अध्यात्म

सितंबर में इन 3 राशियों की खुलेगी किस्मत, मां लक्ष्मी के आशीर्वाद से होगा अचानक धन लाभ

‘पैसा पैसा क्या करती है, पैसे पर क्यों तू मरती है?’ ऐसी बातें सिर्फ गानों में ही अच्छी लगती है। सच्चाई तो ये है कि पैसा आज के महंगाई के जमाने में हर किसी की जरूरत बन गया है। अब तो जितना भी पैसा मिले कम ही पड़ता है। ऐसे में हर कोई पैसों के लिए दिन रात मेहनत करता है। लेकिन कई बार मेहनत के बावजूद पैसा नहीं मिलता है। दरअसल पैसा कमाने में मेहनत और टेलेंट के साथ भाग्य का साथ देना भी जरूरी होता है। हिंदू धर्म में मां लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता है। मान्यता है कि जिस व्यक्ति पर लक्ष्मीजी की कृपा रहती है उसे कभी धन की कमी नहीं होती है।

मां लक्ष्मी की कृपा और धन लाभ जैसी चीजें ग्रह-नक्षत्रों की चाल और आपकी राशि पर भी निर्भर करती हैं। आप ने भी नोटिस किया होगा कि किसी महीने आपको पैसों का बहुत लाभ होता है तो कोई महिना बिल्कुल कमाई नहीं होती है। या फिर किसी महीने पैसों की बचत हो जाती है तो कोई महिना हद से ज्यादा खर्चा हो जाता है। सितंबर माह में तीन राशि वालों के लिए एक खुशखबरी है। इस माह में आपके ऊपर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा रहेगी। अर्थात इस माह में आपको पैसों की तंगी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

वृषभ राशि

इस राशि के जातकों के लिए सितंबर का महिना सुख और खुशियां लेकर आएगा। इस महीने मां लक्ष्मी की आपके ऊपर खास कृपा रहने वाली है। आपके आय के साधनों में वृद्धि हो सकती है। मतलब आप एक से अधिक जगहों से पैसा अर्जित कर सकते हैं। इतना ही नहीं इस महीने आपको अचानक कहीं से धन लाभ भी हो सकता है। यदि आप किसी बिजनेस, प्रॉपर्टी या वाहन में निवेश करने का सोच रहे हैं तो ये महिना आपके लिए लाभकारी है। इस महीने जहां भी पैसा लगाएंगे वहाँ से बाद में धन लाभ ही होगा। सितंबर के महीने में हर शुक्रवार मां लक्ष्मी के नाम का व्रत रखना आपके लिए लाभकारी रहेगा।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए सितंबर का महिना आर्थिक दृष्टि से अच्छा रहेगा। आपकी आय में वृद्धि हो सकती है। बिजनेस करने वालों को व्यापार में अच्छा खासा मुनाफा होगा, वहीं जॉब करने वालों की तरक्की हो सकती है। इस महीने आपके ऊपर काम का बोझ थोड़ा बढ़ सकता है, लेकिन आप मेहनत से न घबराएं। इस मेहनत का बहुत मीठा फल आपको धन के रूप में मिल सकता है। मां लक्ष्मी का आशीर्वाद आपके ऊपर ही है। अब बस आपको अपने हुनर और मेहनत के दम पर पैसों की बारिश घर में करना है।

कर्क राशि

इस राशि के जातकों के ऊपर मां लक्ष्मी सितंबर माह में मेहरबान रहने वाली हैं। आपका रुका पैसा इस माह में मिलने के योग बन रहे हैं। वहीं बिजनेस को बढ़ाने का सोच रहे हैं तो ये सही समय है। वहीं जॉब चेंज करने पर इस राशि के लोगों को बहुत फायदा होगा। खासकर जो लोग सरकारी क्षेत्र से काम करते हैं उनकी एक्स्ट्रा इंकम हो सकती है। अचानक धन लाभ के भी आसार नजर आ रहे हैं। इस माह धन अर्जित करने का कोई भी मौका हाथ से जाने न दें। सभी अवसरों का पूर्ण लाभ उठाएं।

Back to top button