दिवाली से पहले इस शख्स से ने किया ऐसा काम, जिसे हर कोई कर रहा है सलाम

देश भर में दिवाली का त्यौहार 7 नवबंर को बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है। इस दिन हर कोई खुशियां मनाता है। जहां कई लोग अपने लिए महंगे से महंगे गिफ्ट्स खरीदते हैं, तो वहीं दूसरी तरफ कुछ ऐसे लोग भी है, जिनके घऱ दिवाली नहीं मनाई जाती है। जी हां, भारत में गरीबों की आबादी बहुत ज्यादा है और कुछ ऐसी गरीब भी है, जिनके घऱ दिवाली के दिन दिया तक भी नहीं चल पाता है। उनके बच्चे आपकी तरह खुशियां नहीं मना पाते हैं और न ही महंगे से महंगे चॉकलेट भी नहीं होते हैं। उनके लिए दिवाली किसी त्यौहार की तरह नहीं होता है, बल्कि आम दिनों  की तरह ही होता है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

दिवाली बहुत बड़ा त्यौहार है, जिसे हर कोई बड़ी शान और शौकत से मनाया जाता है, लेकिन गरीब के हाथ खाली रह जाते हैं। इसलिए दिवाली जो लोग आर्थिक स्थिति से मजबूत हैं, उन्हें गरीब के घर जाकर मिठाई और चॉकलेट आदि बांटनी चाहिए। आज हम आपको एक ऐसे व्यक्ति से मिलवाने जा रहे हैं, जिसने इस दिवाली मिसाल कायम की है।  एक ट्वीट से प्रेरित होकर इस शक्स ने दूसरों के घर में खुशियां बांटी है। तो चलिए जानते हैं कि यह शख्स कौन है और इसने क्या किया है?

इस शख्स का नाम है सूरज चोखानी

सोशल मीडिया पर सूरज चोखानी नाम के एक शख्स की खूब तारीफ की जा रही है। जी हां, सूरज शख्स ने इस दिवाली का अर्थ समझाया कि खुशियां सबके साथ हैं। इस शख्स की हर कोई तारीफ कर रहा है। बता दें कि कोलकाता के रहने वाले सूरज चोखानी ने ट्विटर पर हर्ष गोयनका के ट्वीट से प्रेरित होकर कुछ ऐसा किया की लोग सोशल मीडिया पर उनकी तारीफ करते नहीं थक रहे। तो चलिए  जानते हैं कि इस शख्स ने ऐसा क्या किया है।

हर्षवर्धन के ट्वीट से प्रेरित होकर सूरज ने बच्चों को चॉकलेट व मिठाई दी। बता दें कि सूरज अक्सर ही सामाजिक कार्यों में दिलचस्पी लेते हैं, जिसकी वजह से इस बार लोग उनकी तारीफ करते नहीं थक रहे हैं।

हर्षवर्धन ने किया था यह ट्टीट

जी हां, हर्ष गोयनका ने बीते दिनों एक ट्वीट किया था, जिसमे उन्होंने लोगों से गुजारिश की थी की इस दिवाली लोग अपनी कारों में मिठाई , गिफ्ट्स आदि का स्टॉक लेकर चले और उन गरीब लोगों और बच्चों में बांटे जो दिवाली नहीं मना पाते हैं। ऐसा करने से उन्हें खुशियां तो मिलेगी ही साथ ही में आपका भी दिल खुश हो जाएगा।