दिलचस्प

आने वाले समय में मिलेगी खुशियां या टूटेगा दु:खों का पहाड़, जानिए क्या कहता है आपका मूलांक?

जिस तरह से व्यक्ति के जन्मदिन से उसके भविष्य और स्वभाव के बारे में पता लगाया जा सकता है, ठीक उसी तरह से मूलांक का भी जीवन पर गहरा असर पड़ता है। जी हां, मूलांक से आप न सिर्फ अपना आज जान सकते हैं, बल्कि भविष्य भी जान सकते हैं। आजकल अंकशास्त्र का बोलबाला है, जिसकी तरफ लोग आसानी से खींचे चले जा रहे हैं। ऐसे में आज हम आपको यह बताएंगे कि मूलांक के अनुसार, 2019 का साल आपके लिए कैसा है? बता दें कि 2019 का जोड़ 12 है और 12 का अंक बृहस्पति का अंक है, जिससे धन से भी जोड़ा जा सकता है। तो चलिए जानते हैं कि आपका मूलांक क्या कुछ कहता है?

मूलांक-1

जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 1, 10, 19 अथवा 28 तारीख को हुआ है, उसका मूलांक 1 होता है। ऐसे लोगों के लिए यह साल थोड़ा मुश्किल है, लेकिन निरंतर प्रयास से आपको इस साल के आखिरी तक सफलता ज़रूर मिल जाएगी। समाज में आपका मान सम्मान बढ़ेगा, लेकिन स्वास्थ्य को लेकर आपको परेशानी होगी।

मूलांक-2

जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 2, 11, 20 अथवा 29 तारीख को हुआ है, उसका मूलांक 2 होता। ऐसे लोगों के लिए यह साल परिवर्तन वर्ष है। इन लोगों को इस साल नौकरी, व्यवसाय आदि में परिवर्तन देखने को मिलेगा। इनकी किस्मत इस साल खूब चमक रही है। बशर्ते ये लोग खुद के प्रति ईमानदार रहे और अपना कर्म करें।

मूलांक-3

जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 3, 12, 21 अथवा 30 तारीख को हुआ है, उसका मूलांक 3 है। ऐसे लोगों के लिए यह साल काफी खुशियों से भरा है। इस साल इनकी आर्थिक स्थिति मजबूत है और रहेगी भी। पूजा पाठ में इनका मन लगेगा और जो लोग घर बनवाना चाहते हैं, उनका घर भी बनता हुआ नजर आ रहा है।

मूलांक-4

जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 4, 13, 22 अथवा 31 तारीख को हुआ है, उसका मूलांक 4 होता है। ऐसे लोगों के लिए यह साल ज्यादा अच्छा नहीं है, लेकिन अपनी मेहनत और लगन से किस्मत बदलने का हुनर इन लोगों के अंदर होता है। लंबे समय से चल रही योजनाएं इस साल पूरी हो जाएंगी, जिसका फल आपको आने वाले कई सालों तक मिलने वाला है।

मूलांक-5

जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 5, 14 अथवा 23 तारीख को हुआ है, उसका मूलांक 5 होता है। ऐसे लोगों के लिए यह साल बहुत अच्छा नहीं है। इन लोगों को इस साल मानसिक तनाव झेलने को मिल सकता है।  जमीन-जायदाद के मामले में यह साल काफी अच्छा है, लेकिन स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा।

मूलांक-6

जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 6, 15 अथवा 24 तारीख को हुआ है, उसका मूलांक 6 है। ऐसे लोगों के लिए यह साल नई दिशा देने वाला है। जी हां, इस साल इनके करियर को एक नई दिशा मिलेगी, जिससे इन्हें आगामी सालों में काफी ज्यादा लाभ मिलेगा। हालांकि, इन्हें काफी सोच विचार करना है और फिर फैसला लेना है, ताकि कोई गलती नहीं हो।

मूलांक-7

जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 7, 16 अथवा 25 तारीख को हुआ है, उसका मूलांक 7 है। ऐसे लोगों के लिए यह साल काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि इस साल किया गया काम कई सालों के लिए बेस तैयार करेंगा। इन लोगों की लाइफ में इस साल काफी बदलाव होगा, जिसमें नौकरी, व्यवसाय, नए संबंध, दोस्ती और स्थान भी शामिल है।

मूलांक-8

जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 8, 17 अथवा 26 तारीख को हुआ है, उसका मूलांक 8 होता है। ऐसे लोगों को इस साल काफी धैर्य बरतने की ज़रूरत है। इन लोगों को इस साल ज्यादा सफलता नहीं मिलेगी, लेकिन वक्त के साथ साथ इनकी मेहनत रंग लाएगी, इसलिए इन्हें धैर्य नहीं खोना है।

मूलांक-9

जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 9, 18 अथवा 27 तारीख को हुआ है, उसका मूलांक 9 है। ऐसे लोगों के लिए यह साल काफी महत्वपूर्ण है। इन लोगों को इस के आखिरी तक बहुत ही शुभ समाचार मिलने वाला है। आर्थिक लाभ के लिए यह साल काफी उत्तम है और हर चीज़ में इन्हें सफलता मिलेगी।

Back to top button