दिलचस्प

ऐसी है नंबर 1 ऑलराउंडर शाकिब की लव स्टोरी, पत्नी के लिए की थी बिजनेसमैन की मैदान पर जमकर पिटाई

ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने अपने बेहतरीन खेल से वेस्ट इंडीज को दिन में तारे दिखा दिए. सोमवार को खेले गए मैच में वेस्ट इंडीज ने पहले बैटिंग करते हुए 322 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया. जवाब में बांग्लादेश के शाकिब अली हसन की धमाकेदार 124 रनों की पारी की बदौलत मात्र 41.3 ओवर में ही जीत हासिल कर ली. क्रिकेट के मैदान पर गेंदबाजों को धूल चटाने वाले शाकिब अल हसन की लव स्टोरी किसी फ़िल्मी कहानी से कम नहीं है.

बता दें, शाकिब की पत्नी का नाम उम्मी अहमद शिशिर है. उम्मी दिखने में बेहद खूबसूरत हैं और अक्सर अपनी खूबसूरती से सुर्खियां बटोरती हैं. बहुत कम लोगों को जानकारी होगी कि इंग्लैंड में अपने बल्ले से आग उगलने वाले शाकिब की प्रेम कहानी की शुरुआत भी यहीं से हुई थी.

साल 2014 में शाकिब की पत्नी उस वक्त चर्चा में आयीं जब भारत-बांग्लादेश मैच के दौरान एक बिजनेसमैन के बेटे ने उनके साथ बदसलूकी की.

भारत के खिलाफ 15 जून को मीरपुर स्थित नेशनल क्रिकेट स्टेडियम गैलरी में हो रहे मैच के दौरान शाकिब की पत्नी उम्मी अहमद शिशिर के साथ कथित तौर पर यौन उत्पीड़न हुआ था.

इस बारे में जब शाकिब को खबर हुई वह फ़ौरन बॉडीगार्ड्स के साथ मौके पर पहुंचे. यहां उन्होंने उस युवक रहमान (बिजनेसमैन) को जमकर पीटा जिसने उनकी बीवी के साथ बदसलूकी की थी. इसके बाद युवक को गिरफ्तार कर लिया गया.

उम्मी अहमद शिशिर बंगलादेशी-अमेरिकन हैं. 10 साल की छोटी उम्र में उम्मी के मता-पिता अमेरिका शिफ्ट हो गये थे. शाकिब और उम्मी की लव मैरिज हुई है. दोनों की लव स्टोरी का आगाज़ भी इंग्लैंड में हुआ था.

काउंटी क्रिकेट खेलने के दौरान साल 2010 में पहली बार इंग्लैंड में उम्मी और शाकिब की मुलाकात हुई थी. उम्मी इंग्लैंड छुट्टियां मनाने पहुंची थीं और दोनों एक ही होटल में ठहरे थे. यहीं पर दोनों की मुलाकात हुई और फिर दोस्ती. धीरे-धीरे दोस्ती प्यार में बदल गयी.

एक दूसरे को दो साल तक डेट करने के बाद दोनों ने 12 दिसंबर, 2012 में शादी कर ली. उम्मी पांच भाइयों और एक बहन में सबसे छोटी हैं.

आईपीएल के मैचों के दौरान भी उम्मी कई बार साकिब को चीयर करते हुए नजर आ चुकी हैं. उम्मी को घूमने-फिरने का बहुत शौक है. उन्हें पार्टी करना भी अच्छा लगता है.

उम्मी की लाइफस्टाइल किसी मॉडल या अभिनेत्री से कम नहीं है. उन्होंने अमेरिका की मिनेसोटा यूनिवर्सिटी से अपनी पढ़ाई पूरी की है. उम्मी इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट हैं.

बता दें, सोमवार को हुए बांग्लादेश और वेस्ट इंडीज के मैच में वेस्ट इंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 322 रन बनाये. शाई हॉप (96), इविन लुइस (70) और शिमरन हेटमायेर (50) ने बांग्लादेश के आगे बड़ा स्कोर खड़ा किया. वेस्ट इंडीज की फॉर्म में गेंदबाजी देखते हुए बांग्लादेश के जीतने की संभावनाएं कम दिख रही थीं. लेकिन बांग्लादेश ने केवल 41.3 ओवर में तीन विकेट खोकर 322 का लक्ष्य हासिल कर लिया. शाकिब ने 124 रनों की बेहतरीन नाबाद पारी खेली और टीम को जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई.

पढ़ें सचिन की बेटी सारा ने दिल वाले इमोजी से शुभमन गिल को दी बधाई, हार्दिक पंड्या यूं लेने लगे मजे

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.  

Back to top button