बॉलीवुड

चार साल में सिर्फ़ 40 दिन साथ रहे थे विक्रम बत्रा और डिंपल चीमा, करते थे बेशुमार प्यार

कैप्टन विक्रम बत्रा और डिंपल चीमा की अद्भुत है प्रेम कहानी, डिंपल ने आज तक नहीं की है शादी...

Shershah Movie

कारगिल युद्ध के लिए परमवीर चक्र से सम्मानित शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा की बायोपिक ‘शेरशाह’ इन दिनों काफी सुर्खियों में है। इस फिल्म में अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा ने विक्रम बत्रा का किरदार निभाया है जबकि अभिनेत्री कियारा आडवाणी ने विक्रम की गर्लफ्रेंड डिंपल चीमा का किरदार किया है। फिल्म ‘शेरशाह’ की कहानी को संदीप श्रीवास्तव ने लिखा है।

Shershah Movie

बता दें कि इस फिल्म की कहानी को लिखने के लिए संदीप श्रीवास्तव को काफी रिसर्च करनी पड़ी और विक्रम बत्रा की जिंदगी से जुड़े लोगों से बात भी करनी पड़ी। उन्होंने डिंपल चीमा से भी बात की और उनकी विक्रम बत्रा के साथ लव स्टोरी के बारे में भी पूछा। संदीप श्रीवास्तव ने खुलासा किया है कि डिंपल चीमा ने उन्हें बताया कि उनकी और विक्रम बत्रा की लव स्टोरी कुल 40 दिन ही चली थी।

Shershah Movie

इतना ही नहीं एक मीडिया हाउस से बात करते हुए संदीप श्रीवास्तव ने फिल्म ‘शेरशाह’ की कहानी लिखने के अपने अनुभवों को साझा किया। इस दौरान संदीप श्रीवास्तव ने कहा कि, “जब मैं अपनी रिसर्च कर रहा था तो मैंने डिंपल से भी बातचीत की। इस दौरान उन्होंने मुझे बताया कि कैप्टन बत्रा और वह एक-दूसरे को चार साल से जानते हैं लेकिन उन्होंने साथ में जो समय बिताया वह सिर्फ 40 दिनों का था।”

Shershah Movie

इतना ही नहीं संदीप श्रीवास्तव ने आगे कहा कि, “डिंपल को लगता है कि उन्होंने और विक्रम बत्रा ने उन 40 दिनों को जीया था, जो उस अद्भुत महिला के लिए बहुत मायने रखता है जिसका मैं बहुत सम्मान करती हूं। वहीं आपको बता दें कि कियारा ने जिस तरह से किरदार निभाया है, उसके माध्यम से उनकी भावनाओं का पता चल रहा है, और यही वास्तव में लोगों से जुड़ा हुआ है। इसलिए मैं नहीं समझता कि इसमें कुछ जोड़ने की जरूरत थी। यह बिल्कुल सही था।

Shershah Movie

आगे संदीप श्रीवास्तव कहते हैं कि, “डिंपल कैप्टन विक्रम बत्रा की जिंदगी का एक बहुत ही अभिन्न अंग हैं, आप डिंपल के साथ उनके संबंधों के बिना और युद्ध में उन्होंने जो किया उसके बिना उनकी कहानी नहीं बता सकते। मुझे लगता है कि हमने जो किया है वह सही संतुलन में आया है। ऐसे भी कई विचार हैं, जो इसके ठीक विपरीत हैं और वे कह रहे हैं कि यह उनके निजी जीवन और एक सैनिक के रूप में उनके जीवन का एकदम सही मिश्रण है।” गौरतलब है कि कारगिल युद्ध में विक्रम बत्रा के शहीद होने के बाद डिंपल चीमा ने आज तक शादी नहीं की है और फ़िल्म के अनुसार वह आज भी शिक्षक के रूप में बच्चों को पढ़ाने का काम कर रही हैं।

Back to top button