राजनीतिसमाचार

कांग्रेस पर अमित शाह का बड़ा बयान, बोलें ‘परिवारवाद और जातिवाद के खिलाफ होगा अब चुनाव’

राजस्थान विधानसभा चुनाव प्रचार में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। अमित शाह ने कांग्रेस पार्टी पर आरोप लगाया कि पार्टी में सिर्फ परिवारवाद और जातिवाद ही है। जी हां, आगामी लोकसभा चुनाव कांग्रेस के जातिवाद और परिवारवाद के खिलाफ होगा, जिसमें कांग्रेस की यह धारणा पूरी तरह से खत्म होगी। इस दौरान अमित शाह ने राजस्थान के युवाओं के सवालों के जवाब दिये। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

कांग्रेस पार्टी पर हमला बोलते हुए अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा परिवारवाद और जातिवाद की ही राजनीति की है, लेकिन अब से यह बिल्कुल भी नहीं होगा। अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस के परिवारवाद और जातिवाद की कहानियां यूं तो बहुत ही ज्यादा मशहूर है, लेकिन इसका ताजा उदाहारण हाल ही के चुनाव प्रचार से सामने आया है। अमित शाह ने चुनावी प्रचार का उदाहरण देते हुए कहा कि कांग्रेस का एक प्रत्याशी अपनी सभा में भारत माता की जय के नारे रुकवा देता है और पहले राहुल और सोनिया गांधी के नारे लगवाता है। बता दें कि इसको लेकर कांग्रेस पार्टी जमकर ट्रोल भी हुई।

राम मंदिर कोर्ट में है लंबित

अमित शाह ने युवाओं के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि भाजपा की पूरी तरह से कोशिश कर रही है कि जहां राम लला विराजमान हैं राम मंदिर वहीं बने, लेकिन केस अभी सुप्रीम कोर्ट में लंबित है, ऐसे में फिलहाल हम कुछ नहीं कर सकते हैं। वहीं बता दें कि राम मंदिर पर सुनवाई अब जनवरी 2019 के बाद ही शुरू होगी, जिसकी वजह से विपक्षीय दल बीजेपी पर हमलावर हो रही है। विपक्ष का कहना है कि बीजेपी ने राम मंदिर के नाम पर देश की जनता को बेवकूफ बनाया है।

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि बीजेपी का यह संकल्प है कि वह कांग्रेस के परिवारवाद और जातिवाद की राजनीति को जड़ से खत्म करेगी और आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनावों में यह पूरी तरह से खत्म हो जाएगा। दरअसल, अमित शाह ने यह जवाब इस सवाल के रूप में दिया, क्योंकि उनसे पूछा गया कि इस चुनाव में बीजेपी परिवारवाद और जातिवाद के मुद्दे पर इतनी प्रमुख क्यों है। अमित शाह ने आगे कहा कि जो लोग भारत माता की जय लगाने में शरमाते हैं, उन्हें देश का अन्न नहीं खाना चाहिए।

Back to top button