बॉलीवुड

जब ऑडिशन देने के लिए सलमान खान के पास अच्छे कपड़े तक नहीं थे, तब बॉलीवुड के इस हीरो ने की थी मदद

सलमान बॉलीवुड के इकलौते ऐसे अभिनेता हैं जो आये दिन किसी न किसी वजह से मीडिया की सुर्खियों में बने रहते हैं. सलमान के गुस्से से हर कोई वाकिफ है. कब उनका गुस्सा किस पर फूट जाए कुछ कहा नहीं जा सकता. सलमान खान अपना गुस्सा बॉलीवुड के जाने-माने सितारों पर भी उतार चुके हैं. लेकिन इस बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता कि सलमान बॉलीवुड के इकलौते ऐसे कलाकार हैं जो लोगों की मदद के लिए हमेशा सबसे आगे रहते हैं. सलमान की गिनती आज बॉलीवुड के सबसे अमीर हीरो में होती है लेकिन क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड के इस दबंग खान के पास एक टाइम में पहनने के लिए अच्छे कपड़े भी नहीं थे.

पिता नहीं चाहते थे कि एक्टर बनें सलमान

सलीम खान के बेटे होने के चलते सब यह तो जानते थे कि सलमान बॉलीवुड में कुछ करेंगे लेकिन उनके एक्टिंग के शौक से केवल उनके पिता वाकिफ थे. सलमान का पढ़ाई पर ज्यादा ध्यान नहीं रहता था और यह बात उनके पिता को अच्छी नहीं लगती थी. बारहवीं पास करने के बाद ही सलमान खान ने अपने पिता सलीम खान से कहा कि वह एक्टर बनना चाहते हैं. लेकिन ये बात सलीम खान को रास नहीं आई. वह जानते थे कि एक सफल एक्टर बनना इतना आसान काम नहीं है. दरअसल, सलीम खान भी पहले एक्टर बनना चाहते थे लेकिन उनकी किस्मत में लेखक बनना लिखा था. पिता के मना करने के बावजूद सलमान ने एक्टर बनने का स्ट्रगल शुरू किया.

ऑडिशन देने के लिए नहीं थे अच्छे कपड़े

ये बात इंडस्ट्री में फैल चुकी थी कि सलीम खान सलमान खान को एक्टर नहीं बनाना चाहते इसलिए उन्हें अपने पिता के रुतबे का कोई फायदा नहीं हुआ. उस समय मोहनीश बहल और कुमार गौरव सलमान के बहुत अच्छे दोस्त हुआ करते थे. इस मुश्किल की घड़ी में इन्होंने सलमान का साथ दिया. उन दिनों कुमार गौरव स्टार बन चुके थे और राजेंद्र कुमार के सुपुत्र होने की वजह से बॉलीवुड के सबसे अमीर अभिनेताओं में से एक थे. सलमान दर-दर भटककर ऑडिशन के लिए स्टूडियो का चक्कर लगाते रहे. उनके पास ऑडिशन देने के लिए अच्छे कपड़े तक नहीं थे. इस वजह से भी वह काफी जगहों से रिजेक्ट हो जाया करते थे. एक बार सलमान मुंबई के बांद्रा स्थित कुछ पैसे लेकर एक स्टोर में कपड़े खरीदने पहुंचे. वह स्टोर सुनील शेट्टी का था.

तोहफे में दी जींस

सलमान को स्टोर में एक महंगी जींस पसंद आई पर उनके पास उतने पैसे नहीं थे. जब निराश होकर वह जाने लगे तो सुनील ने उन्हें बुलाया और उन्हें वह जींस गिफ्ट कर दी. उस समय सुनील शेट्टी सलमान को पहचानते तो नहीं थे लेकिन दोनों साथ जिम जाया करते थे. इसलिए जब उन्होंने स्टोर में सलमान को देखा तो तोहफे में उन्हें जींस दे दी. इसी जींस को पहनकर सलमान ने ‘बीवी हो तो ऐसी’ फिल्म का ऑडिशन दिया और सेलेक्ट हो गए. फिल्म हिट हुई और सलमान खान को लोगों ने नोटिस किया. इसके बाद सलमान धीरे-धीरे बॉलीवुड के स्टार बन गए. कहा जाता है कि सलमान ने आज भी अपने वार्डरोब में वह जींस संभालकर रखी है.

पढ़ें सलमान खान के डेब्यू के वक्त बच्चियां थीं ये 9 मशहूर एक्ट्रेस, एक तो 4 साल बाद हुई थी पैदा

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

 

Back to top button