दिलचस्प

पाकिस्तानी बल्लेबाजों की मदद करने के लिए तैयार हुए रोहित शर्मा, कहा- ‘जिस दिन ऐसा हो गया…’

वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ शानदार शतकीय पारी खेलने वाले रोहित शर्मा पाक बल्लेबाजों की मदद के लिए तैयार हैं। हिटमैन रोहित शर्मा पाकिस्तानी बल्लेबाजों की मदद करने के लिए हामी भर दी है। जी हां, रोहित शर्मा ने पाकिस्तानी बल्लेबाजों को बैटिंग के गुण सिखाने के लिए तैयार तो है, लेकिन एक शर्त भी रख दी। रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूछे गए सवाल का जवाब काफी अनोखे ढंग में दिया, जिसे भारतीय भाषा में ‘न नौ मन का तेल होगा न राधा नाचेगी’ कहा जाता है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

भारत बनाम पाकिस्तान के मैच में रोहित शर्मा ने शानदार 140 रनों की पारी खेली, जिसमें उन्होंने तीन छक्के भी लगाए। रोहित शर्मा का यह विस्फोटक अंदाज न सिर्फ भारतीयों को पसंद आया, बल्कि पाकिस्तानियों को भी खूब रास आया। इसी सिलसिले में पाकिस्तानी पत्रकार ने रोहित शर्मा सवाल पूछा कि एक साथी होने के नाते वे पाकिस्तानी बल्लेबाजों को सलाह देना चाहेंगे, तो इसका जवाब भी हिटमैन ने सूझबूझ के साथ दिया। इतना ही नहीं, रोहित शर्मा का यह जवाब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

पाकिस्तानी बल्लेबाजों की मदद के लिए तैयार हुए रोहित शर्मा

प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित शर्मा ने उस सवाल का जवाब देते हुए कहा कि मैं पाकिस्तानी बल्लेबाजों की मदद के लिए पूरी तरह से तैयार हूं। मतलब साफ है कि रोहित शर्मा पाकिस्तानी बल्लेबाजों को क्रिकेट के गुन सिखाने के लिए तैयार हो गए हैं, लेकिन कहानी में ट्विस्ट है। जी हां, रोहित शर्मा पाकिस्तानियों को क्रिकेट सिखाने के लिए एक शर्त रखी है, जिससे उनकी खूब तारीफ हो रही है। इतना ही नहीं, इंडिया में तो उनके शर्त को एक नाम दे दिया गया है।

रोहित शर्मा ने रखी ये खास शर्त

रोहित शर्मा ने पाकिस्तानी बल्लेबाजों को क्रिकेट सिखाने के लिए शर्त रखी है। शर्त पूछने पर रोहित ने कहा कि मैं उन्हें क्रिकेट उस दिन सिखाऊंगा, जिस दिन उनकी टीम का कोच बनूंगा। मतलब साफ है कि ‘न नौ मन का तेल होगा न राधा नाचेगी’। अर्थात् न रोहित कभी पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कोच बनेंगे और न ही उनके क्रिकेटरों को क्रिकेट के टिप्स सिखाएंगे। बता दें कि रोहित के इस जवाब को सुनते ही भले ही पाकिस्तानी क्रिकेट उछल रहे हो, लेकिन इंडियन समझ गये। बता दें कि रोहित शर्मा ने मजाकिया अंदाज में जवाब दिया है।

पाकिस्तानी गेंदबाजों की रोहित शर्मा ने उड़ाई नींद

रविवार को टॉस जीतकर पाकिस्तान की टीम ने इंडिया को जल्दी आउट करने के मकसद से बैटिंग तो दे दी, लेकिन फैसला उल्टा पड़ गया। पाकिस्तान के आमंत्रण को स्वीकार करते हुए बल्लेबाजी करने उतरे रोहित शर्मा और केएल राहुल ने गेंदबाजों के पसीने छुड़ा दिए। रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 140 रन बनाए तो वहीं केएल राहुल ने अर्धशतक जड़ा, जिसके बाद पाकिस्तानी गेंदबाजों की नींद उड़ गई। रोहित ने जिस अंदाज में बैटिंग की उस अंदाज के बारे में पाकिस्तानी गेंदबाजों ने सपने में भी नहीं सोचा होगा।

Back to top button