Viralदिलचस्प

पाकिस्तानी दादी का दिखा भारत के प्रति प्यार, कह दी ऐसी बात कि लोग बोले’ दादी को इंडिया बुलाओ’

भारत और पाकिस्तान के बीच हमेशा तनाव का माहोल रहता हैं. दोनों देशो की राजनितिक पार्टियों को छोड़ भी दे तो आम नागरिक भी एक दुसरे के प्रति द्वेष की भावना रखते हैं. यदि आप ऑनलाइन कमेंट सेक्शन खंगालोगे तो आपको इंडिया और पाकिस्तान के लोगो के बीच कई बहसबाजी देखने को मिल जाएगी. अभी हाल ही में वर्ल्ड कप सीरिज में इंडिया ने पाकिस्तान को लगातार 7वी बार हराया था. ऐसे में इस बात को लेकर कई तरह के मिम्स और कमेंट्स देखने को मिले थे. हालाँकि इस बीच पाकिस्तान में रहने वाली एक दादी माँ ने ऐसी दिलचस्प बात कह दी कि इस लड़ाई झगड़े के सारे समीकरण ही बदल गए. इस दादी के कहे गए कुछ शब्द भारतियों को बहुत पसंद आ रहे हैं.

दरअसल इन दिनों इंटरनेट पर एक विडियो बड़ा ही वायरल सा हो रहा हैं. जानकारी के अनुसार ये विडियो पाकिस्तान का बताया जा रहा हैं. इसके अनुसार पाकिस्तान में मैच देख रही एक दादी से जब पूछा जाता हैं कि आपको इंडिया ज्यादा अच्छा लगता हैं या पाकिस्तान? तो इसके जवाब में दादी ने कुछ ऐसा कह दिया जिसकी किसी को भी उम्मीद नहीं थी. दादी ने जवाब देते हुए कहा कि “अब तोह रहते हैं पाकिस्तान, लेकिन पहले तो इंडिया ही था ना” दादी का ये शानदार जवाब हर किसी का दिल जित रहा हैं.

गौरतलब हैं कि पहले भारत और पाकिस्तान एक ही हुआ करते थे लेकिन कुछ एतिहासिक और राजनितिक घटनाओं एवं समस्याओं के चलते इसका पार्टीशन हो गया था. बस तभी से इंडिया और पाकिस्तान के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई हैं. यदि आज ये दोनों देश एक होते तो शायद तस्वीर कुछ और ही होती. खैर दादी की इस अच्छी सोच और समझदारी की इंटरनेट पर लोगो ने खूब तारीफ की हैं. खासकर सोशल मीडिया पर लोगो ने दादी के प्रति प्रेम प्रदर्शित किया हैं. चलिए आपको बताते हैं कि लोगो ने इस कूल दादी के बारे में क्या क्या कहा हैं.

एक यूजर ने लिखा “दादी वुमेन ऑफ़ द मैच हैं. उम्मीद हैं कि दोनों देश के 154 करोड़ लोगो भी इसी तरह की सोच रखते हैं.” फिर एक यूजर लिखता हैं “चलो किसी को तो इतिहास पता हैं. एक ऐसा व्यक्ति जिसने सबकुछ अपनी आँखों से देखा हैं ना कि भड़काने वाले किताबी ज्ञान का सहारा लिया हैं.” एक ने कहा “शायद उस जनरेशन के अब कुछ ही ऐसे लोग बचे हैं जिन्हें सच पता हैं और इसकी अच्छे से जानकारी भी हैं.” फिर किसी ने लिखा “घर छूट गया ,नौकरी चली गयी ,लाखो मारे गए. एक लकीर ने देश बाट दिए.” फिर एक कमेंट आती हैं “दोनों देशों में इनकी उम्र का कोई भी व्यक्ति शायद ऐसा ही महसूस करता होगा.” फिर एक बोला “बात तो सही हैं पाकिस्तान इंडिया का ही था, लेकिन हम जाहिल लोग एक दुसरे से लड़ रहे हैं.” फिर एक लड़की ने मजाक करते हुए लिखा “ये दादी लोग को सरकार चलाने दो.” फिर एक लिखता हैं “दादी से पंगा मत लेना, दादी को सब पता हैं.” ये कमेंट इसलिए लिखी गई क्योंकि सवाल पूछने वाला कोई भड़काऊ कमेंट चाहता था, लेकिन दादी ने उम्दा जवाब देकर उसका मुंह बंद कर दिया. दादी के जवाब से खुश होकर एक ने तो ये तक कह दिया कि “दादी को इंडिया बुलाओं”

देखे विडियो

Back to top button