विशेष

अपनी राशि के हिसाब से करें ये उपाय, बरसने लगेगा धन

जीवन में धन की कमी से परेशान लोग अपनी राशि के अनुसार नीचे बताए गए उपायों को करें। इन उपायों को करने से धन की कमी एकदम दूर हो जाएगी और आप पर लक्ष्मी मां की कृपा बन जाएगी।

मेष राशि के लोग करें ये उपाय

इस राशि के लोग रोज शाम के समय मंदिर में जाकर हनुमान के सामने तिल के तेल का दिया जला दें। इस उपाय को करते ही आर्थिक परेशानी दूर हो जाएगी और धन में वृद्धि होगी।

वृषभ राशि के लोग करें ये उपाय

वृषभ राशि के लोग जीवन में धन की कमी होने पर पीपल के पेड़ की पूजा करें और पूजा करने के बाद इस पेड़ के पांच पत्तों को नदी में प्रवाहित कर दें। ये उपाय काफी शक्तिशाली है और इसे करने के कुछ ही दिनों बाद धन की समस्या एकदम दूर हो जाएगी।

मिथुन राशि के लोग करें ये उपाय

मिथुन राशि वाले  शाम के समय अपने घर के मुख्य द्वार या फिर व्यापार स्थल के मुख्य द्वार पर तेल का दीपक जला दें और इस दीपक के अंदर दो काली मिर्च डाल दें। ये उपाय करने से धन की प्राप्ति होगी।

कर्क राशि के लोग करें ये उपाय

इस राशि के लोग रोज शाम के समय मंदिर पर जाकर सरसों के तेल का पंचमुखी दीपक जला दें और माता लक्ष्मी की पूजा करें। ये उपाय करने से माता लक्ष्मी की कृपा आप पर बन जाएगी और आपको अचानक धन की प्राप्ति होगी।

सिंह राशि के लोग करें ये उपाय

सिंह राशि के लोग हर शुक्रवार के दिन ये उपाय करें। इस उपाय के तहत आप अपने मंदिर में शाम के समय दीपक जलाएं और इस दीपक के पास एक पान का पत्ता रख दें। फिर आप मंदिर में बैठकर लक्ष्मी मां से जुड़ा पाठ पढ़ें और पाठ पूरा होने के बाद घर की तिरोजी में ये पान का पत्ते  रख दें।

कन्या राशि के लोग करें ये उपाय

अपनी आर्थिक स्थिति बेहतर करने के लिए इस राशि के लोग हर मंगलवार के दिन हनुमान के मंदिर जाकर हनुमान के सामने एक लाल गुलाब चढ़ा दें और फिर इस गुलाब को लेकर अपने पर्स या तिजोरी में रख दें।

तुला राशि के लोग करें ये उपाय

तुला राशि के लोग लक्ष्मी मां के मंदिर में जाकर मां को कमल का फूल अर्पित करें। हर शुक्रवार को ये उपाय करने से धन की प्राप्ति होगी और धन की कमी कभी भी नहीं होगी।

वृश्चिक राशि के लोग करें ये उपाय

वृश्चिक राशि के लोग शाम के समय पीपल के पेड़ पर जल अर्पित करें और इस पेड़ के सामने एक दीया जाला दें। दीया जलाने के बाद तीन बार इस पेड़ की परिक्रमा करें। ये उपाय करने से धन लाभ होने लग जाएगा।

धनु राशि के लोग करें ये उपाय

इस राशि के लोग सोमवार के दिन एक चांदी का टुकड़ा अपनी पर्स या तिजोरी में रख दें। ये उपाय करनेे से आर्थिक स्थिति मजबूत हो जाएगी और व्यापार में तरक्की भी होने लग जाएगा।

मकर राशि के लोग करें ये उपाय

इस राशि के लोग शाम को समय विष्णु और लक्ष्मी मां की पूजा एक साथ करें और पूजा के दौरान इन्हें एक नारियल अर्पित करें। पूजा खत्म होने के बाद इस नारियल को तिजोरी में रख दें और जब ये नारियल सूख जाए तो इसे नदी में प्रवाहित कर दें।

कुंभ राशि के लोग करें ये उपाय

कुंभ राशि के जातक धन प्राप्ति हेतु हर शुक्रवार के दिन नदी में एक दीपक और पांच चंदन लगे हुए पीपल के पत्ते प्रवाहित करें। इस उपाय को करने से धन लाभ होगा

मीन राशि के लोग करें ये उपाय

मीन राशि के लोग काली हल्दी के पौधे को जड़ से निकालकर अपने घर ले आएं और फिर इसे साफ करके तिजोरी में रख दें। ये उपाय करते ही धन की प्राप्ति होने लग जाएगी।

Back to top button
?>