घर में हो रही परेशानी तो आज ही करें वास्तु शास्त्र के टोटके, खत्म हो जाएगी सारी समस्यायेँ

आज के समय में तो हर इंसान यही चाहता है कि उसके पास ज्यादा से ज्यादा धन हो और बता दे की हर इंसान धन कमाने के लिए मेहनत और कई तरह के उपाय करता है मगर कई बार कभी घर में तो कभी उसके दुकान में छोटे छोटे वास्तु दोष की वजह से उसकी धन प्राप्ति की राह में कई सारे समस्या आ जाती हैं। आज हम आपको वास्तु शास्त्र के टोटके के बारे में बताएंगे जिसकी मदद से आप धन प्राप्ति की राह में आ रही तमाम दिक्कतों से आसानी से निजात पा सकेंगे।

बता दें कि वास्तु विज्ञान में कई सारे तत्व को शामिल किया है जो किसी भी घर या दुकान में रहने वालों के लिए काफी ज्यादा सहायक साबित होता है, हालांकि कई बार लोग ऐसा सोचते हैं कि यह तथ्य काम करेंगे या नहीं मगर आपको बता दें इन तथ्यों में किसी भी प्रकार की क्यों और कैसे की गुंजाइश नहीं होती। ऐसा इसलिए क्योंकि इन सभी तथ्यों का प्रयोग करने वालों के पास इससे होने वाले लाभ का प्रत्यक्ष प्रमाण भी है।

शास्त्रों के अनुसार बताया गया है कि हमेशा घर के मुख्य द्वार पर शुभ धार्मिक चिन्ह यानी कि स्वास्तिक बनाने से घर में सुख समृद्धि का आगमन होता है। इसके अलावा वास्तु के अनुसार कुछ ऐसे भी चिन्ह है जिनके प्रयोग से घर की सभी परेशानियां और चिंता आदि समाप्त हो जाती हैं। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं वास्तु शास्त्र के टोटके के बारे में जो आपके घर में आ रही सभी तरह की समस्याओं का निवारण कर देंगे।

वास्तु शास्त्र के टोटके

  • सबसे पहले आपको बताना चाहेंगे कि भवन का मुख्य द्वार हमेशा पूर्व या उत्तर की दिशा में होना चाहिए, लेकिन किसी कारणवश ऐसा नहीं होता है तो घर के मुख्य द्वार पर सोने या चांदी या फिर तांबे की धातु से निर्मित स्वस्तिक को प्राण प्रतिष्ठा करा कर लगाने से आपके घर में सदैव सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा जिससे आपके घर में किसी भी तरह का वास्तु दोष दूर हो जाएगा।
  • कहा जाता है कि भवन में दक्षिण की जगह उत्तर और पश्चिम की जगह पूर्व दिशा में ज्यादा जगह खाली रहे तो यह भवनस्वामी के लिए काफी शुभ माना जाता है।
  • बता दें कि घर में कभी भी टूटा हुआ कांच या फिर टूटा हुआ शीशा नहीं रखना चाहिए, इससे आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और घर में तमाम तरह की परेशानियां आती रहती हैं जिसकी वजह से कई बार आपके बने बनाए कार्य पूरे नहीं होते।
  • यदि आपके घर में दीवारों पर दरार दिखे तो उसे तत्काल रुप से सही कराएं। बता दें दीवार पर दरारों का होना धन प्राप्ति में रुकावट की वजह माना जाता है।

  • यदि किसी कारण से आपके घर में लक्ष्मी नहीं आ रही, आप बहुत मेहनत कर रहे उसके बाद भी आपको धन प्राप्ति नहीं हो रही तो ऐसे में हर शुक्रवार को प्रातः काल जल्दी उठकर घर के मुख्य द्वार पर एक लोटा पानी डालने से मां लक्ष्मी के आगमन का मार्ग खुल जाता है और घर में लक्ष्मी का प्रवेश होता है।
  • आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वास्तु शास्त्र के टोटके के अनुसार बैंगनी रंग के फूलों का गमला यदि आप अपने घर में लगाते हैं तो इससे मां लक्ष्मी काफी प्रसन्न होती हैं और घर में धन के आगमन का रास्ता खुल जाता है।
  • वास्तु शास्त्र के टोटके के अनुसार यह बहुत ही आवश्यक है कि आपके घर में जितने भी कमरे हैं उन सभी कमरों में एक बार प्रकाश जरूर करना चाहिए। कहने का मतलब है कि घर के सभी कमरों में दिन में एक बार कुछ ही समय के लिए लेकिन प्रकाशित होना बहुत ही आवश्यक है इससे मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है।