इस सप्ताह इन 6 राशि वालों पर बरसेंगी खुशियां, करियर को लेकर मिलेगी बड़ी खुशखबरी

आपकी राशि आपके जीवन पर बहुत प्रभाव डालती है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का आप पूर्वानुमान लगा सकते हैं। बहुत से लोगों के मन में यह सवाल होगा की आगे आने वाला सप्ताह हमारे लिए कैसा रहेगा? यह सप्ताह हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन ला सकता है? इस सप्ताह आपके सितारे क्या कहते हैं? आज हम आपको अगले सप्ताह का राशिफल बता रहे हैं जिसमें आप अपनी राशि के अनुसार जान सकेंगे की आने वाला सप्ताह आपके प्यार, करियर तथा सेहत के लिहाज से कैसा रहने वाला है। इस साप्ताहिक राशिफल में आपको आपके जीवन में होने वाली एक सप्ताह की घटनाओं का संक्षेप में वर्णन मिलेगा, तो जानने के लिए पढ़ें 22 अक्टूबर से 28 अक्टूबर तक का राशिफल…

मेष (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

इस सप्ताह आपकी दिनचर्या में बहुत विविधता रहेगी। आपने जो काम हाथ में लिया है, उस पर बारीकी से विचार करें। दोस्त मददगार रहेंगे। किसी से वाद-विवाद या मनमुटाव हो सकता है। इस सप्ताह आप किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। आर्थिक योजनाएं भी सफलतापूर्वक संपन्न कर सकेंगे। परिवार की शांति अचानक आयी समस्याओं की वजह से भंग हो सकती है। लेकिन ज़्यादा चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। इस सप्ताह अच्छे मौक़े आपका इंतज़ार कर रहे हैं।

प्यार के विषय में : इस सप्ताह आपको लव पार्टनर से सहयोग और प्रेम मिलेगा।

करियर के विषय में : स्टूडेंट्स को मेहनत से ज्यादा परिणाम मिल सकता है।

हेल्थ के विषय में : पेट के दर्द जैसी समस्याएं होने की आशंका है।

वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

इस सप्ताह अदालती कार्यवाही के संकेत है। सामाजिक दृष्टि से अपमानित हो सकते हैं। उग्र दलीलों या वाद-विवाद से किसी के साथ संघर्ष हो सकता है। दोस्तों के साथ समय बिताएंगे। दूसरों के लिए प्रेरणा स्त्रोत बनेंगे। भावनाओं के प्रवाह में बहकर आप कोई अविचारी कार्य न कर बैठें, इसका ध्यान रखें। वाणी और व्यवहार में संयम तथा विवेक बनाए रखने की गणेशजी सलाह देते हैं। अपने अतिरिक्त खर्चों पर रोक लगाए नहीं तो आपको भविष्य में बहुत सारी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

प्यार के विषय में : प्रेम संबंध को लेकर मानसिक अशांति महसूस कर सकते हैं।

करियर के विषय में : इस सप्ताह तरक्की के अवसर मिल सकते हैं।

हेल्थ के विषय में : खाने-पीने में लापरवाही से आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है।

मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

इस सप्ताह आपको अब जरा धीमे चलना होगा। समय बेहद पक्षधर है। आय के नए स्रोतों को खोजने की ओर आपका रुझान रहेगा। कार्यक्षेत्र में अपनी कमियों में सुधार कर लेंगे। आप अपनी सफलता का आनंद लेंगे। रहस्यमयी बातों में आपकी रुचि रहेगी तथा गूढ़ विद्याओं की ओर अधिक आकर्षण रहेगा। काम करना चाहेंगे तो परिस्थितियां आपके साथ हो सकती हैं। आर्थिक स्थिति ठीक है पर आपकी योजनाएं बहुत बड़ी है जिसके चलते परिस्थितियों के आंकलन में आपसे गलती भी हो सकती है।

प्यार के विषय में : आप अपने प्रेमी के साथ लंबी दूरी की यात्रा पर जा सकते है

करियर के विषय में : साझेदारी के बिजनेस में फायदा हो सकता है।

हेल्थ के विषय में : इस सप्ताह शारीरिक रूप से स्वस्थता और मानसिक रुप से प्रफुल्लितता का अनुभव करेंगे।

कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

इस सप्ताह आप शारीरिक और मानसिक तौर पर आनंदित रहेंगे। अपने प्रिय को नजरंदाज करना घर पर तनाव का कारण बन सकता है। व्यापारियों के लिए अच्छा सप्ताह है। व्यवसाय के लिए अचानक की गयी कोई यात्रा सकारात्मक परिणाम देगी। कार्यक्षेत्र में अपनी क्षमताओं का भरपूर लाभ उठाएंगे। उत्तेजित होके फैसले करेंगे तो गलती हो जाएगी और गलती हो जाएगी तो मन में घबराहट पैदा हो जाना स्वभाविक है इसलिए थोड़ा धैर्य बनाए रखना होगा ताकि बचाव का माहौल बना रहे।

