समाचार

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा “देश की जनता चाहती है प्रधानमंत्री का नया चेहरा”

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने 2019 लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा देते हुए कहा है कि लोग अगले आम चुनाव में बीजेपी के खिलाफ वोट देने की तैयारी में हैं और जनता अब प्रधानमंत्री का नया चेहरा चाहती है। यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश ने लखनऊ में आयोजित हिंदुस्तान समाचार पत्र के कार्यक्रम हिंदुस्तान शिखर समागम में कहा कि भाजपा के पास अब उत्तर प्रदेश में 73 के बजाए 70 सीटें बची हैं, लोग बीजेपी के खिलाफ वोट डालने का इंतजार कर रहे हैं। लोकसभा चुनाव को लेकर अपनी रणनीति के बारे में कहा कि जैसा गोरखपुर, फूलपुर और कैराना में किया था, हमारे पास वही रणनीति है।

अखिलेश से महागठबंधन का चेहरा और प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवारी के बारे में पूछे जाने पर कहा कि देश नए प्रधानमंत्री का इंतजार कर रहा है। भाजपा ये बताए कि उनका प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार कौन है़, क्योंकि देश नया प्रधानमंत्री चाहता है। उनसे यह पूछा गया कि क्या आपको भावी प्रधानमंत्री के रूप में देखा जाए तो अखिलेश ने कहा कि वो इतना बड़ा सपना नहीं देखते।

 

बसपा सुप्रीमो मायावती का हाल पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि जिनके साथ समाजवादी होंगे, उन सभी का हाल हमेशा अच्छा रहेगा। सपा प्रमुख अखिलेश ने कहा कि 2019 आम चुनाव देश के लिए बहुत ही अहम है। पुरानी सरकारों के कामकाज को देखते हुए जनता सरकार चुनेगी। उन्होंने कहा कि सपा यूपी में विपक्ष की पार्टी है तो उसकी जिम्मेदारी भी इस चुनाव में बड़ी है।

उन्होंने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि अब नोटबंदी के बारे में पूरा देश जान गया है। अब इस पर बहस की जानी चाहिए। उस समय नोटबंदी पर एकतरफा बहस चल रही थी। उन्होंने सवाल पूछते हुए कहा कि नोटबंदी से क्या फायदा हुआ, क्या नक्सलवाद और आतंकवाद खत्म हो पाया। उन्होंने कहा कि रूपया काला या सफेद नहीं  होता बल्कि हमारा लेनदेने का तरीका काला सफेद होता है।

सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने  वर्तमान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनकी सरकार की ओर इशारा करते हुए कहा कि दंगा कराने वाले अगर सत्ता में आ जाएंगे तो दंगा कैसे होगा। अखिलेश यादव ने कहा कि हमें बदनाम जरूर किया गया लेकिन समाजवादी पार्टी ने कभी जाति के आधार पर राजनीति नहीं  की। न ही वे इसके हिमायती हैं।

सपा सुप्रीमो ने अपने कार्यकाल में किए कामों को याद दिलाते हुए कहा कि हमने विदेश जैसी पुलिस व्यवस्था कायम की थी और आज आप देख सकते हैं क्या हाल है। और यूपी 100 को भी बर्बाद कर दिया।

Back to top button