बॉलीवुड

ये हैं बॉलीवुड के 5 सितारे जिनकी सगाई के बाद टूटी शादी, नंबर 3 के बारे में कोई नहीं जानता होगा

सगाई के बाद अगला स्टेप होता है शादी. लेकिन कई लोगों की बात सगाई हो जाने के बाद भी शादी तक नहीं पहुंच पाती. कभी-कभी सगाई हो जाने के बाद भी किसी कारणवश शादी टूट जाती है. बॉलीवुड में भी ऐसे कई सितारे मौजूद हैं जिनकी शादी होते-होते रह गयी. जी हां, इन सितारों की सगाई तो हो गयी थी लेकिन बात शादी तक नहीं पहुंच पाई. इन बॉलीवुड सितारों की सगाई टूटने के पीछे अपने अलग-अलग कारण हैं. किसी की सगाई परिवारवालों की वजह से टूटी तो किसी ने अपनी मर्जी से सगाई तोड़ दी. आज के इस पोस्ट में हम आपको बॉलीवुड के 5 ऐसे कपल के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी सगाई तो हो चुकी थी लेकिन शादी नहीं हो पाई.

अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर

बता दें कि ऐश्वर्या राय से पहले अभिषेक की शादी करिश्मा कपूर से तय हुई थी. यहां तक कि अभिषेक और करिश्मा की सगाई भी हो चुकी थी लेकिन बात शादी तक नहीं पहुंच पाई. दोनों की सगाई टूट गयी. हालांकि सगाई टूटने की वजह अब तक लोगों को नहीं पता. लेकिन खबरों की मानें तो यह सगाई करिश्मा की मां बबीता की वजह से टूटी थी. उन्हें दोनों का ये रिश्ता मंजूर नहीं था.

अक्षय कुमार और रवीना टंडन

साल 1994 में अक्षय कुमार और रवीना टंडन की फिल्म ‘मोहरा’ आई थी. इस फिल्म के बाद वह एक दूसरे के करीब आ गए थे. कहा जाता है कि दोनों ने मीडिया से छिपकर सगाई भी कर ली थी लेकिन कुछ समय बाद ही उनके ब्रेकअप की खबरें आयीं. ब्रेकअप के बाद रवीना डिप्रेशन में चली गईं. उनके लिए यह किसी बड़े हादसे से कम नहीं था.

विशाल डडलानी और साक्षी तंवर

इस जोड़ी के बारे में जानकर आप हैरान हो सकते हैं. लेकिन ये बात सच है कि बॉलीवुड के मशहूर संगीतकार और सिंगर विशाल डडलानी की शादी मशहूर अभिनेत्री साक्षी तंवर के साथ तय हुई थी. यहां तक कि दोनों की इंगेजमेंट भी हो गयी थी लेकिन किसी वजह से यह सगाई टूट गयी. बाद में विशाल ने प्रियाली से शादी की वहीं साक्षी आज भी कुंवारी हैं.

अक्षय कुमार और शिल्पा शेट्टी

एक समय में अक्षय कुमार और शिल्पा शेट्टी के प्यार के काफी चर्चे थे. 90 के दशक में दोनों एक साथ कई फिल्मों में काम कर चुके हैं. दोनों ने एक साथ कई सुपरहिट फिल्में दी हैं. आपको बता दें, उस समय खबरें आई थीं कि अक्षय कुमार और शिल्पा शेट्टी ने सगाई कर ली है. लेकिन कुछ समय बाद ही उनके ब्रेकअप की खबरें भी सामने आई. आज दोनों अपनी-अपनी शादीशुदा जिंदगी एन्जॉय कर रहे हैं.

सलमान खान और संगीता बिजलानी

एक दौर ऐसा था जब संगीता बिजलानी और सलमान खान एक दूसरे से बेहद प्यार करते थे. बता दें,  दोनों की सगाई हो चुकी थी और शादी के कार्ड भी छप चुके थे. लेकिन सोमी अली की वजह से उनका ब्रेकअप हो गया. दरअसल, उस समय सलमान की लाइफ में सोमी अली आ गयी थीं और संगीता ने सलमान को उनसे दूर रहने की हिदायत दी थी. लेकिन सलमान सोमी के और करीब होते चले गए. इस बात से खफा होकर संगीता ने शादी तोड़ दी और 14 नवंबर 1996 को क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन से शादी कर ली. हालांकि अब उनका भी तलाक हो चुका है.

पढ़ें: तो क्या रणबीर और आलिया ने कर ली है सगाई….?

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.

 

Related Articles

Back to top button