बॉलीवुड

टीवी पर काम कर चुके ये 6 सितारे आज हैं बॉलीवुड सुपरस्टार, चंद्रकांता में काम करता था ये एक्टर

एक्टर बनने का ख्वाब लेकर मायानगरी मुंबई हर रोज़ हजारों लोग आते हैं. यहां आये ज्यादातर नौजवानों का सपना होता है बॉलीवुड में काम करना. टीवी इंडस्ट्री और मॉडलिंग में भी कई ऐसे लोग हैं जो बॉलीवुड में काम करना चाहते हैं. लेकिन बहुत कम लोग ही किस्मत वाले होते हैं जिन्हें बॉलीवुड में काम करने का मौका मिलता है. बॉलीवुड में भी कई ऐसे सितारे मौजूद हैं जो अपनी मेहनत के दम पर सुपरस्टार बने हैं. कई एड फिल्में, टीवी और मॉडलिंग करने के बाद ये सितारे आज इस मुकाम तक पहुंचे हैं. आज के इस पोस्ट में हम आपको कुछ ऐसे ही सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत छोटे पर्दे से की थी लेकिन आज के समय में ये बॉलीवुड के जाने-माने स्टार बन चुके हैं.

आयुष्मान खुराना

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना का. आयुष्मान आज बॉलीवुड के सक्सेसफुल एक्टर्स में से एक हैं. एक्टर होने के साथ-साथ आयुष्मान एक बेहतरीन सिंगर भी हैं. आयुष्मान की पहली डेब्यू फिल्म ‘विक्की डोनर’ थी. यह फिल्म बड़े पर्दे पर सुपरहिट साबित हुई थी. पहली फिल्म से ही आयुष्मान ने दर्शकों के दिलों में जगह बना ली थी. बता दें, आज लोगों के दिलों पर राज करने वाले आयुष्मान रोडीज सीजन 2 के विनर थे. इसके बाद उन्होंने बतौर वीजे अपने करियर की शुरुआत की.

शाहरुख़ खान

बॉलीवुड का किंग खान शाहरुख़ खान को कहा जाता है. उन्हें किंग खान कहने के पीछे एक नहीं बल्कि अनेकों कारण है. शाहरुख़ एक ऐसा नाम है जिसे परिचय की ज़रूररत नहीं है. दुनिया भर के लोग उन्हें बॉलीवुड का बादशाह या किंग खान के नाम से जानते हैं. इतने सालों में उन्होंने इस बात को साबित भी किया है कि वहीं बॉलीवुड के असली किंग हैं और उनकी जगह कोई और नहीं ले सकता. जैसा अधिकतर लोगों को पता है कि बड़े पर्दे पर आने से पहले शाहरुख़ ‘सर्कस’ और ‘फौजी’ जैसे सीरियल में काम कर चुके हैं.

इरफ़ान खान

इरफ़ान खान का नाम बॉलीवुड के सर्वश्रेष्ठ एक्टर में शुमार है. आज इरफ़ान जिस मुकाम पर हैं वहां पहुंचने के लिए उन्होंने कड़ा संघर्ष किया है. सिर्फ बॉलीवुड में ही नहीं बल्कि हॉलीवुड में भी इरफ़ान का नाम जाना पहचाना है. इरफ़ान ऐसे लकी कलाकार हैं जिन्हें हॉलीवुड में भी काम करने का मौका मिला. अपनी सादगी और बेहतरीन अभिनय से वह दर्शकों का दिल जीत लेते हैं. बता दें, फिल्मों में आने से पहले इरफ़ान चाणक्य, भारत की योजना और चंद्रकांता जैसे धारावाहिकों में काम कर चुके हैं.

प्राची देसाई

प्राची देसाई ने अपने करियर की शुरुआत जीटीवी के फेमस शो ‘कसम से’ से की थी. टीवी पर काम करते-करते प्राची को बॉलीवुड से ऑफर आने शुरू हो गए और कुछ ही टाइम में वह टीवी जगत से बॉलीवुड जगत की मशहूर अभिनेत्री हो गयीं. प्राची ने ‘रॉक ऑन’, ‘बोल बच्चन’, ‘लाइफ पार्टनर’, ‘वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई’, ‘तेरी मेरी कहानी’, ‘आई, मी और मैं’, पुलिसगिरी’ और ‘अज़हर’ जैसी कई फिल्मों में काम किया है. आज प्राची बॉलीवुड में अपनी जगह एक अभिनेत्री के रूप में बना चुकी हैं.

यामी गौतम

यामी गौतम बॉलीवुड की एक जानी मानी अभिनेत्री हैं. यामी ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत आयुष्मान खुराना के साथ फिल्म ‘विक्की डोनर’ से की थी. इसके बाद वह ‘काबिल’, ‘सनम रे’, ‘बदलापुर’, ‘बत्ती गुल मीटर चालू’ और ‘उरी’ जैसी फिल्मों में नजर आयीं. उरी फिल्म करने के बाद यामी अपना नाम बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में शामिल कर चुकी हैं. आपको बता दें यामी ने अपने करियर की शुरुआत ‘चांद के पार चलो’ सीरियल से की थी. उन्हें ‘फेयर एंड लवली’ गर्ल के नाम से भी जाना जाता है.

आदित्य रॉय कपूर

आदित्य रॉय कपूर आज बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता हैं. कुछ ही फिल्मों में काम करके आदित्य ने बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बना ली है. वैसे तो आदित्य अक्षय कुमार और ऐशवर्या की फिल्म ‘एक्शन रीप्ले’ और ‘लंदन ड्रीम्स’ में भी नजर आये थे लेकिन पहचान उन्हें ‘आशिकी 2’ से मिली. आपकी जानकारी के लिए बता दें आदित्य ने अपने करियर की शुरुआत चैनल वी पर बतौर वीजे के रूप में की थी.

पढ़ें- Video: लैक्मे फैशन वीक में यामी गौतम की ड्रेस ने दिया धोखा, रैम्प पर गिरते-गिरते बचीं कई बार

Back to top button