विशेष

धन प्राप्ति के सामान्य टोटके आपको भी हैरत में डाल देंगे

धन प्राप्ति के सामान्य टोटके: आज के इस महंगाई भरे दौर में आपार धन पाने के ख्वाब लगभग हर कोई देखता है. लेकिन पैसा किस्मत से ही मिलता है. ऐसे में भगवान की दया से हमारी किस्मत कभी भी पलट सकती है. आपने इंडी की वो कहावत तो सुनी ही होगी कि “भगवान जब भी देता है तो छप्पड़ फाड़ के देता है”. ऐसे में यदि आप भगवान को प्रसन्न करने में कामयाब हो जाते हैं तो आपकी किस्मत कभी भी रुख मोड़ सकती है और आपके घर धन की वर्षा हो सकती है. धन पाने के लिए लोग कईं टोने टोटकों में विश्वास रखते हैं. आज हम आपको धन प्राप्ति के सामान्य टोटके और धन प्राप्ति के लिए मंत्र अपना कर आप रातो- रात मलामाल हो सकते हैं.

लांकि बहुत से लोग टोने टोटके के नाम सुन कर डर जाते हैं. लेकिन आपको बता दें कि हर टोना टोटका बुरा नहीं होता बल्कि कुछ टोटके अच्छे भी होते हैं जो हमारी जिंदगी बदलने की ताकत रखते हैं. ऐसे में धन की प्राप्ति के लिए आपको अधिक मेहनत करने की भी आवश्यकता नहीं है. इसके लिए आप सच्चे मन से धन प्राप्ति के सामान्य टोटके अपना सकते हैं. तो चलिए जानते हैं इन टोटकों के बारे में विस्तार से.

धन प्राप्ति के सामान्य टोटके- पीपल का वृक्ष

ऐसा कहा जाता है कि पीपल के वृक्ष पर माँ लक्ष्मी वास करती हैं. ऐसे में सुबह 10 बजे उठ कर वृक्ष के पास जायें. और पूजन करें. पूजा के बाद वृक्ष पर शुद्ध जल अर्पित करें और माँ लक्ष्मी के मंत्र का जाप करें. इस टोटके से आपके पर्स लंबे समय तक पैसा टिकने लगता है.

धन प्राप्ति के सामान्य टोटके- सूर्यादय पूजन

आपके घर की अहम महिला अगर सूर्यादय से पहले उठ जाती है तो उन्हें तांबे के लोटे में जल भर कर घर के मुख्य द्वार पर छिडकने को कहे. ऐसा करने से माँ लक्ष्मी प्रसन्न हो जाती हैं और घर में कभी दरिद्रता का वास नहीं होता.

धन प्राप्ति के सामान्य टोटके- लक्ष्मी आगमन

बुधवार लक्ष्मी के आगमन का दिन है. इसलिए इस दिन धन का भुगतान अथवा माल या नगद राशि उधार में किसी को नहीं देनी चाहिए ऐसा करने से  धन आगमन में रुकावट आ सकती है.

धन प्राप्ति के सामान्य टोटके – फिटकरी का इस्तेमाल

व्यापार में धन लाभ बढाने के लिए 3 बुधवार लगातार शाम को 1 पान के पत्ते में थोड़ी से फिटकरी और सिन्दूर बांधकर पीपल के पेड़ के नीचे 1 पत्थर से दबा दें. इससे ना केवल आपको धन की प्राप्ति होगी बल्कि आपका व्यापर भी उन्नति की नई बुलंदियों को छुएगा.

धन प्राप्ति के सामान्य टोटके- झाड़ू

यदि तमाम कोशिशों के बाद भी आप धन कमाने में असफलता हासिल कर रहे हैं तो रविवार या सोमवार के दिन बाजार से तीन झाड़ू खरीद लें. अब अगले दिन ह्म मुहूर्त में सभी नित्य क्रियाओं से निवृत्त होकर पवित्र हो जाएं और अपने घर के आस पास मौजूद किसी मंदिर में इन झाड़ू को चढ़ा दें. ध्यान रहे आपको झाड़ू ले जाते समय रास्ते में कोई देखे ना. यदि आपको ऐसा करते किसी ने देखा लिया तो प्रभाव समाप्त होने की सम्भावना बन सकती है.

धन प्राप्ति के लिए मंत्र

देखा जाए तो धन एक तरह का लालच है जो इंसान के मन में जन्म ले लेता है लेकिन कभी ख़तम होने का नाम नहीं लेता. इंसान को जितना धन मिले, उसे उतना ही कम लगता है. धन और इच्छाओं का गहरा ताल्लुक है. क्यूंकि इच्छाएं ही धन पाने को विवश करती हैं. धन की प्राप्ति के लिए कुछ मंत्र शास्त्रों में लिखित है. इन मंत्रो के जाप से आपके घर ना केवल धन की बरसात होगी बल्कि आपके सभी दुखों का नाश होगा.

कुबेर मंत्र 

ॐ यक्षाय कुबेराय वैश्रवणाय, धन धन्याधिपतये धन धान्य समृद्धि मे देहि दापय स्वाहा।

लक्ष्मी मंत्र 

‘ॐ श्रीं श्रीये नम:’

नियमित रूप से 108 बार इन मंत्रो का सच्चे मन से जाप करने से लक्ष्मी माँ और कुबेर देवता प्रसन्न होकर घर में धन की बरसात करते हैं.

Show More

Related Articles

Back to top button
Close