लड़कों के इस बॉडी पार्ट को देखकर अट्रैक्ट होती हैं लड़कियां, जानकर आप चौंक जाएंगे

अगर किसी लड़के को कोई लड़की पसंद आ जाए तो फिर उसे मनाने के लिए वो हर सम्भव कोशिश करता है, अपने हिसाब से वो सब कुछ करता है जो कि उस लड़की को भा जाए और वो उससे इम्प्रेस हो जाए। पर इससे भी कई बार बात नहीं बन पाती है, क्योंकि अक्सर लड़के जान नहीं पाते हैं कि आखिर उस लड़की को क्या पसंद है, वैसे हर जवां होते लड़को के मन में ये सवाल आता है कि आखिर लड़कियों को लड़के में क्या पसंद है?  क्या उसे बात करने का तरीका पसंद है, या हैंडसम चेहरा भाता है या फिर उन्हें शानदार बॉडी अट्रैक्ट करती है। अगर आपके मन में भी ऐसा ही सवाल है तो आज हम आपके उस सवाल का जवाब देने जा रहे हैं जिससे जान कर आपके मन की सारी दुविधा दूर हो जाएगी..

दरअसल ब्रिटेन और साउथ अफ्रीका की यूनिवर्सिटीज ने मिलकर एक ज्वाइंट रिसर्च की है और ये पता लगाया कि लड़कों के किस बॉडी पार्ट को देखकर लड़कियां सबसे अधिक अट्रैक्ट होती हैं। तो चलिए जानते हैं कि आखिर क्या निकला है इस स्टडी में…

दरअसल इस शोध में ये सामने आया है कि लड़को की आंखे सबसे पहले लड़कियों को अपनी ओर आकर्षित करती है। जी हां, हैंडसम चेहरे से अधिक लड़को की गहरी आंखे लड़कियों को भाती हैं। दरअसल आंखे संचार का सबसे अच्छा माध्यम है और जब बात प्यार की हो, तो आंखों से अच्छा बयां कौन कर सकता है। लड़कियां लड़को के आंखो में अपने लिए गहरा प्यार और विश्वास ढ़ूढ़ती है और अगर वो किसी लड़के में दिख जाए तो फिर उन्हें उसके प्रति आर्कषित होने में देर नहीं लगती।

वहीं आज कल 6 पैक एब्स का खुमार छाया हुआ है और लड़कियां तो इसकी खासकर दिवानी हो चली हैं। दरअसल लड़कियों लड़कों की मजबूत बॉडी काफी पसंद आती है और जब बॉडी में एब्स हो तो फिर क्या बात है, लड़कियां ऐसे लड़को को देख फिदा हो जाती है। यही वजह है कि आजकल एक्टर हो या फिर मॉडल, हर कोई 6 पैक एब्स के साथ दिखता है। वहीं एब्स वाली बॉडी के साथ लड़कियों को लड़कों की फिट और स्पोर्टी बॉडी भी अच्छी लगती हैं। इसीलिए लड़के, लड़कियों को इम्प्रेस करने के लिए अपनी फिटनेस पर खूब ध्यान देते हैं और सुबह-शाम जिम के चक्कर लगाते हैं।

वही इस शोध में ये भी पता चला है कि लड़को की आंखो और उनके फीजिक के अलावा लड़कियों को उनके होंठ, बाल, दाढ़ी, मूछें, शोल्डर और सीना भी काफी पसंद हैं। ऐसे में जो लड़के अपने इन बॉडी पार्ट्स का अधिक ख्याल रखते हैं, लड़कियों को ये चीज उनकी तरफ आकर्षित करती है।

इसके साथ ही लड़कियां, लड़कों के रहने का तौर-तरीकों पर भी काफी गौर करती हैं, जैसे कि लड़के के बात करने का अंदाज, उसका ड्रेसिंग सेंस, उसके बैठने का तरीका और खास तौर पर वो जिस तरह से एक लड़की के साथ पेश आते हैं, ये सारी बाते लड़कियो पर अपना प्रभाव छोड़ती हैं। अगर लड़का इन सबमें माहिर है तो फिर उसे कोई लड़की ना नहीं कह सकती ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.