विशेष

ये था KBC-13 के सप्तकोटि का सवाल, जिसपर शो छोड़ना उचित समझा हिमानी बुंदेला ने, जानें जवाब

KBC-13: सप्तकोटि के लिए पूछे गए इस सवाल का जवाब नहीं दे पाई हिमानी, आप जानते हैं जवाब?...

सोनी टीवी का पॉपुलर शो ‘कौन बनेगा करोड़पति का सीजन- 13’ हाल ही में शुरू हुआ है और उन्हें इस सीजन का पहला करोड़पति मिल गया है। जी हां मंगलवार को रोल-ओवर कंटेस्टेंंट हिमानी बुंदेला इस सीजन की पहली करोड़पति बन गईं हैं। बता दें कि हिमानी नेत्रहीन हैं और उन्होंने अपना शानदार खेल दिखाते हुए सभी 15 सवालों का सही जवाब दिया। उनकी जीत की खुशी में खुद अमिताभ बच्चन ने खड़े होकर उनके लिए तालियां बजाई।

गौरतलब हो कि इस दौरान हिमानी के पिता और बहन भी काफी इमोशनल दिखाई दिए और अपनी जीत को लेकर हिमानी ने भी मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि केबीसी 13 में मेरा जो अनुभव रहा उसे मैं शब्दों में बयां नहीं कर सकती। इस शो में मिले सम्मान, पॉजिटिविटी और कॉन्फिंडेस को बता पाना काफी मुश्किल है।

इतना ही नहीं हिमानी ने आगे बताया कि 5-6 साल की उम्र से ही उन्हे केबीसी बहुत पसंद था और वो अपने दोस्तों के साथ केबीसी का खेल खेलती थीं। उसी वक्त उन्होंने मन बना लिया था कि एक दिन मैं इस शो पर जाऊंगी और अमिताभ बच्चन से मिलूंगी। जब भी इस शो का नया सीजन आता मेरी दिलचस्पी इसमें और बढ़ती चली गई।

वहीं बता दें कि 31 अगस्त को आगरा की हिमानी बुंदेला ने शानदार गेम खेलते हुए 1 करोड़ रुपए जीते, हालांकि 7 करोड़ के सवाल का उत्तर उन्हें नहीं पता था इसलिए उन्होंने गेम क्विट करने में ही समझदारी समझी और 1 करोड़ रुपए लेकर घर लौट गईं।

Himani Kbc Winner

गौरतलब हो कि हिमानी के खेल की चर्चा हर तरफ हो रही है, ख़ुद अमिताभ बच्चन भी हिमानी गेम के से काफी इंप्रेस नज़र आए और जमकर उनकी तारीफ की है। हिमानी दृष्टिहीन हैं, लेकिन उनकी ये परेशानी कभी उनके सपनों के आगे नहीं आई ये बात हिमानी ने साबित कर दी। ऐसे में चलिए हम आपको बताते हैं 7 करोड़ रुपए का वो प्रश्न जिसका जवाब हिमानी नहीं दे पाईं हिमानी और 1 करोड़ रुपए का वो प्रश्न जिसका जवाब देकर हिमानी ने जीते 1 करोड़ रुपए।

ये था 7 करोड़ का सवाल…

सवाल: डॉ. बी आर अम्बेडकर द्वारा लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स में प्रस्तुत किए गए थीसिस का शीर्षक क्या था जिसके लिए उन्हें 1923 में डॉक्टर की उपाधि दी गई थी?

A. द वांट्स एंड मीन्स ऑफ इंडिया

B. द प्रॉब्लम ऑफ द रूपी

C. नेशनल डिविडेंड ऑफ इंडिया

D. द लॉ एंड लॉयर्स

इस प्रश्न का सही जवाब है: ऑप्शन ‘B’ यानी ‘द प्रॉब्लम ऑफ द रूपी’

वहीं ये था 1 करोड़ के प्रश्न का सही जवाब…

सवाल : द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान फ्रांस में ब्रिटेन के जासूस के रूप में काम करते वक्त नूर इनायत खान ने इनमें से किस छद्मनाम का उपयोग किया था?

ऑप्शंस थे-

A. वेरा एटकिंस

B. क्रिस्टीना स्कारबेक,

C. जुलियन आईस्नर

D. जीन मैरी रेनियर।

इस प्रश्न का सही जवाब था: D जीन मैरी रेनियर है जिसे बताकर हिमानी सीजन की पहली करोड़पति बन गईं।

जीती राशि का ऐसे सदुपयोग करेंगी हिमानी…

बता दें कि हिमानी का कहना है कि वह ईनाम की जीती हुई राशि से एक कोचिंग सेंटर खोलना चाहती है। उनका कहना है कि हमारे यहां कई यूनिवर्सिटी तो हैं लेकिन कोचिंग सेंटर नहीं है। इस कोचिंग सेंटर में सभी बच्चे यूपीएससी, सीपीसीएस जैसे एक्जाम की तैयारी कर पाएंगे। इतना ही नहीं हिमानी का कहना है कि मैंने नेत्रहीन बच्चों को ‘मानसिक गणित’ सिखाने की भी पहल की है। इसके अलावा मैं अपने पिता के बिजनेस को फिर से स्थापित करना चाहती हूं जो लॉकडाउन में जीरो हो गया था।

Back to top button