वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला से भी बाहर रह सकते हैं कोहली, जानिए क्या है पूरा मामला

टीम इंडिया ने शानादार तरीके से एशिया कप पर सातवीं बार अपना कब्जा किया है। और अब टीम इंडिया घरेलू श्रृंखला में वेस्टइंडीज के साथ भिड़ेगी। जहां भारतीय टीम को 2 टेस्ट मैच खेलने हैं। इन दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान शनिवार शाम या रविवार को होगा। इससे पहले कहा जा रहा है कि टीम के रेगुलर कप्तान विराट कोहली चोटिल हैं। और चयनकर्ताओं को कोहली के चोट पर अपडेट का इंतजार है।

एशिया कप में टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में खेली, जबकि विराट कोहली को आराम दिया गया था। लेकिन विराट कोहली के कलाई पर चोट है। हालांकि ये बात जरा सोचनीय है कि कोहली को चोट कैसे लगी। कहा जा रहा है कि उनके चोट को लेकर अपडेट आने के बाद ही टीम घोषित की जाएगी।

बीसीसीआई द्वारा कहा जा रहा है कि कोहली के चोट के सारे टेस्ट हो चुके हैं। उनको चोट इंग्लैंड दौरे में मैच या प्रैक्टिस सेशन के दौरान आई होगी। कहा जा रहा है कि अगर कोहली पूरी तरह से फिट हैं तो चयनकर्ता दोनों टेस्ट मैच के लिए टीम घोषित करेंगे जबकि फिट न होने की स्थिति में आजिंक्य रहाणे को कप्तानी का जिम्मा सौंपा जा सकता है। चयनकर्ता नेशनल क्रिकेट ऐकेडमी से कोहली के चोट के अपडेट का इंतजार कर रहे हैं।

पीठ के बाद अब कलाई की चोट- इंग्लैंड दौरे पर विराट कोहली पीठ की चोट से परेशान दिखे थे। जबकि अब उनके कलाई में चोट आने की बात सामने आई है। ऐसे में अगर उनकी चोट गंभीर हुई तो वे एशिया कप के बाद वेस्टइंडीज सीरिज से भी बाहर हो सकते हैं।

 

भुवनेश्वर और बुमराह को आराम- भुवनेश्वर और बुमराह को आराम देना लगभग तय माना जा रहा है। बीसीसीआई ने कहा कि बुमराह इंग्लैंड दौरे से लगातार गेंदबाजी कर रहे हैं। ऐसे में आगे ऑस्ट्रेलिया दौरे को ध्यान में रखते हुए उन्हें आराम मिलेगा। साथ ही भुवनेश्वर ने भी चोट से उबरकर एशिया कप में अच्छी वापसी की है। तो उन्हें भी आगे के कठिन दौरों के लिए चयनकर्ता सहेज कर रख सकते हैं।

अश्विन पूरी तरह फिट- टीम के सीनियर स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है, अब वे चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे। ऐसे में अश्विन की वापसी तय है। बता दें कि अश्विन कूल्हे की चोट से परेशान थे, अब वे इस चोट से पूरी तरह से उबर चुके हैं।

ओपनिंग जोड़ी पर सस्पेंश- इंग्लैंड के खिलाफ फ्लॉप रहे मुरली विजय को दो टेस्ट मैचों के बाद टीम से बाहर कर दिया गया था। जबकि किसी ओपनिंग जोड़ी ने इंग्लैंड मेंं कुछ खास नहीं किया था। ऐसे में धवन का चुना जाना भी मुश्किल लगता है हालांकि धवन ने एशिया कप मेंं शानदार प्रदर्शन किया है। और मैन ऑफ द सीरिज का खिताब भी अपने नाम किया। लेकिन टेस्ट मैचों में पृथ्वी शॉ को चयनकर्ता जगह दे सकते हैं। जबकि मयंक अग्रवाल के रूप में भी चयनकर्ताओं के पास जबरदस्त विकल्प मौजूद है।