अध्यात्म

इस पौधे के मात्र 11 पत्ते आपकी सभी समस्याओं को करेंगे दूर, बना देंगे धनवान

धन की इच्छा को नहीं रखता है कौन ऐसा व्यक्ति होगा जो चाहेगा कि उसके पास धन ना आए। आज के समय में लोग धन प्राप्त करने के लिए मेहनत तो करते ही हैं मगर उनकी मेहनत के अनुसार उन्हें धन नहीं मिल पाता, ऐसे में कई बार लोग कुछ अलग अलग तरह के उपाय करते हैं ताकि धन प्राप्ति के रास्ते उनके लिए आसान हो जाए और उनकी बाकी की समस्याएं भी दूर हो जाए। वैसे देखा जाए तो धन प्राप्ति के अनेकों उपाय होते हैं और आपको बता दें की इन उपायों में कुछ उपाय ऐसे भी होते हैं जो काफी ज्यादा कठिन होते हैं मगर कुछ उपाय आसान भी हैं जिन्हे करने से धन प्राप्ति की राह आसान हो जाती है। खास बात तो ये है की आज हम आपको धन प्राप्ति का अचूक उपाय बताने जा रहे हैं वो एक पौधे के पत्तों से जुड़ा हुआ है और शास्त्रों के अनुसार यह बहुत ही सिद्ध उपाय भी बताया जाता है।

धन प्राप्ति का अचूक उपाय

धन प्राप्ति का अचूक उपाय

असल में हम बात कर रहे हैं तुलसी के पौधे के पत्तों का शास्त्रीय उपाय जो धन प्राप्ति का अचूक उपाय माना जाता है। बता दें की आज हम आपको धन और सफलता प्राप्ति के लिए तुलसी से संबन्धित कुछ बेहद ही अचूकशास्त्रीय उपाय बताने जा रहे हैं। बताया जाता है की यह उपाय तुलसी के पत्तों से किया जाना चाहिए और तुलसी के पत्तों से किया गया यह उपाय जो भी व्यक्ति कर लेता है उसपर धन की देवी माँ लक्ष्मी और धन कुबेर की विशेष कृपा बनती है और इसके बाद उस व्यक्ति की सारी समस्याओं का निवारण हो जाता है साथ ही साथ उसके घर में इन देवी देवता की कृपा से धनवर्षा भी होती है।

धन प्राप्ति का अचूक उपाय – पूरी विधि

तुलसी के पत्तों से जुड़े इस उपाय को करने के लिए सबसे पहले आपको ब्रह्म मुहूर्त में उठकर तुलसी के कुल ग्यारह पत्ते तोड़ लेना है, इस दौरान इस बात का विशेष ध्यान रहे की इन पत्तों को तोड़ने से पहले माता लक्ष्मी से क्षमा अवश्य मांग लें। यह भी ध्यान रखना है कि ये पत्ते कहीं से भी खंडित न हो अर्थात कटे फटे नहीं होने छाइए। इन सभी ग्यारह पत्तों को साफ पानी से धूल कर लें इनके छोटे-छोटे टुकड़े कर लें और फिर इन टुकड़ों को घर के उस बर्तन में डाल दें जहां आप आटा रखते हैं।

धन प्राप्ति का अचूक उपाय

आपकी जानकारी के लिए बताते चलें की तुलसी युक्त इस आटे का प्रयोग जब आप अपने घर में बने खाद्य सामाग्री के लिए करते हैं तो आप स्वयम ही देखेंगे की आपके घर की स्थिति में बदलाव दिखाई देने लगेगा। मगर यहां पर इस बात का ध्यान यह रखना है कि गलती से भी यह उपाय रविवार के दिन या एकादशी के दिन ना करें क्योंकि शास्त्रों के अनुसार इस दिन माता तुलसी के पत्तों को तोड़ना बहुत ही अशुभ माना जाता है और ऐसा करने से आपका यह उपाय तो बेकार हो ही सकता है साथ ही साथ आपपर बुरा असर भी पड सकता है। तो यह थे धन प्राप्ति के अचूक उपाय, आप धन प्राप्ति का अचूक उपाय अपना कर धनवान हो सकते हैं

यह भी पढ़ें :

Related Articles

Close