दिलचस्प

भारत से हारने के बाद पाकिस्तान में मचा हाहाकार, शोएब अख्तर ने कहा- ‘बेवकूफ है सरफराज’

वर्ल्ड कप में लगातार सातवीं बार करारी हार की वजह से कप्तान सरफराज निशाने पर हैं। भारत से मिलने वाली करारी हार के बाद पाकिस्तान की जनता ही पाकिस्तानी खिलाड़ियों को आड़े हाथों ले रही है, तो वहीं दूसरी तरफ दिग्गज खिलाड़ी कप्तान सरफराज को हार के लिए दोषी मान रहे हैं। इसी सिलसिले में शोएब अख्तर ने सरफराज को लेकर बड़ा बयान दे दिया, जिसको लेकर क्रिकेट जगत में हाहाकार मचा हुआ है। शोएब अख्तर के बयान से पाकिस्तान क्रिकेट जगत में बवाल मच गया है, जिसको लेकर सोशल मीडिया पर एक अलग ही बहस छिड़ गई है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारत से मिली हार का जिम्मेदार सरफराज को ठहराया। इतना ही नहीं, शोएब अख्तर ने सरफराज को लेकर बड़ी बात कह दी, जोकि खेल दुनिया में शोभा नहीं देती है, लेकिन हार से बौखलाए पाकिस्तानियों के लिए ये आम बात ही है। 16 जून को भारत के खिलाफ मैदान में उतरी पाकिस्तान की टीम मैच में एक पल भी वापसी नहीं कर पाई और मैच शुरु से ही भारतीयों के पक्ष में रहा, जिसकी वजह से पाकिस्तान के खिलाड़ियों की खूब खिल्ली उड़ रही है।

बेवकूफ कप्तान हैं सरफराज

इंडिया से मिली हार के बाद पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज शोएब अख्तर ने सरफराज को आड़े हाथों लेते हुए यूट्यूब पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने सरफराज को बेवकूफ कप्तान बताया है। शोएब ने कहा कि इतना बेवकूफ कप्तान कोई कैसे हो सकता है? क्या सरफराज नहीं जानते थे कि उनकी टीम बल्लेबाजी में फेल है, लेकिन गेंदबाजी उसकी ताकत है। फिर भी उसने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला ले लिया, जोकि काफी गलत फैसला रहा।

पाकिस्तान लक्ष्य का पीछा नहीं कर पाता है- शोएब अख्तर

सरफराज को खरी खोटी सुनाने के बाद शोएब अख्तर ने कहा कि पाकिस्तान की टीम कभी भी लक्ष्य का पीछा नहीं कर पाई, लेकिन इस बार मौका था कि आप टॉस जीत गए थे तो आपको बल्लेबाजी लेनी चाहिए थी और उसके बाद गेंदबाजी करनी चाहिए थी। शोएब अख्तर का मानना है कि टॉस जीतने के बाद आप आधा मैच तो वैसे ही जीत गए थे, लेकिन हारने के लिए आपने गेंदबाजी चुन ली और फिर मुंह की खानी पड़ी। इसी आधार पर भड़कते हुए शोएब अख्तर ने सरफराज और टीम मैनेजमेंट को बेवकूफ बता डाला।

फिटनेस को लेकर घिरी पाकिस्तानी टीम


16 जून को भारत से मुंह की खाने के बाद पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के फिटनेस को लेकर भी सवाल खड़े होने लगे। यह सवाल न सिर्फ दुनिया भर के लोग खड़े कर रहे हैं, बल्कि पाकिस्तान की आवाम भी उठा रही है। हार के बाद पाकिस्तान की आवाम ने खिलाड़ियों के फिटनेस पर सवाल उठाते हुए कहा कि ये लोग बर्गर पिज्जा खाकर मैच खेलने गये थे। तो किसी ने कहा कि खुद को देखो और भारतीय खिलाड़ियों को देखों, कैसे वे खुद को फिट रखते हैं और तुम लोग तो खिलाड़ी लगते ही नहीं हो।

Back to top button