बीजेपी का वार ‘अखिलेश-माया का कर्नाटक का दौरा है पॉलिटिकल टूरिज्म’

कर्नाटक चुनाव का असर उत्तर प्रदेश में भी देखने को मिल रहा है। जी हां, कर्नाटक की  चुनावी जंग यूपी के मैदान में भी देखने को मिल रहा है। कर्नाटक में मुकाबला तो बीजेपी और कांग्रेस के बीच है, लेकिन उत्तर प्रदेश में मुकाबला त्रिकोणीय देखने को मिल रहा है। यूपी बीजेपी भी कर्नाटक को लेकर काफी हौसला दिखा रही है। कर्नाटक की आड़ में यूपी में विपक्ष के मनोबल को गिराने की कोशिश भी जारी है। ऐसे में बीजेपी इस मौके पर एक तीर से दो निशाना मारने के फिराक में है, जिसकी वजह से कर्नाटक चुनाव काफी अहम माना जा रहा है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम और सीएम योगी कर्नाटक में अपना रंग दिखाते हुए नजर आएंगे, तो वहीं दूसरी तरफ अब इस मसले को लेकर बीजेपी हमलावर हो रही है। दरअसल, यूपी के तीन मुख्यमंत्री कर्नाटक का दौरा करेंगे, ये तीनों ही अलग अलग पार्टियों के लिए  प्रचार करेंगे। जहां एक तरफ योगी बीजेपी की तरफ से प्रचार करेंगे तो वहीं दूसरी तरफ अखिलेश यादव कांग्रेस की तरफ से प्रचार करेंगे, ऐसे में मायावती वहां से अपनी पार्टी को चुनाव लड़वा रही है, जिसकी वजह से सूबे में तीनों मुख्यमंत्री दस्तक देंगे।

अखिलेश और मायावती के कर्नाटक जाने को लेकर यूपी बीजेपी के प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने बड़ा हमला बोला है। जी हां, राकेश ने कहा कि अखिलेश और मायावती सिर्फ कर्नाटक घूमने जा रहे हैं, उनके प्रचार से कर्नाटक की जनता पर बिल्कुल फर्क नहीं पड़ेगा, क्योंकि उन्हें यूपी की जनता पहले ही नाकार चुकी है, ऐसे में कर्नाटक की जनता पर उनकी बातों का कोई असर नहीं पड़ेगा। बता दें कि अखिलेश कांग्रेस की तरफ से स्टार प्रचारक के  रूप में कर्नाटक की जनता के बीच में जाएंगे, तो वहीं मायावती अपनी पार्टी का विस्तार करने के मूड में है।

राकेश त्रिपाठी ने कहा कि योगी आदित्यनाथ का कद बढ़ रहा है। वो जहां भी जाते हैं, वहां चुनावों में बीजेपी को भरपूर फायदा मिलता है, ऐसे में योगी की एक झलक देखने के लिए कर्नाटक की जनता उत्साहित है, ऐसे में योगी का कर्नाटक जाना बीजेपी के लिए फायदेमंद साबित होंगी, तो वहीं दूसरी तरफ अखिलेश और मायावती सिर्फ राजनीतिक पर्यटक की तरह कर्नाटक की गलियारों में जाएंगे। सीएम योगी की तारीफ करते हुए राकेश त्रिपाठी ने कहा कि योगी आदित्यनाथ सिर्फ यूपी में ही नहीं लोकप्रिय बल्कि उनकी लोकप्रियता पूरे देश में है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.