26 सालों से अपने पति से अलग हैं अलका याग्निक, बोलीं ‘हमारे बीच कोई मनमुटाव नहीं, लेकिन…’ फिल्म तेजाब के एक दो तीन गाने से मशहूर होने वाली अलका याग्निक की पर्सनल लाइफ कुछ ज्यादा अच्छी नहीं मानी जाती है।

बॉलीवुड में लंबे समय तक अपने गानों से राज करने वाली अलका याग्निक अब 53 साल की हो गई हैं। अलका याग्निक को अपने करियर में काफी उतार चढ़ाव देखने को मिला, लेकिन उन्होंने कभी भी हार नहीं मानी। अलका याग्निक की प्रोफेशनल करियर में जितने उतार चढ़ाव हैं, उससे कहीं ज्यादा उतार चढ़ाव उनकी पर्सनल लाइफ में है। जी हां, फिल्म तेजाब के एक दो तीन गाने से मशहूर होने वाली अलका याग्निक की पर्सनल लाइफ कुछ ज्यादा अच्छी नहीं मानी जाती है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

बॉलीवुड की मशहूर सिंगर अलका याग्निक ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक गाने गाएं हैं और अब तक वे कई हजार गानों को अपनी आवाज़ दे चुकी हैं। अपनी आवाज़ के दम पर अलका याग्निक ने बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई और बड़े से बड़े सिंगरो को अपने जमाने में मात देने का काम किया। अलका याग्निक ने अपने करियर में जो कुछ भी पाया है, वह सिर्फ अपनी लगन की वजह से पाया है, लेकिन इनकी पर्सनल लाइफ ज्यादा अच्छी नहीं रही है। खासकर अगर बात इनकी मैरिड लाइफ की जाए तो वह कभी पटरी पर आ ही नहीं पाई।

26 साल से अलग रह रही हैं अलका याग्निक

साल 1989 में अलका याग्निक ने शिलांग के बिजनेसमैन नीरज कपूर से शादी की थी। शादी से लेकर अब तक अलका याग्निक की मैरिड लाइफ पटरी पर नहीं आ सकी है। शादी के समय भी अलका याग्निक और नीरज कपूर को कई तरह के विवादों से जूझना पड़ा था, लेकिन फिर भी दोनों के प्यार के आगे परिवार को झुकना पड़ा, लेकिन अब 26 साल से बिना तलाक लिए दोनों अलग अलग रह रहे हैं। साथ ही बता दें कि इसके पीछे दोनों के बीच कोई अनबन नहीं है, बल्कि दोनों अपने काम में ही बिजी रहते हैं और अब साथ नहीं रह पाते हैं।

मिलते जुलते रहते हैं अलका और नीरज कपूर

बताते चलें कि दोनों एक साथ एक छत के नीचे नहीं रहते हैं, लेकिन कभी कभार समय निकालकर एक दूसरे से ज़रूर मिलते रहते हैं। दरअसल, दोनों के बीच यह दूरी अपने काम की वजह से है। नीरज कपूर शिलांग में अपना बिजनेस करते हैं और अलका के लिए मुंबई में रहना ज़रूरी है और इसी वजह से पिछले 26 साल से दोनों एक साथ नहीं रहते थे। हालांकि, इन 26 सालों काफी उतार चढ़ाव देखने को मिला, लेकिन अब मामला शांत है। बता दें कि नीरज कपूर ने मुंबई में बिजनेस करना चाहा, लेकिन वहां वे सफल नहीं हो पाएं, इसलिए अलका ने उन्हें फिर से शिलांग भेज दिया था। ऐसे में दोनों अपने काम की वजह से अलग रहते हैं।

अलका और नीरज कपूर की है एक बेटी

अलका और नीरज कपूर की एक बेटी है, जिसका सायशा कपूर है। सायशा कपूर 28 साल की हैं और इनकी देखभाल अलका ने खुद अकेले ही किया है। अलका की बेटी ने पिछले साल शादी कर ली है, जिसमें नीरज की एक झलक देखने को मिली थी। मतलब साफ है कि अलका और नीरज कपूर भले ही एक छत के नीचे नहीं रहते हैं, लेकिन दोनों के बीच कोई तलाक नहीं हुआ है और कभी कभार मिलते जुलते रहते हैं।