समाचार

कमरे में AC देख भड़के डिप्टी सीएम केशव, अधिकारियों को किया संस्पेंड

यूं तो अक्सर आपने यह सुना होगा कि नेताओं को अपनी सुविधाओं का पूरा ख्याल रहता है। ऐसे में अगर उन्हें पूरी सुविधाएं नहीं मिलती है, तो वो आगबबूला हो जाते हैं, लेकिन यूपी के डिप्टी सीएम का यह रवैया जान आप उनकी तारीफ करने से पीछे नहीं हट पाएंगे। जी हां, यूपी के डिप्टी सीएम ने शनिवार को एक ऐसा काम किया, जिसके बाद हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है। सत्ता में आने के बाद यूं तो बीजेपी के कई नेता सुख सुविधाओं को पीछे रखते  हुए नजर आते हैं, लेकिन केशव ने यह बात सिर्फ कही ही नहीं बल्कि करके भी दिखाया। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने न सिर्फ अपनी सुविधाओं को खारिज किया बल्कि संबंधित अधिकारियों पर भी सख्त एक्शन लिया। शनिवार को केशव प्रसाद मौर्या एक गांव में रूके, जहां उन्होंने दलित के घर खाना खाया, जिसके बाद उन्हें आराम करने के लिए एक रूम दिया गया, लेकिन उस रूम को देखते ही केशव आगबबूला हो गये। जी हां, केशव ने अपने कमरे में सुविधाएं देख खुद को रोक नहीं पाएं और संबंधित अधिकारियों को निलंबित कर दिया।

दरअसल, केशव के कमरे में अधिकारियों ने एसी लगवा दिया था, जिसके बाद केशव ने अधिकारियों को ही संस्पेंड कर दिया। केशव ने अधिकारियों को फटकार लगाते हुए कहा कि सरकार जनता के बीच उनकी समस्याओं को सुनने के लिए जाती है, न कि अपनी सुविधाओं के लिए जाती है। जनता के बीच केशव ने अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई। केशव ने आगे कहा कि अधिकारियों को अपनी इस आदत को सुधारनी चाहिए, क्योंकि इस तरह की हरकत एक जन सेवक को शोभा नहीं देती है।

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद जनता के बीच जाते रहते हैं, ऐसे में उनकी समस्याओं को सुनना उनकी आदत बन चुकी है। बता दें कि यूपी बीजेपी में सबकुछ ठीक करने के लिए जनता के बीच हर नेता जाता हुआ दिखाई दे रहा है। हाल ही में सीएम योगी भी एक गांव का पड़ाव किये, जहां उन्होंने लोगों की परेशानियों को सुना और जल्दी छुटकारा दिलाने का दिलासा भी दिया, ऐसे में अब डिप्टी सीएम भी यूपी के एक गांव में गये। सूत्रों की माने तो बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी जल्दी ही यूपी के दो बड़े गांवो में पड़ाव कर सकते हैं। बीजेपी का यह कदम जानकारों के मुताबिक, 2019 की पूरी तैयारी है। यूपी की सभी सीटों को जीतने के लिए बीजेपी यह हथकंड़े अपना रही है।

Back to top button