दिवाली के दिन इस 3 राशि के लोग भूलकर भी न पहने सोना, वरना माता लक्ष्मी हो जाएंगी नाराज़

दिवाली खुशियों का त्यौहार है। इस दिन हर कोई खुशियां बांटता है। दिवाली के पर्व को मनाने के लिए लोग काफी खरीददारी करते हैं। छोटे मोटे समान से लेकर चोना चांदी आदि चीज़ों की खरीददारी खूब होती है। इस पावन पर्व पर हर कोई कुछ खास करना चाहता है, जिसके लिए वह सोना चांदी आदि खरीदना चाहता है। दिवाली की खरीददारी में यूं तो सोना खरीदना काफी अच्छा होता है, लेकिन कुछ लोगों के लिए सोना खरीदना और पहनना अभिशाप होता है। आज हम आपको दिवाली के दिन किस राशि के जातकों को भूलकर भी सोना नहीं पहनना चाहिए, उनके बारे में बताने जा रहे हैं। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

मान्यता है कि शुभ मुहूर्त में अगर सोना खरीद कर पहना जाए तो इससे किस्मत बदल जाती है और दिवाली से शुभ मुहूर्त तो शायद ही कोई होता होगा। इसलिए हर कोई दिवाली के पावन अवसर पर सोना खरीदकर पहनने की चाह रखता है। दिवाली के दिन खरीदे गए सोने को अगर आप धारण करते हैं, तो बिना किसी शंका के आपके घर में खुशियां ही खुशियां आती है।  इसके अलावा आपका भाग्य भी उदय होता है और आप पर लक्ष्मी माता की कृपा भी बरसती है।

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, हर किसी पर धातु का अलग अलग असर होता है, इसलिए हर किसी को अपनी राशि के अनुसार ही धातु धारण करना चाहिए। ऐसे में अगर इस दिवाली आप सोना खरीद कर पहनने के बारे में सोच रहे हैं, तो आपके लिए यह जानना बेहद ज़रूरी है कि आपको सोना पहनना चाहिए या नहीं। दरअसल, शास्त्रों की माने तो कुछ लोगों के लिए सोना पहनना शुभ नहीं होता है, ऐसे में उन्हें दिवाली के दिन सोना पहनने से बचना चाहिए, वरना घर में परेशानियां आ सकती है।

दिवाली के दिन इस राशि के लोग न पहने सोना

यूं तो दिवाली का दिन बहुत ही शुभ और पावन होता है, लेकिन फिर भी इस दिन थोड़ी सी सावधानी बरतनी चाहिए। माना जाता है कि दिवाली के दिन कुछ भी करने से उसका फल अच्छा मिलता है, लेकिन वाकई में ऐसा नहीं है। इसलिए अगर आप इस दिवाली सोना पहन रहे हैं, तो यह जरूर जाने की आपके लिए सोना पहनना अच्छा है या नहीं। ऐसे में हम आपको उन राशि के जातकों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें इस दिवाली सोना भूलकर भी नहीं पहनना चाहिए, वरना भविष्य में उन्हें मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है।

मेष राशि

दिवाली के दिन मेष राशि के जातकों को भूलकर भी सोना नहीं पहनना चाहिए। अगर इस राशि के जातक पहले से सोना से बनी हुई कोई चीज़ पहनते हैं, तो उसे उतार देना चाहिए। दरअसल, शास्त्रों की माने तो इस राशि के  जातक के लिए इस दिवाली सोना पहनना अशुभ हो सकता है, इसलिए उन्हें इससे परहेज करना चाहिए। इसकी जगह वे चांदी के आभूषण धारण कर सकते हैं।

कन्या राशि

दिवाली के दिन कन्या राशि के जातकों को सोना नहीं पहनना चाहिए। इसके अलावा इन्हें लक्ष्मी पूजन में सोना नहीं रखना चाहिए। शास्त्रों की माने तो इन लोगों के लिए सोना अशुभ होता है, जिसके प्रभाव से इन्हें भविष्य में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए उन्हें दिवाली के दिन सोना नहीं पहनना चाहिए। अगर इस राशि की महिलाएं आभूषण पहनना चाहती हैं तो वे आर्टिफिशियल आभूषण का चयन करें।

धनु राशि

दिवाली के दिन धनु राशि के जातकों को सोने से बनी अंगूठी नहीं पहननी चाहिए। अगर इस राशि के  जातकों ने पहले से ही सोने की अंगूठी पहनी है तो उसे उतार दें और दिवाली के बाद बेच दें। ऐसा करने से इनके जीवन में अपार खुशियां आएंगी, लेकिन अगर ये अंगूठी पहने रहेंगे तो इन्हें भविष्य में कभी भी सफलता नहीं मिल सकती है।