अगर आप भी दिवाली से पहले कर लेते हैं ये काम, तो पैसे से भर जायेगी आप की तिजोरी

7 नवंबर को दिवाली का त्यौहार मनाया जाएगा और आपको बता दें की इसकी शुरुआत 5 नवंबर से यानि आज से शुरू हो गयी हैं क्योंकि दिवाली का त्यौहार पाँच दिनों तक मनाया जाता हैं। यह त्यौहार धनतेरस के दिन से शुरू होकर भैया दूज तक मनाया जाता हैं। दिवाली का त्यौहार अंधेरे के ऊपर उजाले के विजय के रूप में मनाया जाता हैं क्योंकि इसी दिन भगवान राम चौदह साल का वनवास काटकर अयोध्या वापस आए थे और लोगों ने इस खुशी में पूरे अयोध्या को दीपक से सजाया था। लोग दिवाली के त्यौहार आने से पहले ही अपने घर की साफ-सफाई कर लेते हैं क्योंकि इस दिन साफ-सफाई का बहुत महत्व होता हैं।

बता दें की दिवाली के दिन भगवान गणेश और देवी माँ लक्ष्मी की पुजा की जाती हैं और देवी-देवता उसी घर में निवास करते हैं जिस घर में साफ-सफाई का ध्यान दिया जाता हैं। ऐसे में लोग पूरे साल देवी माँ लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए इस दिन साफ-सफाई करते हाँ और उनकी पुजा करते हैं ताकि उनके घर पर माँ लक्ष्मी की कृपा पूरे साल बनी रहे और उनके घर में धन की कोई समस्या ना उत्पन्न हो। असल में आपकी जानकारी के लिए बताते चलें की धनतेरस से लेकर दिवाली तक लोग कई सारे टोटके और उपाय करते हैं क्योंकि ऐसा माना जाता हैं कि यदि इस दिन कोई उपाय किया जाए तो यह लाभदायक होता हैं और यह उपाय आपके जीवन में फलीभूत भी होता हैं।

दीवाली पर ये उपाय आपको बना देगा मालामाल

इसलिए आज हम आपको दिवाली के दिन कुछ उपाय के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे करके आप अपने जीवन में बहुत सारा खुशियाँ ला सकते हैं और इस उपाय को यदि आप दिवाली के एक या दो दिन पहले करते हैं तो यह आपको मालामाल कर सकता हैं इसलिए इस उपाय को आप दिवाली के पहले जरूर करे।

बता दें की इस उपाय को करने के लिए आप दिवाली के दिन या एक दिन पहले बाजार से एक कछुआ खरीद कर लाएँ। दरअसल आप धनतेरस के दिन नए सामान जरूर खरीदने जाएंगे तो आप उसी समय कछुआ भी खरीद सकते हैं। यदि आपको बाजार में नॉर्मल कछुआ ना मिले तो आप क्रिस्टल का कछुआ भी खरीद सकते हैं। असल में आपकी जानकऋ के लिए बता दें की इस समय कछुआ विलुप्ति के कगार पर हैं तो इसके खरीद-फरोख्त के ऊपर सरकार ने बैन लगा दी हैं। ऐसे में आप बाजार से क्रिस्टल का ही कछुआ लाये और इसे घर लाकर इसकी पुजा करे। ऐसी मान्यता हैं कि कछुए के पुजा करने के बाद जो स्करात्मक ऊर्जा निकलती हैं वो आपके पूरे घर में फैल जाती हैं, जिसके करण आपके घर की सभी समस्याओं का अंत कर देती हैं।

घर में आएगी संपन्नता

इसके अलावा आपके घर में धन की वृद्धि होगी और आपके घर में धन से संबन्धित कोई समस्या उत्पन्न नहीं होगी, लेकिन यह उपाय यदि आप दिवाली से पहले करते हैं तो आपको बहुत सारा धन प्राप्त होगा। इसलिए यदि आप चाहते है कि आपके जीवन में धन से संबन्धित कोई समस्या ना उत्पन्न हो तो आप यह उपाय जरूर दिवाली के पहले करे क्योंकि आज के समय में हर किसी को धन की समस्या रहती हैं और यह उपाय आपको धन प्राप्ति में सहायक हैं।

यह भी पढ़ें :