कपूर के टोटके हैं चमत्कारिक, धन प्राप्ति के लिए है आवश्यक

कपूर के टोटके: कपूर दिखने में मोम की तरह होता है और इसका प्रयोग आरती करने के समय एवं पूजा करने के समय किया जाता है. कपूर  ज्वलनशील पदार्थ है जिसको फारसी में ‘काफूर’ और अंग्रेजी में ‘कैफर’ कहा जाता है. प्राचीन काल से ही लोग कपूर का इस्तेमाल करते आ रहे हैं. हिंदू धर्म के शास्त्रों में बताया गया है कि कपूर के औषधीय रूप में भी बहुत से फायदे हैं . जब कपूर को चलाया जाता है तो इसकी खुशबू सारे वातावरण में फैल जाती है और मनुष्य को मानसिक रूप से  शांति प्राप्त होती है. आज हम आपको कपूर के टोटके बताने जा रहे हैं.  ज्योतिषियों के अनुसार कहा जाता है कि कपूर को देवी-देवताओं के समक्ष जलाने से पुण्य एवं लाभ प्राप्त होता है. इससे भगवान की कृपा आप पर सदा बनी रहती है और आप पर कोई दुख संकट नहीं आता. चलिए हम आपको कपूर के कुछ ऐसे टोटके बताते हैं जिनसे आपको धन की प्राप्ति भी हो सकती है.

इस महंगाई के जमाने में हर कोई धन की प्राप्ति के लिए अनेकों उपाय और टोटके अपनाते हैं जो कि धन की प्राप्ति के लिए रामबाण सिद्ध होते हैं. लेकिन आज हम आपको कपूर के टोटके एवं उपाय बताने जा रहे हैं, जिससे आपको अवश्य धन की प्राप्ति होगी. धन की प्राप्ति के लिए आपको खास मेहनत करने की जरूरत नहीं है. आपको केवल  एक चांदी की कटोरी लेकर उसमें एक कपूर की डली डालनी है. अब एक लौंग को उस कटोरी में डाल कर जला दे, रोज रात को ऐसा करने से आपको शीघ्र ही धन की प्राप्ति होगी.

कपूर के टोटके- बिजनेस के लिए

अगर कुछ दिनों से आपका कोई भी काम ठीक तरीके से नहीं हो रहा चाहे वह बिजनेस से रिलेटेड हो या घर से वह काम बनने की जगह बिगड़ जाता है तो आपको घबराने की कोई जरूरत नहीं है . क्यूंकि इस उपाय से आपके सारे बिगड़े काम बनने लगेंगे. इसके लिए आप हर शनिवार के दिन नहाने के समय पानी में कपूर का तेल डालकर नहाएं. ऐसा करने से आपके सारे काम बनने शुरू हो जाएंगे और घर में धन की वर्षा होगी.

कपूर के टोटके- सूर्यास्त के समय

ज्योतिष विद्या के अनुसार सूर्यास्त के समय एक कपूर का दीपक जलाएं और उस दीपक को घर के सारे कमरों में लेकर जाएं.अब इस  दीपक को घर में बने मंदिर यस पूजा स्थल  में स्थापित कर दें,  इससे लक्ष्मी देवी का घर मे वास होता है और धन की प्राप्ति होती है.

कपूर के टोटके- दुर्घटना से बचने के लिए

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अपूर्ण को घर में जलाना बहुत शुभ माना जाता है कपूर घर में जलाने से घर में सुख समृद्धि बनी रहती है और उसके साथ साथ घटना एवं दुर्घटना से भी बचाव रहता है. इसके लिए आप हर  रात को सोने से पहले कपूर को घर में जला लें ऐसा करना बेहद शुभ माना जाता है.

कपूर के टोटके- नकारात्मक शक्तियों के लिए

घर की अमन शांति बनाने के लिए कपूर को घी में भिगो कर जला ले और उसकी खुशबू को सारे घर में फैला दें ऐसा करने से घर की सारी नकारात्मक उर्जा  नष्ट हो जाएगी और घर में शांति का माहौल बना रहेगा.इसके इलावा विज्ञानियों के अनुसार कपूर की खुशबू बहुत लाभदायक है इससे घर में बीमारियां फैलाने वाले जीवाणु और विषाणु नष्ट हो जाते हैं और घर में शुद्ध वातावरण बना रहता है.

कपूर के टोटके- दुर्गा पूजन में

नवरात्रि के दौरान एक गुलाब में कपूर का टुकड़ा रख दें और शाम के समय उस गुलाब को जलाकर दुर्गा मां के पैरों में अर्पित करें.  43 दिन रोजाना ऐसा करने से आपको धन एवं खुशियों की प्राप्ति होगी.