दिल्ली में PM मोदी कर रहे हैं हाई लेवल की बैठक, लड़ाकू विमानों को तैयार रहने का मिला आदेश इस बैठक में आगामी कार्रवाई पर जमीन तैयार की जा रही है और सेना को किसी भी हालत से निपटने के लिए पूरी से तैयार किया गया है।

पुलवामा में जवानों के काफिले पर कायराना हमले के बाद मंगलवार को भारत ने पाकिस्तान को एयर स्ट्राइक से जवाब दिया, जिसके बाद से ही दोनों ही देशों के बीच तनाव पैदा हो गया है। भारत और पाकिस्तान की सेना पूरी तरह से अलर्ट है। बुधवार को करीब 12 बजे के बाद पाकिस्तान विमान ने भारत में घुसपैठ करने की कोशिश की, लेकिन भारतीय सेना ने पाकिस्तान के विमान को ध्वस्त कर दिया और पायलट के मारे जाने की खबर सामने आ रही है। इसी बीच भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हाई लेवल की मीटिंग कर रहे हैं और भारतीय सेना को हाई अलर्ट दे दिया है।

अभी तक की हाईलाइट्स

1. भारतीय सेना ने मंगलवार को एयर स्ट्राइक किया।

2. मंगलवार की देर रात सीमा पर जमकर फायरिंग हुई।

3. बुधवार की दोपहर को भारतीय वायुसीमा में घुसा था पाकिस्तानी विमान

4. हवा में ही पाकिस्तानी विमान F-16 को भारतीय सेना ने मार गिराया।

5. सभी एयरपोर्ट को अलर्ट पर रखा गया है।

पीएम मोदी कर रहे हैं हाइ लेवल की बैठक

भारत पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव को देखते हुए दिल्ली में बैठको का सिलसिला जारी है। दिल्ली में भी चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात है। किसी भी तरह की कोई आशंका दिखने पर एक्शन लेने की बात की जा रही है। उधर पीएम मोदी के घर पर हाई लेवल की बैठक की जा रही है। इस बैठक में आगामी कार्रवाई पर जमीन तैयार की जा रही है और सेना को किसी भी हालत से निपटने के लिए पूरी से तैयार किया गया है। बता दें कि पाकिस्तान ने विमान भेज कर अघोषित युद्ध का एलान किया है, जिससे अब माहौल पल पल बिगड़ रहा है। इस बैठक में मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार शामिल है।

जम्मू और अमृतसर एयरपोर्ट को कराया गया खाली

बताते चलें कि किसी भी तरह की आशंका को ध्यान में रखते हुए जम्मू और अमृतसर के एयरपोर्ट को खाली कराया गया है। हालांकि, इसके लिए अन्य रुट का प्रबंध किया गया है। पाकिस्तान की तरफ से भी पंजाब एयरपोर्ट को बंद कराया गया है। मतलब साफ है कि दोनों देशों के बीच माहौल काफी तनाव का बन चुका है। साथ ही आपको बता दें कि जम्मू और अमृतसर के आस पास के इलाकों को भारतीय सेना ने खाली करा दिया है, ताकि किसी भी तरह का कोई नुकसान न हो।

लड़ाकू विमानों को रखा गया है अलर्ट पर

बता दें कि भारतीय सेना की तरफ से लड़ाकू विमानों को अलर्ट पर रखा गया है। लड़ाकू विमानों के पायलटों को 2 मिनट के अंदर उड़ान भरने का आदेश दिया गया है। ऐसा आदेश तभी दिया जाता है, जब युद्ध जैसा माहौल है। यानि भारत के लड़ाकू विमान पूरी तरह से तैयार है और पाकिस्तान को पर भी नहीं मारने देगा, उससे पहले ही उसे ध्वस्त कर देगा। बता दें कि इस समय बॉर्डर पर स्थिति नाज़ुक बनी हुई है।