प्यार के विषय में : पार्टनर से सहयोग और पैसा मिलने का योग बन रहा है।

करियर के विषय में : इस सप्ताह आप अपने कार्य के प्रति आप दृढ़ संकल्प रहेंगे।

हेल्थ के विषय में : सेहत में उतारचढ़ाव के योग बन रहे हैं।

सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

इस सप्ताह आपको नौकरी में आपको प्रमोशन मिलने के आसार हैं। भाई-बहनों का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। आपके अंदर योग, ध्यान करने की प्रवृति बढ़ेगी। आपके विरोधियों की पराजय होगी। आप अपने सामाजिक क्षेत्र में मेल-जोल बढ़ाने में कामयाब होंगे। विपरीत परिस्थिति उत्पन्न होने पर क्रोध पर काबू रखें। जो लोग साथ में सहयोग का कार्य करते है। उन्हे सावधान रहने की आवश्यकता है। धार्मिक कार्यो में धन खर्च होगा। विवाद में विजय मिलेगी। आर्थिक स्थिति में वृद्धि और रूके कार्यों में प्रगति होगी।

प्यार के विषय में : इस सप्ताह आपकी लव लाइफ में नई ताजगी आएगी।

करियर के विषय में : नौकरी में पदोन्नति और स्थान बदलने के मौके मिल सकते हैं।

हेल्थ के विषय में : आलस्य, थकान, अशक्ति रहने के कारण अस्वस्थता का अनुभव करेंगे।

कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

इस सप्ताह आप जीवन के प्रति आपके नजरिये में सकारात्मक बदलाव लाएंगे। किसी गुप्त भय से भय हो सकता है। मन में उठ रहे विचारों के कारण कुछ परेशान रहेगें। वाणी पर संयम रखेंगे तो बहुत सी समस्याओं से बच जाएंगे। इस सप्ताह आप न्याय एवं सिद्धांतों को प्राथमिकता देंगे। घमण्डी व्यक्तियों से सावधान रहें। जीवनसाथी का साथ आपके भाग्य को चमकाएगा। मन पर चिंता का भार रहेगा। पारिवारिक वातावरण अच्छा रहेगा। आप अपनी योग्यता व काबिलियत पर भरोसा रखेंगे।

प्यार के विषय में : आपके दाम्पत्य जीवन में भी खुशहाली रहेगी।

करियर के विषय में : इस सप्ताह किसी मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं।

हेल्थ के विषय में : सेहत के मामले में समय थोड़ा सही रहेगा।

तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

इस सप्ताह आपका धार्मिक कार्यों में आपका मन लगेगा। रिश्तेदारों का आगमन होगा। लक्ष्मी देवी की कृपा से आपको आर्थिक लाभ होगा। जिन्दगी बहुत खूबसूरत नजर आएगी, क्योंकि आपके जीवनसाथी ने आपके लिए कुछ खास योजना बनाई है। मित्र स्वजनों की तरफ से भेंट उपहार मिलेगा। उनके साथ कोई पर्यटन होगा। आवेश में आकर आप कोई भूल न करें इसका विशेष ध्यान रखने की सलाह है। सिर्फ सोचना का नहीं अब आगे बढने का समय है, अपने कदम सही दिशा में बढ़ा लें तो आपका भविष्य बन जायेगा

प्यार के विषय में : आपको किसी की तरफ से शादी का प्रपोजल भी मिल सकता है।

करियर के विषय में : कारोबार अच्छा हो सकता है। नौकरी में पदोन्नति के योग बन रहे हैं।

हेल्थ के विषय में : आपकी सेहत सामान्य रहेगी। बस थोड़ा-बहुत सिरदर्द परेशान कर सकता है।

वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

इस सप्ताह आपको सफलता अवश्य मिलेगी, अपने सहयोगियों पर भरोसा रखें। आपको सरकारी मामलों में कुछ उलझने आ सकती है। आप अपनी मेहनत और को बरकरार रखें। परिवार में पारिवारिक समस्याएं हो सकती हैं। उनको जल्द से जल्द समझाने की कोशिश करें। आपमें से कुछ लोगों को लंबा सफर करना पड़ सकता है जो काफी दौड़-भाग भरा होगा लेकिन साथ ही बहुत फायदेमंद भी साबित होगा। अपने कार्य में सम्मान और रोजगार के कुछ नये अवसर प्राप्त हो सकते है।

