विशेष

नेहरू की वजह से एक चायवाला आज प्रधानमंत्री है- शशि थरूर

कांग्रेस नेता शशि थरूर जो अपने विवादित बयानों को लेकर अक्सर ही सुर्खियों में बने रहते हैं। या कह दें कि उनको खुद को सुर्खियों में बनाए रखना आता है। और इस बार वो जिस वजह से सुर्खियों में छाए हैं उसकी वजह है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। इस बार शशि थरूर ने जिस तरह का बयान मोदी के लिए दिया है उसके बाद उनका सुर्खियों में आना लाजमी था।

इस बार उन्होंने नरेंद्र मोदी को लेकर एक ऐसा विवादित बयान दिया है, जिसके बाद उनको माफी भी मांगनी पड़ी। दरअसल देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की जयंती की पूर्व संध्या पर एक कार्य के आयोजन में शशि थरूर पहुंचे थे जहां पर उन्होंने अपनी पुस्तक का विमोचन किया जो उन्होंने जवाहर लाल नेहरू पर लिखी थी उनके साथ इस विमोचन में सोनिया गांधी भी पहुंची थी और इसी आयोजन में शशि थरूर ने मोदी पर एक टिप्पणी कर दी।

शशि थरूर का बयान

उन्होंने कहा कि आज अगर एक ‘चायवाला’ देश का प्रधानमंत्री है, वो नेहरू के कारण ही हैं. क्योंकि पंडित नेहरु ने देश के संस्थानों को इतना मजूबत बनाया कि कोई भी व्यक्ति देश के सर्वोच्च पद पर पहुंचने का सपना देख सकता है।

शशि के बयान पर भाजपा का वार

शशि थरूर के इस बयान के बाद बवाल मच गया और भाजपा पार्टी ने शशि थरूर के इस बात का करारा जवाब दिया, शशि थरूर के इस बयान पर बीजेपी ने तंज कसा। बीजेपी की ओर से ट्वीट किया गया कि “आपके बयान में थोड़ा करेक्शन है, आज अगर मानवता है तो सिर्फ नेहरू की वजह से ही है. उनके रोल को सिर्फ प्रधानमंत्री बनाने तक ही सीमित ना करें।”

शशि ने मांगी माफी

विवाद को बढ़ता देख शशि थरूर ने माफी मांग ली, उनको शायद इस बात का अंदाजा भी नहीं होगा कि मोदी पर निशाना साधते-साधते वो खुदी उस निशाने के शिकार हो जाएंगे। शशि शरूर ने अपनी सफाई में कहा कि, “जो बयान मैंने दिया है उससे मेरा मतलब ये था कि कोई सामान्य व्यक्ति भी देश के सर्वोच्च पद पर पहुंच सकता है। ये लोकतंत्र की महानता है। मेरा मकसद किसी की छवि को नुकसान पहुंचाना नहीं था।“

कांग्रेस नेता ने मोदी सरकार की जमकर की तारीफ, विदेश नीति को बताया बेहतरीन कदम

Related Articles

Close