनों के प्रयोग से बचें। आपको भरपूर भाग्य का साथ मिलेगा। बिजनेस के लिए दिन अच्छा है। परिवार की समस्या से तनाव बढ़ सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप गंभीर मानसिक स्थिति उत्पन्न हो सकती हैं। किसी काम में धन व्यय होगा। आपकी बात और काम का असर लोगों पर हो सकता है‌। किसी बैठक-समारोह का बुलावा आज आपको मिल सकता है। अपने साथ के लोगों के प्रति आप ईमानदार हो सकते हैं। किसी कार्य में फैलसा लेने में आपको कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है। परिवार वालों का पूरा समर्थन और सहयोग मिलेगा। दूर स्थान के लोगों से बातचीत होगी‌।

laxmi maa

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज दूर यात्रा की योजना बनेगी। कुछ विरोध होगा। प्रतिद्वंद्विता बढ़ेगी। भौतिक सुख सुविधाओं की ओर रुझान बढ़ेगा। पैतृक संपत्ति में हिस्सा मिल सकता है। पुरानी बीमारी से आराम मिल सकता है। जीवनसाथी से मतभेद होने की संभावना है। कामकाज में भी थोड़ी रुकावटें आ सकती हैं। प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक नहीं होगा। बुजुर्गों से आशीर्वाद प्राप्त कर सकेंगे। घर में मांगलिक कार्य होंगे। बाहर जाने का आयोजन होगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपका आत्मविश्वास बढ़ा हुआ रहेगा। अपने साथ या आसपास के कुछ लोगों के साथ रिश्तों में सुधार आ सकता है। दोस्तों से मदद मिल सकती है। आज आपमें भावुकता की मात्रा काफी रहेगी। जिसके कारण किसी की बातों से या व्यवहार से आपकी भावनाओं को ठेस पहुँच सकती है। ज्यादातर मामलों में आप नुकसान से बच जाएंगे। किसी अनुभवी या बुजुर्ग व्यक्ति से आपको सलाह मिल सकती है। जीवनसाथी से सम्पूर्ण सहयोग मिलेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप वाणी में मधुरता लाने का प्रयास करें। आज के दिन आप गलतफहमियां दूर कर सकेंगे और नए वादे किए जाएंगे। मेहनत एवं अनुभव द्वारा कुछ नवीन स्थितियों को भी पा सकेंगे। आज पैसे का निवेश न करें। पड़ोसी से कुछ वाद-विवाद हो सकते हैं, इसलिए आज के दिन आपको सावधान रहने की सलाह देते हैं। आप अनुभव करेंगे कि आपका जीवन अधिक अर्थपूर्ण हो रहा है। असमंजस की स्थिति में घर के बुजुर्गों से महत्वपूर्ण राय मिलेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज के दिन कार्यक्षेत्र में आप अपना आपा खो सकते हैं। नौकरीपेशा वालों को आज अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। आर्थिक रूप से आप मजबूत रहेंगे। कोई शुभ समाचार मिल सकता है। आज कोई फैसला करना कठिन हो सकता है। प्रेम और व्‍यावसायिक स्थिति अच्‍छी हो रही है। शैक्षणिक स्तर पर नोट्स का आदान-प्रदान महत्वपूर्ण रहेगा। किसी का व्यवहार समझ से परे रहेगा। आय बनी रहेगी। भाग्य का साथ नहीं मिलेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

अपनी कंपनी से सम्बंधित कोई अहम फैसला आज आपके लिए नुकसानदेह हो सकता है। आज आपकी आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। धन की आवक बनी रहेगी, पर खर्चे भी बढ़ सकते हैं। विशेष प्रयास करने पड़ेंगे। आज विषम परिस्थितियों में भी साहस न खोएं। आपका हमदम आपको पूरे दिन याद करता रहेगा। करियर कार्यक्षेत्र और बिजनेस में कोई बड़ा बदलाव होने की संभावना बन रही है। रचनात्मक की ओर विद्यार्थियों का रुझान बढ़ेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज किए गए हर कार्य में सफलता मिलेगी। आपके काम की सराहना होगी। आज आपका दिन मिलाजुला रहेगा। शारीरिक और मानसिक रूप से खुद को कमजोर महसूस कर सकते हैं। विवाद से दूर ही रहें। आज आपको कारोबार में मुनाफा कम मिल सकता है। कोई भी कार्य खूब विचार करके ही आरंभ कीजिए। जेब खर्च परेशान करेगा। प्रेम की स्थिति ठीक है। व्यवसाय संबंधित कार्यों के पूर्ण होने से मन प्रसन्न रहेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज कुछ लोग अपने घर का नवीनीकरण करा सकते हैं। अपने जज़्बात पर क़ाबू रखें और ऐसा कोई ग़ैरज़िम्मेदाराना काम न करें जिसके लिए बाद में आपको पछताना पड़े। आपका रवैया आपके लिए मुश्किल हालात खड़े कर सकता है। कार्यक्षेत्र में आज आपके किसी महत्वपूर्ण विचार या योजना को मान्यता मिलेगी। क्रोध और आवेश में आने से बचे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। आपको मित्रों का सहयोग मिलेगा।

laxmi maa

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज कानून की पढ़ाई करने वाले स्टूडेंट्स को सहयोग से सफलता मिल सकती है। आपको अपनी क्षमता से अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। अगर आप किसी बड़े और महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं तो उससे जुड़ी बातें ज्यादा इधर-उधर न करें तो अच्छा होगा। आज आप जो भी कोशिश करेंगे, लोगों से उसका समर्थन भी आपको मिल सकता है। आपके सोचे हुए ज्यादातर काम भी पूरे हो सकते हैं। आईटी सेक्टर से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकता है। आप पार्टनर के साथ बाहर घूमने जा सकते हैं। दोस्तों के साथ कुछ करते वक़्त अपने हितों को अनदेखा न करें, हो सकता है कि वे आपकी ज़रूरतों को ज़्यादा गंभीरता से न लें। चिट्ठी-पत्री में सावधानी बरतने की ज़रूरत है। पार्टनर आपकी बात पर सहमत रहेगा। जल्दबाजी में कोई गलत फैसला ले सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आज आशातीत फलों कि प्राप्ती होगी, शुभ समाचारों कि बढ़ोतरी होगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप अपने प्रिय की बेजा मांगों को पूरा करने से बचिए। आपकी मेहनत रंग लाने वाली है। मन परेशान रहेगा और आप स्वयं को असमंजस की स्थिति में पाएंगे। नौकरी करने वाले जातकों को धैर्य बनाए रखने की सलाह दी जाती है। आप अपना काम ध्यानपूर्वक करें आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिलने वाली है। आप प्रसन्न होंगे। विवादित मामलों में विजय प्राप्त होगी। कुछ नया सिखने को मिलेगा। अब तक किए गए निवेश में अच्छा मुनाफा होगा।

आपने Rashifal 2 September का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 2 September का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 2 September 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : सितंबर में इन 3 राशियों की खुलेगी किस्मत, मां लक्ष्मी के आशीर्वाद से होगा अचानक धन लाभ

Back to top button