ब्रेकिंग न्यूज़

राहुल गांधी के खिलाफ हुआ मानहानि का केस दर्ज, जानिये क्या है मामला

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही है। जी हां, एक तरफ वो कर्नाटक चुनाव में व्यस्त हैं, तो वहीं दूसरी तरफ अब वो कोर्ट कहचरी का चक्कर भी लगाएंगे। राहुल गांधी पर बीजेपी ने मानहानि का दावा किया है, जिसके लिए राहुल गांधी को पहले ही नोटिस भेजा जा चुका था, लेकिन राहुल ने इस मामले को गंभीरता से नहीं लिया, जिसकी वजह से अब यह मामला कोर्ट जा चुका है। इसकी वजह कांग्रेस अधिवेशन से जुड़ा हुआ है, ऐसे में राहुल के लिए यह बड़ी मुश्किल बन सकती है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

कांग्रेस अधिवेशन के दौरान कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़ाते हुए राहुल गांँधी ने बड़ा बयान दिया था, जिसकी वजह से अब वो मुश्किलों में आ चुके हैं। राहुल ने कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए हुए कहा था कि बीजेपी ने तो हमेशा देश को बांटने का काम किया है, बीजेपी में हत्यारों को ही जगह मिलती है। यहां तक राहुल गांधी ने यह भी कहा था कि बीजेपी में  तो अध्यक्ष भी हत्यारा है, लेकिन कांग्रेस में शांति का माहौल होता है, क्योंकि कांग्रेस देश प्रेम और न्याय में भरोसा रखती है। इन सबके अलावा भी राहुल गांधी ने बहुत बड़ी बड़ी बाते बोली थी।

राहुल गांधी

राहुल के इसी बयान को लेकर अब बीजेपी कार्यकर्ता ने कोर्ट में मानहानि का मुकदमा दर्ज किया है। बीजेपी कार्यकर्ता ने राहुल को लेकर नोटिस भेजा था, जिसमें उसने जवाब भी मांगा था, लेकिन राहुल ने उस नोटिस को इग्नोर कर दिया, जिसके बाद अब मामला कोर्ट जा पहुंचा है। बीजेपी कार्यकर्ता का कहना है कि राहुल गांधी ने उसके मन को ठेस पहुंचाया है, ऐसे में अब वो मानहानि का दावा कर रहा है। साथ ही उसने राहुल गांधी से  यह भी पूछा है कि आपने किस आधार पर बीजेपी अध्यक्ष पर इतना बड़ा आरोप लगाया है?

कार्यकर्ता ने कहा कि राहुल के इस बयान मेरे मन को काफी चोट पहुंची है। बीजेपी कार्यकर्ता के वकील ने कहा कि अगर राहुल इस मामले में माफी नहीं मागेंगे तो वो 10 करोड़ रूपये का भुगतान करे। वकील ने यह भी कहा कि राहुल गांधी के बयान से उसके मुव्वकिल को काफी आहत पहुंची है, ऐसे में अब राहुल गांधी से सीधे मुलाकात कोर्ट में होगी। वकील ने कहा कि हमने राहुल गांँधी को 15 दिन का समय दिया था, लेकिन राहुल गांधी ने नजरअंदाज किया।

Show More

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button