प्यार के विषय में : आप जिस व्यक्ति से मोहब्बत या प्रेम करते है, उन के साथ आप का रिश्ता कायम होने के योग बन रहे है।

करियर के विषय में : कार्यक्षेत्र में मतभेद के कारण आप थोड़ा परेशान रहेंगे

हेल्थ के विषय में : सेहत को लेकर ज्यादा परेशान नहीं होना पड़ेगा

धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

इस सप्ताह वित्तीय मामलों में सावधानी बरतें, खर्च पर नियंत्रण रखना होगा। आप अपने काम में अत्यधिक व्यस्त होने के कारण अपने परिवार के लिये समय नही निकाल पायेंगे। कार्यक्षेत्र में आपको अच्छा महसूस होगा, आपकी उन्नति भी होनी संभव है, व्यावसायिक क्षेत्र में अत्यधिक गंभीर रहने की जरूरत है। परीक्षा-प्रतियोगिता में सफलता मिलने की प्रबल संभावना है, समय आपके अनुकूल है। सप्ताह के मध्य में आपको आर्थिक मामलों में सावधान रहने की और लेन-देन में सतर्कता बरतने की सलाह है।

प्यार के विषय में : लव लाइफ रोमांस से भरपूर रहेगी। जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छे रहेंगे

करियर के विषय में : मेडिकल स्टूडेंट्स को अच्छी सफलता मिल सकती है।

हेल्थ के विषय में : आपकी सेहत में भी उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। हल्की हरारत हो सकती है।

मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

इस सप्ताह आपके साहस से आपकी परेशानियां दूर होंगी तथा काम काज को लेकर स्थितियां बेहतर होंगी। गाड़ी घर इत्यादि की सुख सुविधा प्राप्त होने में विलंब तथा बाधा उत्पन्न हो सकता है। नौकरी-व्यवसाय में परिवर्तन या ट्रांसफर होने की संभावना है। भागीदारी वाले व्यवसायों और चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में निवेश न करें। परिवार के सदस्य सहयोगी होंगे, लेकिन उनकी काफी सारी मांगें होंगी। आपके अपूर्ण कार्य पूर्ण होने से आनंद में वृद्धि होगी

प्यार के विषय में : आपको सच्चा प्रेमी मिलने के अच्छे योग बनते दिख रहे है।

करियर के विषय में : शेयर मार्केट में निवेश करना शुभ साबित हो सकता है।

हेल्थ के विषय में : पेट संबंधित बीमारियां हो सकती है।

कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

इस सप्ताह आपको अपने व्यवसाय की वृद्धि के लिये भागीदारी के विषय में सोचना चाहिये। कुछ महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां मन पर प्रभावी होंगी, घरेलू कार्यों में व्यस्तता बढ़ेगी, परिजनों के भावनात्मक सहयोग से मन उत्साहित होगा। इस सप्ताह आप देखेंगे कि यदि आपने सही भागीदार चुना तो आपके व्यवसाय की उत्पादकता, लाभ और ऊंचाई इतनी अधिक होगी। विरोधियों व आलोचकों पर ध्यान न दें। नकारात्मक चिंताओं को त्यागकर अपनी क्षमताओं पर भरोसा करें।

प्यार के विषय में : प्रेम संबंध के लिए अनुकूल सप्ताह रहेगा।

करियर के विषय में : कार्य स्थल पर प्रमोशन या प्रशंसा मिलने के आसार हैं

हेल्थ के विषय में : इस सप्ताह आपकी सेहत अच्छी रहेगी। ताजगी महसूस होगी।

मीन (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

इस सप्ताह आपको सही तरीके से समय को बांधने की जरूरत है। कार्यक्षेत्र में आपको तरक्की हासिल होगी। लेकिन साथ ही काम भी बढ़ेगा। जिनका खुद का व्यापार है, उन्हें इस सप्ताह मुनाफा कुछ कम दिखाई दे सकता है। वैवाहिक जीवन के दृष्टिकोण से देखें तो चीज़ें आपके पक्ष में जाती हुई नजर आ रही हैं। यह सप्ताह संबंध सुधारने और पुराने गलतफहमी को स्पष्ट रूप से दूर करने के लिए एकदम उचित है। कई दिनों से मिल रही निराशा इस सप्ताह समाप्त हो जाएगी।

प्यार के विषय में : आपके प्रेम संबंध में स्थिति धीरे-धीरे सुधरती जाएगी।

करियर के विषय में : नौकरी और बिजनेस वाले लोगों के लिए ये समय अच्छा होगा।

हेल्थ के विषय में : आलस्य और थकान रहेगी। आंखों में जलन हो सकती है।

यह भी पढ़ें

 

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।