रास्ते में पड़ी यह 6 चीजों को भूलकर भी मत लांघना, वरना आ सकती है बड़ी मुसीबत

जादू, तंत्र-मंत्र और टोटके इन चीजों से लोगों को बहुत परेशानी होती है. कुछ लोग इन्हें मानते हैं तो कुछ लोग इनका मजाक बनाते हैं लेकिन सच यह है कि दुनिया में तंत्र-मंत्र नाम की कुछ ऐसी चीजें होती हैं जिनके उपयोग से लोगों क्षति पहुंचती ही है. इन सभी विद्याओं के बारे में शास्त्रों में लिखा हुआ है अनजाने में इंसान ऐसे टोटकों में फंस जाता है तो उनसे कैसे बचा जा सकता है. रास्ते में जब हम चलते हैं तो हमें पता नहीं होता कि कौन सी चीज अच्छी है और कौन सी चीज बुरी है लेकिन सभी चीजों के बारे में अगर आप कहीं पढ़ें तो आपको पता चले कि आपके जीवन में कोई भी परेशानी आपके किसी काम को अनजाने में करने की वजह से ही आई है. इन बातों को ध्यान में रखते हुए ही आपको रास्ते में सड़क पर चलना चाहिए. रास्ते में पड़ी यह 6 चीजों को भूलकर भी मत लांघना, वरना हो सकता है बहुत बड़ा नुकसान.

रास्ते में पड़ी यह 6 चीजों को भूलकर भी मत लांघना

विष्णु पुराण में ऐसा बताया गया है कि रास्ते में चलते समय अगर कुछ चीजों से हम बचें तो आगे आने वाली समस्याएं हमारे सामने खही ही नहीं होगी. अगर आपको भी यह 6 चीजें दिखती हैं तो इन चीजों से दूर रहने में ही आपकी भलाई है नहीं तो आपको बेवजह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है और दुख भी एक के बाद एक आते ही जाएंगे.

स्नान किया हुआ पानी

अगर रास्ते में आपको ऐसा पानी दिखता है जिसमें आपको लगे कि यहां किसी ने नहाया होगा तो उस जगह से आप नहीं गुजरें. स्नान के बाद फैला हुआ पानी दिखने पर आपको कुछ दूर किनारे से निकलना चाहिए क्योंकि वो अपवित्र होता है और उसे लांघने से वो आपके अंदर प्रवेश कर सकती है.

किसी भी तरह की हड्डी

 

सड़क पर वाहनों की लापरवाही के चलते रोड एक्सिडेंट हो जाते हैं और जानवरों के शरीर की बाकी चीजें तो नष्ट हो जाती हैं लेकिन हड्डियां वहीं पड़ रहती हैं. ऐसे में आते-जाते हुए किसी की नजर नहीं पड़ती या फिर कुछ लोग लापरवाही करके उसे लांघते हुए निकते हैं जो गलत होता है. आपको हमेशा उनसे बचकर ही निकलना चाहिए वरना मुसिबत भी आपसे चिपक जाती है.

बालों का गुच्छा

कई बार ऐसा होता है कि हमें रास्ते में कुछ बाल या बालों का गुच्छा पड़ा हुआ मिल जाता है और फिर भी हम उसे लांघते हुए निकलते है. फिर हमारे जीवन में कुछ कठिनाइयां आ जाती हैं तो हमें लगता है कि हम तो किसी का बुरा किए नहीं है तो ऐसा क्यों हुआ. मगर सच यह है कि बालों से ही बहुत से लोग तंत्र-मंत्र की विद्या से लोगों को अपने वश में कर लेते हैं. इसलिए बालों को देखते ही वहां से कुछ दूर पर निकलें.

कांटों की डाल

अगर रास्ते में आपको कहीं भी कांटे दिखाई देते हैं तो हमें हमेशा उनसे दूर रहना चाहिए. अगर संभव हो सके तो उस कांटे को कहीं दूर फेंक दें या फिर आप खुद वहां से अलग हटकर निकलें क्योंकि कांटों को लांघने से जिंदगी में बहुत से कांटे झेलने पड़ सकते हैं जो सही नहीं होता है.

किसी भी तरह की राख

जब यज्ञ पूरे हो जाते हैं तो उसमें सब भस्म यानी राख निकलती हैं और कुछ लोग उन्हें फेंक देते हैं. अगर रास्ते में अगर आपको किसी भी तरह की राख दिखती है तो उसे बिल्कुल लांघिए मत क्योंकि वो राख किसी भी तरह की हो सकती है और राख को लांघना बहुत ही अशुभ माना जाता है.
यह भी पढ़ें : धनतेरस पर क्यों करते हैं खरीदारी और क्या होता है यम के दीपक की परंपरा, यहां जानिए