समाचार

पाकिस्तान ने किया सीमा का उल्लंघन, भारतीय सेना ने दिया जवाब, गिराया पाकिस्तान का F-16 विमान

भारतीय वायु सेना की और से की गई एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान ने आज उल्लंघन करते हुए जम्मू कश्मीर के नौशेरा में अपने विमानों को भेजा है और बताया जा रहा है कि ये विमान राजौरी और पुंछ में दाखिल हुए हैं. पीटीआई की और से आई खबर के अनुसार ये दो से तीन पाकिस्तान विमानों ने भारतीय सीमा में प्रवेश किया है और इन विमानों के प्रवेश करते ही भारतीय वायुसेना ने जवाबी कार्रवाई की और इन पाकिस्तान के विमानों को वापस अपनी सीमा में लौटा दिया गया, जबकि इस दौरान भारत ने पाकिस्तान का एक विमान गिराया भी दिया है.

किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं

पाकिस्तान की और आए ये लड़ाकू विमान किसी भी तरह का नुकसान हमारे सीमा में आकर नहीं कर पाए हैं और भारतीय वायु सेना की कार्रवाई से डर ये विमान तुरंत पीओको में भाग गए. वहीं इसी दौरान एक मिग वायु विमान जम्मू कश्मीर के बडगाम में क्रेैश हो गया है और ये विमान भारतीय वायुसेना का बताया जा रहा है. इस विमान के क्रैश होने से दो पायलट की मौत हो गई है.  इसी बीच पाकिस्तान के मेजर जनरल आसिफ गफूर की और से एक ट्वीट आया है जिसमें इन्होंने कहा है कि पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र के अंदर दो भारतीय विमानों को मार गिराया और इनमें से एक विमान पाकिस्तान की सीमा के अंदर गिरा है.

किए गए एयरपोर्ट पर उड़ान रद्द

पाकिस्तान की और से हई इस हरकत के बाद से सेना काफी सतर्क हो गई है और भारतीय सेना ने कई सारे एयरपोर्ट पर हाइ अलर्ट कर दिया है और लेह, जम्मू, श्रीनगर और पठानकोट एयरपोर्ट पर उड़ाने रद्द भी कर दी है. वहीं पाकिस्तान की और से की गई इस घुसपैठ के बाद से दिल्ली में गृहमंत्री ने बैठक बुलाई है और बैठक में देश की सुरक्षा को लेकर चर्चा की जा रही है.

गौरतलब है कि कल सुबह भारतीय वायुसेना के विमानों ने पाकिस्तान और पीओके में घुसकर वहां पर मौजूद आतंकवादियों के ठिकानों को उड़ा दिया था और वायुसेना की और से किए गए इस हमले में 350 आतंकवादी मारे गए थे. भारतीय वायुसेना की और से की गई इस कार्रवाई के बाद से पाकिस्तान बौखला गया है और अब पाकिस्तान ने अपने विमानों को भारत की सीमा के अंदर भेज माहौल को और गरम कर दिया है. इस वक्त भारत की तीनों सेना एकदम अलर्ट पर हैं और पाकिस्तान की और से की जाने वाली घुसपैठ का जवाब देने को तैयार है.

Back to top button