बॉलीवुड

मां के बेहद ही करीब हैं सनी और बॉबी, पिता धर्मेंद्र से मिले धोखे के बाद रखा है अच्छे से ख्याल

अभिनेता सनी देओल ने अपनी मां प्रकाश कौर को खास अंदाज में जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं और इंस्टाग्राम पर एक खास तस्वीर शेयर की हैं। अभिनेता धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर अपने दोनों बेटों के साथ रहती हैं। हाल ही में ये बड़े बेटे सनी के साथ एयरपोर्ट पर भी नजर आई थी। जहां पर सनी देओल अपनी मां का खासा ध्यान रखते हुए नजर आए थे।

वहीं आज प्रकाश कौर का जन्मदिन है और इस मौके पर सनी देओल ने अपनी मां पर जमकर प्यार लुटाया है। मां के बर्थडे के मौके पर उन्हें एक तस्वीर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की है। वहीं, बॉबी देओल ने भी मां के साथ अपनी एक पिक्चर इंस्टाग्राम पर शेयर किया है और मां को जन्मदिवस की बधाई दी है।

शेयर की कई तस्वीरों को देखकर साफ पता चलता है कि सनी और बॉबी अपनी मां के बेहद ही करीब हैं और उनका अच्छे से ख्याल रखते हैं।

वहीं जिस तरह से सनी देओल ने एयरपोर्ट पर मां का खास ख्याल रखा था। उसके देखकर हर किसी ने उनकी तारीफ की थी और मां प्रकाश कौर की परवरिश को काफी अच्छा बताया था।

26 साल बाद हुए अलग

अभिनेता धर्मेंद्र ने साल 1954 में प्रकाश कौर से शादी की थी। उस वक्त धर्मेन्द्र सिर्फ 19 साल के थे। शादी से दोनों के चार बच्चे हुए। जो कि सनी देओल, बॉबी देओल और बेटियां अजेता और विजेता हैं। धर्मेन्द्र जब अपना करियर फिल्मों में बनाने में लगे हुए थे। उस समय चारों बच्चों की परवरिश की पूरी जिम्मेदारी प्रकाश कौर पर थी। जिसे उन्होंने काफी अच्छे तरीके से निभाया और बच्चों को अच्छे संस्कार दिए।

शादी के 26 साल बाद धर्मेंद्र अपनी पत्नी से अलग हो गए थे। हालांकि धर्मेंद्र ने इन्हें तलाक नहीं दिया। हेमा मालिनी से शादी करने के लिए धर्मेंद्र ने अपना धर्म बदल लिया था। वहीं मां के इस मुश्किल वक्त में सनी और बॉबी ने मां का खासा साथ दिया।

कहा जाता है कि प्रकाश कौर हेमा मालिनी को अच्छे से जानती थी और अक्सर इनसे मिला भी करती थी। हालांकि उस वक्त प्रकाश कौर को इस बात का अंदाजा नहीं था कि धर्मेंद्र और हेमा आगे जाकर शादी कर सकते हैं।

वहीं एक बार मीडिया में इंटरव्यू देते हुए प्रकाश कौर ने अपना दर्द बयां किया था और कहा था कि वो पहले और आखिरी व्यक्ति हैं जिन्हें मैंने प्यार किया। मैं उनकी बहुत इज्जत करती हूं। मैं उन्हें दोष दूं या इसे अपनी किस्मत कहूं। मैं उन पर हमेशा भरोसा करूंगी आखिरकार वो मेरे बच्चो के पिता हैं।

बच्चों ने नहीं किया माफ

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी के रिश्ते के बारे में जब सनी और बॉबी को पता चला। तो उन्हें काफी दुख हुआ। कहा जाता है कि सनी और बॉबी ने हेमा से कभी बात ना करने की कसम खाई थी और आज तक इन दोनों ने हेमा से बात तक नहीं की है। हालांकि अपने पिता के साथ इनके रिश्ते काफी अच्छे हैं और अक्सर इनके साथ समय बिताया करते हैं। वहीं धर्मेंद्र के घर छोड़कर जाने के बाद से दोनों बेटों ने ही मां का ख्याल रखा है।

Back to top button