बॉलीवुड की इन 8 फिल्मों ने सिखाया प्यार का असली मतलब, नंबर 6 वाली फिल्म देखकर रो पड़े थे लोग

हम सबके जीवन में प्यार एक महत्वपूर्ण स्थान रखता है. हम सभी को कभी न कभी किसी न किसी से प्यार जरूर होता है. जिस वक्त ये फीलिंग हमारे मन में आती है हम ये भरोसा करने लग जाते हैं कि यही एक बात है जो सच है और बाकी सब कुछ झूठ और फरेब है. प्यार हो जाने पर इंसान अपने सपनों को किसी और की सोच के साथ साझा करने लगता है. प्यार एक खूबसूरत एहसास है. जिससे आप प्यार करते हैं यदि एक दिन वह दिखाई न दे तो आपका मन घबराने लगता है. मन में तरह-तरह के गलत ख्याल आने लगते हैं. प्यार के बिना ज़िंदगी नीरस, फालतू, बकवास और अधूरी-अधूरी सी लगने लगती है. प्यार के अनेकों रूप होते हैं और बॉलीवुड फिल्मों में इसके अलग-अलग रूपों को बखूबी दिखाया जाता है. अब तक बॉलीवुड में प्यार पर आधारित बहुत सारी फिल्में बनी हैं. लेकिन कुछ ही फिल्में प्यार को खूबसूरत तरीके से परिभाषित कर पाई हैं. इन फिल्मों को देखकर जहां दर्शकों के चेहरे पर मुस्कान आई वहीं कुछ फिल्मों ने उन्हें रुला भी दिया. आज के इस पोस्ट में हम बॉलीवुड की उन फिल्मों के बारे में बात करेंगे जिसमें प्यार के एक अलग अंदाज को पेश किया गया है. इन फिल्मों में प्यार तो है लेकिन बॉलीवुड स्टाइल में मसाला मिर्च वाला नहीं.

द लंच बॉक्स

साल 2013 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘लंचबॉक्स’ को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खूब सराहना मिली थी. इस फिल्म को कांस फिल्म फेस्टिवल में ‘क्रिटिक्स व्यूअर्स चॉइस अवार्ड’ भी मिल चुका है.

चीनी कम

2007 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘चीनी कम’ में एक 64 साल के बूढ़े और 34 साल की लड़की में प्यार दिखाया गया है.

दम लगा के हईशा

ये फिल्म साल 2015 में रिलीज़ हुई थी. इस फिल्म में एक वजनदार लड़की और एक दुबले-पतले लड़के के बीच प्यार दिखाया गया है.

हाईवे

साल 2014 में आई फिल्म ‘हाईवे’ में आलिया भट्ट और रणदीप हुड्डा थे. इस फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे एक किडनैपर को किडनैप की हुई लड़की से प्यार हो जाता है.

बर्फी

ये फिल्म साल 2012 में आई थी. इस फिल्म में रणबीर कपूर, इलियाना डिक्रूज़ और प्रियंका चोपड़ा थे. इस फिल्म में एक ऐसे इंसान की खट्टी-मीठी लव स्टोरी दिखाई गयी है जो ना सुन सकता है और ना बोल सकता है.

सदमा

ये फिल्म साल 1983 में रिलीज़ हुई थी. इस फिल्म में श्रीदेवी ने एक ऐसी लड़की का किरदार निभाया था जो दिमाग से बच्ची होती है. इस फिल्म की कहानी ने ऑडियंस को रोने पर मजबूर कर दिया था.

द जैपनीज वाइफ

इस फिल्म में दो लोगों की शादियां चिट्ठियों के द्वारा ही हो गई थी. ये एक इंडियन जैपनीज ड्रामा रोमांटिक फिल्म है जो साल 2010 में रिलीज़ हुई थी.

रेनकोट

इस फिल्म में अजय देवगन और ऐश्वर्या राय बच्चन मुख्य भूमिका में हैं. ये फिल्म साल 2004 में रिलीज़ हुई थी. फिल्म में दो पुराने प्रेमी बारिश की वजह से एक दूसरे से मिलते हैं और उसके बाद जो होता है वह देखने लायक है.

पढ़ें बॉलीवड की 9 सुपरफ्लॉप फिल्में, पांचवे नंबर वाली का बजट सुनकर हो जाएंगे हैरान

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.