ये हैं बॉलीवुड की 10 सब से ज़्यादा कमाने वाली अभिनेत्रियां, कमाई के मामले में छोड़ती हैं खांस को पीछे

भारतीय सिनेमा बीते सालों में बहुत आगे निकल आया है. आज के सिनेमा में महिलाओं की छवि बिलकुल बदल गयी है. वो दौर गया जब अभिनेत्रियां पेड़ के आस-पास साड़ी पहनकर हीरो के साथ रोमांस किया करती थीं. अब पर्दे पर महिलाओं को पहले से ज्यादा स्ट्रांग और रियल दिखाया जाता है. अब फिल्म हिट कराने के लिए हीरो की जरूरत नहीं पड़ती. एक अकेली हीरोइन फिल्म को हिट कराने का दम रखती है. पहले के ज़माने में हीरो को ज्यादा तवज्जो दी जाती थी और उनकी फीस हीरोइन के मुकाबले कहीं ज्यादा अधिक हुआ करती थी. लेकिन अब ये प्रथा टूट चुकी है. आज के टाइम में कुछ हीरोइनें ऐसी हैं जो हीरो से ज्यादा फीस वसूलती हैं. आज के इस पोस्ट में हम आपको 10 सब से ज़्यादा कमाने वाली अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो असल मायने में किसी हीरो से कम नहीं हैं और उनकी फीस किसी भी बड़े और मशहूर हीरो से ज्यादा है.

दीपिका पादुकोण- 14 करोड़

इस लिस्ट में सबसे ऊपर नाम आता है अभिनेत्री दीपिका पादुकोण का. कई सुपरहिट फिल्मों में काम करने के बाद आज वह बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्री बन चुकी हैं. वह एक फिल्म करने के लिए तकरीबन 14 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं.

प्रियंका चोपड़ा- 12 करोड़

दूसरे पायदान पर आत हैं अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा. प्रियंका आज जिस मुकाम पर हैं वहां पहुंचने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की है. सिर्फ बॉलीवुड में ही नहीं प्रियंका का नाम अब हॉलीवुड में भी जाना पहचाना है. बता दें, प्रियंका प्रति फिल्म 12 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं.

करीना कपूर खान- 11 करोड़

करीना कपूर खान बॉलीवुड की तीसरी हाईएस्ट पेड अभिनेत्री हैं. अपने 18 साल के करियर में उन्होंने कई सुपरहिट फिल्में दी हैं. करीना एक फिल्म के लिए 11 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं.

कंगना रनौत- 10 करोड़

कंगना बॉलीवुड की सफलतम अभिनेत्रियों में से एक हैं. वह काफी मेहनत के बाद इस मुकाम पर पहुंची हैं. उन्होंने इस बात को साबित किया है कि फिल्म हिट कराने के लिए किसी हीरो की जरूरत नहीं. आपको बता दें, कंगना एक फिल्म के लिए तकरीबन 10 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं.

कटरीना कैफ- 10 करोड़

कटरीना कैफ का नाम दुनिया की सबसे खूबसूरत और मशहूर एक्ट्रेसेस में शुमार होता है. कटरीना कैफ को बॉलीवुड में बड़ा ब्रेक सलमान खान ने दिया था. वह इस समय बॉलीवुड की सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्रियों में से एक हैं. वह एक फिल्म के लिए लगभग 10 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं.

अनुष्का शर्मा- 9-10 करोड़

10 साल पहले अनुष्का ने अपने करियर की शुरुआत की थी. साल 2008 में उन्होंने शाहरुख़ खान के साथ फिल्म ‘रब ने बना दी जोड़ी’ से डेब्यू किया था. इन सालों में अनुष्का ने काफी नाम और शोहरत कमाई है. बता दें, वह एक फिल्म के तकरीबन 9-10 करोड़ चार्ज करती हैं.

अलिया भट्ट- 8 करोड़

आलिया भट्ट ने अपनी हर फिल्म में अदाकारी का लोहा मनवाया है. उन्होंने ‘हाईवे’, ‘डियर जिंदगी’, ‘हंपटी शर्मा की दुल्हनिया’ जैसी फिल्मों में कमाल का अभिनय किया है. हाल ही में रिलीज़ हुई ‘राजी’ बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी. आलिया की उम्र मात्र 25 साल है और इतने कम उम्र में वह बॉलीवुड की टॉप हीरोइन बन गयी हैं. वह एक फिल्म के लिए तकरीबन 8 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं.

सोनम कपूर- 7 करोड़

सोनम का भी नाम इन दिनों बॉलीवुड की हाईएस्ट पेड अभिनेत्रियों में आता है. आये भी क्यों ना, उन्होंने बैक टू बैक नीरजा, पैडमैन, वीरे दी वेडिंग और संजू जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम जो किया है. वह एक फिल्म के लिए लगभग 7 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं.

विद्या बालन- 6-7 करोड़

फिल्म ‘डर्टी पिक्चर’ में सिल्क स्मिता का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री विद्या बालन आज बॉलीवुड की सबसे मशहूर अभिनेत्रियों में से एक हैं. इस फिल्म के लिए विद्या को नेशनल अवार्ड भी मिला था. विद्या एक फिल्म के लिए तकरीबन 6-7 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं.

श्रद्धा कपूर- 6 करोड़

आजकल के युवाओं में श्रद्धा कपूर का बहुत क्रेज़ है. बहुत ही कम उम्र में श्रद्धा ने बॉलीवुड में अपनी पहचान बना ली है. हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म ‘स्त्री’ सुपरहिट साबित हुई. इस फिल्म में लोगों ने श्रद्धा के काम को काफी पसंद किया है. बता दें, वह एक फिल्म के लिए तकरीबन 6 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं.

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.